आज 11 मार्च दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल….

मेष: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता. ध्रुव, सर्वार्थसिद्धि, वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपकी प्रेजेंटेशन और प्रोग्रेस को देखते हुए बॉस सार्वजनिक रूप से आपकी व आपके कार्य की सराहना कर सकते हैं. बिजनेसमैन को कंपनी की तरफ से स्कीम पर फायदे की संभावना है, खुद तो फायदा उठाएं ही साथ ही ग्राहकों को भी स्कीम का ऑफर दें. स्टूडेंट्स के दिमाग में कलात्मक आइडिया आएगा, इसे समय रहते पूरा करने पर जोर दें. वीकेंड पर घर में किसी तरह का निर्माण कराना चाहते हैं तो पहले परिवार से सलाह लेना जरूरी है. एक तरफा फैसला लेने से परिजन नाराज़ होंगे. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें, अन्यथा रोगों की चपेट में आ सकते हैं।

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी शारीरिक बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर आपके आलस्य के चलते आप पर वर्कलॉड ज्यादा रहेगा, जिसे करने के लिए आपको ज्यादा टाइम देना पड़ेगा. जिससे आपके अधूरे कार्य को आप समय पर करने में सफल होंगे. नया व्यापार करने के इच्छुक बिजनेसमैन को पार्टनरशिप में बिजनेस के लिए कोई ऑफर मिलता हैं तो उसे हाथ से जाने न दें. पार्टनरशिप में बिजनेस करने का शुभ समय दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करें. और प्राप्त हुए अवसर में अपना पूरा योगदान देने की कोशिश करें. खिलाड़ी दूसरों की नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें, साथ ही उन्हें तीखी प्रतिक्रिया देने से भी बचना होगा. दाम्पत्य जीवन में यदि तनाव चल रहा है तो उसे अपने विवेक से खत्म करने की कोशिश करें, बात को जितना बढ़ाएंगे उतना ही बढ़ेगी. सेहत के मामले में पिछली चल रही समस्याओं में लाभ मिलेगा, जिसके चलते आप खुद को काफी चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स पढाई के तरीके में बदलाव करे. बुधादित्य, वासी, सुनफा, ध्रुव और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य पर फोकस करिए कार्य आपके कार्य धीरे-धीरे होते चले जाएंगे. बिजनेसमैन को चौकन्ना रहना होगा, माल से लेकर तिजोरी तक सभी जगह पैनी निगाह रखें चोरी होने की आशंका है. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स अपने दोस्तो के साथ यदि समय व्यतीत करते है तो उनके साथ ज्ञानवर्धक बातों का आदान प्रदान करें, इससे आपके ज्ञान में भी वृद्धि होगी. वीकेंड पर जीवन के कठिन दौर में या कोई फैसला लेने में लाइफ पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा. सेहत के मामले में जो लोग बहुत देर तक बैठकर कार्य करते हैं, उन्हें रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे. वीकेंड पर स्टूडेंट्स एक ही सब्जेक्ट को पढ़-पढ़ कर बोर हो चुके है, तो मूंड बदलने के लिए मनपसंद बुक पढ़ें, इससे मूंड तो अच्छा होगा ही साथ ही ज्ञान में भी वृद्धि होगी. वर्कर्स पर छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, को-वर्कर्स से विवाद करने से भी बचना होगा. ग्रहण दोष के बनने से कंस्ट्रक्शन बिजनेस साइट पर अपने व्यवहार को नरम ही रखें, गरमी दिखाने पर कर्मचारी नाराज भी हो सकते हैं जिससे आपके कार्य में डिले हो सकता है. रिश्तों में सामंजस्य और तालमेल बैठालने के आगे आपको अपना स्वाभिमान आड़े लाने से बचना होगा, वरना रिश्तों की डोर कमजोर पड़ सकती है. सेहत के मामले में कब्ज और अपच की समस्या हो सकती है, जिसके लिए आप सलाद, फाइबर युक्त आहार लेंगे तो अच्छा होगा।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य में इतने मग्न हो जाएं कि आपको समय का पता नहीं रहेगा. बिजनस में नए प्रोडक्ट्स के लॉन्च के कारण धन खर्च ज्यादा होगा लेकिन रिकॉर्ड तोड बिक्री होने के कारण भरपाई भी हो जाएगी. स्टूडेंट्स अनावश्यक बातों में समय बर्बाद करने की बजाए आवश्यक कामों पर ध्यान लगाए. स्मार्ट वर्क करके टाइम को बचाने का प्रयास करें. परिवार में थोड़ी बहुत तो अनबन चलती रहती है, लेकिन कोशिश करे यह अनबन विवाद में तब्दील न हो. यदि आप किसी यात्रा पर जाने वाले हैं तो इन्फेक्शन के प्रति अलर्ट रहें क्योंकि ऐसी आशंका दिख रही है।

 

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से लाभ होगा. वर्कर्स पर ऑफिशियल वर्क को लेकर बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है, ऐसे में आपको उनके समक्ष अपने सुझाव रखने का मौका मिलेगा. मैन्युफैक्चरिंग बिजनस में अच्छा मुनाफा कमाने के लिए टेक्नोलॉजी और माउथ पब्लिशिंग का प्रयोग करना होगा. स्टूडेंट्स बढ़ती बेरोजगारी और हार्ड कंपटीशन को लेकर अपने आने वाले भविष्य को लेकर चिंतित नजर आएंगे, जिस कारण वह दोस्तों के साथ बैठकर भावी जीवन को लेकर प्लानिंग करते नजर आएंगे. वीकेंड पर फैमिली की जरूरत के अनुसार कोई आइटम परचेज कर सकते हैं इसके लिए समय उपयुक्त है. मीठा अधिक खाने से परहेज करना होगा, वरना दांतों की समस्या से परेशान हो सकते हैं।

 

 

 

 

तुला: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे विवेक में वृद्धि होगी. वर्कर्स पर टाइम पंक्चुअलिटी से आप सभी के लिए आइकन के रूप में उजागर होंगे साथ ही सीनियर और बॉस आप पर खुश होंगे, हो सकता है आपका प्रमोशन हो जाएं. बुधादित्य, वासी, सुनफा, ध्रुव और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, कस्टमर की संख्या बढ़ने से अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स को प्लानिंग के अनुरूप चलने के लिए एकाग्रता बनाए रखना जरूरी होगा, वरना आपकी प्लानिंग फेल हो सकती है. परिवार में यदि संतान छोटी है तो उसकी सेहत को लेकर खास सजग रहना होगा, क्योंकि उसका स्वास्थ्य गड़बड़ होने की आशंका है. हेल्थ की बात करें तो मुंह के छालों की दिक्कत हो सकती है, यह एक सामान्य समस्या है, दवा की एक दो खुराक से ही आराम भी मिल जाएगा।

 

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले को सुलझाने की प्लानिंग करेंगे. वर्कस्पेस पर आप कार्य सजग होकर करें और कोशिश करें कि काम में कम से कम गलतियां हो अन्यथा सीनियर और जूनियर के समाने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. बिजनसमैन को नीतिगत निर्णय लेते समय ध्यान रखना होगा, कोशिश करें कि कम रिस्क वाले ही कदम उठाए. खिलाड़ियों के लिए दिन मिश्रित रहेगा, जहां एक ओर पिछली गलतियों पर डांट मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर स्नेह भी प्राप्त होगा. ग्रहण दोष के बनने से आप की लापरवाही के चलते यदि घर के काम पेंडिंग में चले गए है तो आज घर के बड़ों से डांट खा सकते हैं. एल्कोहलिक पर्सन को सेहत को लेकर सचेत हो जाना चाहिए, अन्यथा लीवर से संबंधित समस्या हो सकती हैं।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पुरा करेंगे. वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य को जल्दी से जल्दी पूरा करने के लिए लचीला बनना पड़ेगा. बिजनसमैन को सतर्क रहना होगा, क्योंकि विरोधी पक्ष आपकी कमजोरियों का लाभ उठाने की कोशिश कर सकते हैं. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स को अब तैयारी में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए, जल्दी ही आपको आपकी मेहनत का फल मिल सकता है. फैमिली में जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें, क्योंकि अपनो से बड़ों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है. सेहत के मामले में वजन बढ़ रहा है तो इस पर रोक लगाना चाहिए, इसके लिए वॉक, जिम का भी सहारा ले सकते हैं।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चलेंगे. वर्कस्पेस पर आप पर कार्य का ज्यादा भार नहीं रहेगा, लेकिन किसी रिस्पांसिबिलिटी को लेकर लापरवाही नहीं करनी है. क्लोथ और शू बिजनस में जो माल का डिस्प्ले करते हैं, उन्हें इस पर अधिक जोर देना चाहिए, जिससे ग्राहक तो आकर्षित होंगे, साथ ही बिक्री भी बढ़ेगी. स्टूडेंट्स को अपना उद्देश्य पूरा करने में सफलता मिल सकती है, उन्हें इसी तरह मेहनत और ध्यान से काम करते रहना होगा. फैमिली संग धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. बात करें सेहत की तो शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए योग और व्यायाम को अपने रूटीन में शामिल करें. सुबह जल्दी उठकर योगा व्यायाम आपके शरीर को फिट रखता है. आप भी कोशिश करें अपनी सेहत को फिट रखने की।

 

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यो में मन लगेगा. वर्कस्पेस पर काम की स्थिति संतोषजनक रहेगी लेकिन कार्य को लेकर थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं. बिजनस में कानूनी नियमों का पालन करते हुए चलाना चाहिए, अन्यथा दिक्कत होने की आशंका है. वीकेंड पर स्टूडेंट्स का पढ़ाई से मन भटक सकता है जिससे महत्वपूर्ण टेस्ट व परीक्षा में नंबर कम प्राप्त होंगे. फैमिली को सही ढंग से चलाने के लिए लाइफ पार्टनर और आपका तालमेल बेहद जरूरी है, इसलिए अपनी शादी-शुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए अधिक प्रयास करें. स्वास्थ्य में योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में समस्या हो सकती है. ग्रहण दोष के बनने से वर्कस्पेस पर स्थिति तनावपूर्ण रहने से मन में खिन्न रहने वाला है, आपका कार्य में मन नहीं लगेगा. बिजनस में जितना है उतने में संतोष करने के बजाय, रोजगार को और बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए. लेकिन स्थितियां देखकर ही आप आगे बढ़ें. कंपीटीटीव स्टूडेंट्स अकारण भय से ग्रसित होने की बजाय परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता लानी होगी. यदि आप बड़े हैं तो अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए, सभी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा. अचानक से किसी का स्वास्थ्य बिगड़ने से आप परेशान हो सकते हैं. जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है, उनको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *