आज 24 नवंबर दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप पूरी मेहनत व लगन से काम पूरे करेंगे और आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों की भी शुद्ध बुद्ध लेंगे. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें आप अपने माता-पिता से पूछ कर जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. यदि आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना था, तो वह भी पूरा हो सकता है।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज से कुछ कमजोर रहने वाला है. आपके स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आपको समस्या होगी, लेकिन कार्य क्षेत्र में आप अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे. यदि आपका कोई मामला कानून में विवादित है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. आपको व्यस्त रहने के कारण अपने शारीरिक कष्टो को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकते हैं।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे. आप अपनी बुद्धि व विवेक से कार्यक्षेत्र में वह सब कुछ पा सकते हैं, जिनकी अभी तक आपके पास कमी थी. आपको अपने भविष्य के लिए भी कुछ योजनाएं बनानी होगी, तभी वह पूरी हो सकती हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से कमजोर रहने वाला है. आपको पारिवारिक रिश्तों में चल रही अनबन को दूर करने की पूरी कोशिश करनी होगी और यदि आपके कामों में कुछ रुकावट आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने भाई व बहनों से बातचीत कर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में भी आपका खूब मन लगेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी. आपको अपनी लंबे समय से रुके हुए धन को पाकर प्रशंसा होगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए दिन धन संबन्धित मामलो में अच्छा रहने वाला है. आपको रूपए पैसे से जुड़ी यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं और मानसिक रूप से परेशान रहने के कारण आप कोई डिसीजन समय से नहीं ले पाएंगे, जिसमें आपको समस्या होगी. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ेगी।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपके घर किसी पूजा, पाठ व भजन, कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र में धीमी गति से काम रहने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोडा अटका सकते हैं. संतान को अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी. आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा दिल दे सकते हैं. आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने से परिवार में किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि आयोजन हो सकता है. रुके हुए कामों में गति आएगी और आप अपनी उलझनों से बाहर निकलेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी बिजनेस की योजना को बना सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. धार्मिक कार्य में आपकी खूब रुचि रहेगी और समस्या चल रही थी. आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है. आध्यात्म के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरी पैसा जातकों को अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. संतान किसी गलत संगति की और अग्रसर हो सकती है, जिन पर आप पूरा ध्यान बनाए रखें. घर परिवार में चल रही कोई समस्या फिर से सिर उठा सकती है।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि होगी और आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करेंगे. आप अपनी कुछ जानकारियों को गुप्त रखें व किसी के सामने शेयर ना करें. कार्य क्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको अपने मन में ईर्ष्या द्वेष नही रखना है, नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर आप ढील ना दें।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बिजनेस में कुछ नये उपकरणों को भी शामिल करना होगा. भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है. आप अपनी आर्थिक समस्याओं को लेकर अपने माता-पिता से कुछ बातचीत कर सकते हैं. आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपकी चिंताएं भी थोड़ा कम होगी।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने कामों को कल पर टालने से बचना होगा और यदि आपने किसी नए काम की शुरुआत करने का सोचा है, तो उसके लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. घर परिवार में लोग आपकी बातों पर पूरा ध्यान देंगे. संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपके मन में उत्साह रहेगा. परिवार में किसी सदस्य का विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहने वाला है. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और परिवार में सदस्य भी एक दूसरे की मदद करेंगे, जिससे रिश्तो में यदि कुछ अनबन थी, तो वह भी दूर होगी और आप अपने कामो को एक लक्ष्य बनाकर चलेंगे, तो आपके सभी काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *