आज 26 फरवरी दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल………

मेष
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव हो सकता है.बुधादित्य, धृति योग के बनने से कॉरपरेट बिजनेस मीटिंग में आपका स्पीच पॉवर सभी पर इफेक्ट डालेगा उसका असर आपके बिजनेस में भी दिखेगा .बिजनेसमैन कुछ बड़े आर्थिक निर्णय लेने में सफल रहेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा.कार्यस्थल पर आपकी पफॉमेंस में बढ़िया और लक्ष्य के प्रति आपकी उत्सुक्ता आपके प्रमोशन के रास्ते आसान करेगी. “कोई भी लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं, हारा वही जो लड़ा नही .”

जॉब वालों के लिए के लिए समय अच्छा है, आपके कार्यो की सीनियर और बॉस द्वारा सराहना की जाएगी जो विरोधियों के लिए जले पर नमक का काम करेंगी.फैमिली के साथ किसी पिकनिक स्पॉट या धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और लाइफ से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. दांत के दर्द से राहत महसूस होगी. स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह का पहला दिन बेहतर साबित होगा वो सफलता का स्वाद चखेंगे।

 

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे स्टूडेंट्स पढ़ाई के तरीके में बदलाव करें लाभ होगा. बिजनेस में पॉजीटिव सोच आपके प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करेगी. बिजनेसमैन विरोधि के काम पर ध्यान देने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें. जॉब के लिए आवेदन किया था, तो उन्हें कॉल आ सकती है. धृति, बुधादित्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर सीनियर का आपको सर्पोट मिलेगा . स्टूडेंट्स को स्टडी में सफल होने के लिए अपनी एकाग्रता को स्टडी पर लगाना होगा तब ही वो अपने जीवन में सफल हो पाएंगे.परिवार के भविष्य के लिए निवेश करने की आपको सलाह दी जाती है, क्योंकि आने वाले समय में आपको आर्थिक सहयोग की आवश्यकता हो सकती है.

बच्चों को आर्थिक स्थिति को देखते हुए, क्षमता से अधिक किसी की मदद करना आपको परेशानी में डाल सकता है .लव और शादीशुदा लाइफ में वाणी की छाप छोड़ने में सफल होंगे.सेहत के मामले में पाचन संबंधी समस्यां से आप परेशान रहेंगे.सामाजिक स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा 4थे हाउस में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामलों में रूकावट आ सकती है. बिजनेस में कोर्ट-कचहरी के फैंसले आपके गले की फांस बन सकते है .बिजनेसमैन यदि आपका कोई न्यायिक मामला चल रहा है, तो परिस्थितियां और ग्रहों का खेल आपको समझौते की ओर इशारा कर रही हैं. ऑफिस में विरोधियों के फैलाये हुए झूठ और बईमानी के जाल में आप फंस सकते है. अर्लट रहे . ‘दुनियां में सबसे बड़ा सच ईमानदारी है, और सबसे बड़ा झूठ बेईमानी है . “जॉब वालों के लिए का किसी बात को लेकर दिमाग गर्म रहेगा. इसलिए आपको बहुत कूल रहना होगा .
फैमिली में आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा.पीठ दर्द की समस्यां से आप परेशान रहेंगे .

ग्रहणदोष के बनने से सामाजिक स्तर पर कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ेगा.लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपको अपने व्यवहार में संयम और धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. प्रतियोगी परीक्षा को लेकर प्रतियोगी असंमजस की स्थिति में रहेंगे।

 

 

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त व रिशतेदारों की मदद करें.बिजनेस से प्राप्त संचित धन को म्यूच्यूअल फंड, मुनाफा बाजार, और प्रॉपर्टी में निवेश में करने की प्लानिंग बना सकते है. जिन बातों से पार्टनरशिप में दरार आए, बिजनेसमैन को उनसे दूरी बनाकर रखनी है. बेरोजगरों को जॉब के लिए काफी संघर्ष करने के बाद आस जग सकती है. “राह संघर्ष की जो चलता है, वो ही संसार को बदलता है, जिसने रातों से जंग जीती है, सूर्य बनकर वहां निकलता है.

फैमिली में किसी विशेष मुद्दे को लेकर आपकी राय मांगी जाएगी.बात करें आजकल के बच्चों की तो स्टेटस बनाने के लिए अनावश्यक खर्च करना आपको बाद में अफसोस करा सकता है. लव और शादीशुदा लाइफ में खर्चे के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण करने में कामयाब होंगे.डायबिटीज पर्सन अपनी सेहत को लेकर अर्लट रहें.सामाजिक स्तर पर आपसे कोई भूल हो सकती है.स्टूडेंट्स के लिए टाइम थोड़ा चैलेंजिंग हो सकता है।

 

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामलो में सुलझेंगे.बिजनेस से संबंधित सभी प्रकार के कागजात संभाल कर रखें कभी भी उनकी जरूरत आपको पड़ सकती है. कार्यस्थल पर चल रही राजनीति से दूरियां बनाकर रखे. आप अपने काम पर फोकस रखें. “जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काम पर फोकस करों लोगों की बातों पर नहीं .”फैमिली में खुशी का माहौल बनाने में आप सफल होंगे

आजकल के बच्चों पर नकारात्मक विचारों का प्रभाव बढ़ेगा, लेकिन आपको बहुत अधिक परेशान नहीं होना है.लव और लाइफ पार्टनर से किसी विशेष मुद्दे पर वातार्लाप हो सकती है.घुटने के दर्द से कुछ राहत महसूस होगी.विद्यार्थी भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते है, जो उनको उनके बेहतर भविष्य की और ले जाएगा।

 

 

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे आत्म-सम्मान व आत्म – साहस बढ़ेगा.बिजनेस में कोई डिल को फाइनल करना आपके लिए किसी चेलेज़ेज से कम नहीं होगा . बिजनेस से जुड़े मामलों में दुविधा की स्थिति में रहते हुए नजर आ रहे है, ऐसे में बिना संकोच पिता या भाई से विचार विमर्श करें.वर्कस्पेस पर किस्मत पर विश्वास न करते हुए आप अपनी मेहनत से आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में सफलता प्राप्त करनी हैं, तो मेहनत पर विश्वास करें किस्मत की आजमाईश तो जुए में होती है.”जॉब वालों के लिए ऑफिस के काम को बाद के लिए नहीं छोड़ना है, नहीं तो वह काम अधूरा ही रह जाएगा और आप हाथ मलते रह जाएंगे.सेहत के मामले में आप बदलते मौसम को देखते हुए जुखाम से परेशान रहेंगे. बुधादित्य और धृति योग के बनने से प्रॉपर्टी रिलेटेड मामले सुलझने से आपकी टेंशन में कमी आएगी.

लव और शादीशुदा लाइफ में एक दूसरे को समझकर लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे.प्रतियोगी परीक्षा दे प्रतियोगियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामलो में परेशानियां आऐगी.ग्रहणदोष के बनने से बिजनेस में फालतु के खर्चों के अलावा अन्य खर्चे आपके लिए परेशानियां खड़ी करेंगे.कार्यस्थल पर विरोधियों से सतर्क रहें, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते है .जॉब वालों के लिए अपने कार्य स्वयं करें, क्योंकि दूसरों की मदद लेने पर अच्छे काम का क्रेडिट खुद ले सकते हैं.सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर व्यर्थ की दौड़ धूप और व्यस्तता बनी रहेगी.सेहत की दृष्टि से यदि आपका वजन औसत से अधिक है, तो आपको शारीरिक परिश्रम बढ़ाना चाहिए.अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, इसलिए इसे छोटा करें, अन्यथा इन बातों को लेकर लाइफ पार्टनर के साथ कहा सुनी हो सकती है.फैमिली में जितना आप अहम को दूर रखेंगे उतना आपके और आपकी फैमिली के लिए सही रहेगा. “अंहकार करने से बड़े से बड़ा रिश्ता टूट जाता है.” लव और शादीशुदा लाइफ में ट्रस्ट की कमी रहेगी.स्टूडेंट्स दोस्तों के साथ घुमना-फिरना छोड़कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट को बढ़ाने की प्लानिंग करें. बाजार पर आपकी पकड़ ही आपके व्यापार को नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी. बिजनेसमैन को उन वस्तुओं से लाभ हो सकता है, जो काफी समय से स्टॉक में रखी हुई हैं. बुधादित्य और धृति योग के बनने से वर्कप्लेस पर सफलता के योग बन सकत है . ट्रांसफर के लिए प्रयासरत जॉब वालों के लिए को सफलता प्राप्त होते दिखाई दे रही है.डाइजेशन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. “स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार है, संतोष सबसे बड़ा धन है, वफादारी सबसे बड़ा धन है.”

फैमिली में पूजा-अनुष्ठान होंगें जिसमें आप अहम रहेंगे.ग्रहों का खेल गलत निर्णय लेने के लिए प्रेरित करेगा. इसके साथ ही करीबी संबंध में खटास भी ला सकती है.लव और लाइफ पार्टनर के साथ हो रहा मनमुटाव दूर होगा.राजनीतिक स्तर पर सोशल वर्क के साथ-साथ आप अपने पर्सनल वर्क को कम्पलिट करेंगे. परीक्षा की डेट आते ही स्टूडेंट्स रिविजन को कम्पलिट करने में लगे रहेंगे।

 

 

 

 

धनु
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे पिता के पदचिंनो पर चले .बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजनेस में नए इक्यूपमेंट की खरीद हो सकती है .नए बिजनेस स्टार्ट करने के लिए बड़े लोगों से मीटिंग होने की प्रबल संभावना है.कार्यस्थल पर कठिनाईयों से पार होते हुए आप आगे बढ़ेंगे. “अगर जीवन में आगे बढ़ना हैं, तो पहले उस काम पर अपना कदम बढ़ाइए, जो सबसे बड़ा और सबसे कठिन हो, छोटी कठिनाई अपने आप दूर हो जाती है.”बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए जुकाम और एलर्जी की समस्या हो सकती है.फैमिली में सम्पति का बंटावारा आपकी उपस्थिति में हो सकता है.आजकल के बच्चों को जिम्मेदारी के लिए तैयार रहना है, जल्दी कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है.लव और लाइफ पार्टनर के साथ त्योहार को देखते हुए शॉपिंग हो सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कुशल प्रबंधन से आपके कार्य होंगे.स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहेगा वो अपने परिणाम को लेकर निश्चिंत रहेंगे।

 

 

 

 

मकर
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे आध्यात्मिक चेतना जगेगी.बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजनेसमैन मार्केट पर पकड़ बनाने में आप सफल होंगे.बिजनेसमैन को किसी दूसरे शहर या देश में कारोबार की एक और शाखा खोलने का अवसर मिलेगा.ऑफिस में कार्य का बोझ कम होने से कार्य में सुधार आएगा जिससे आपके कार्य की सभी प्रशंसा करेंगे.जॉब वालों के लिए सीनियर और बॉस से मिली हुई सलाह पर गौर करें बस यह समझ लीजिए कि उनकी सलाह आपके लिए उन्नति की सीढ़ी साबित हो सकती है.

आजकल के बच्चों यदि एग्जाम और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो समझिए आपका सपना पूरा हो सकती है, परिणाम आशाजनक होगा .फैमिली में आपको अपनों पर विश्वास बनाएं रखना होगा. “अपनों पर भी उतना ही विश्वास रखों, जितना आप दवाईयों पर रखते हो, बेशक थोड़े कड़वे होंगे पर आपके फायदे के लिए होंगे.”लव और शादीशुदा लाइफ में रिलेशन को ठीक करने के लिए प्रयास में आप सफल होंगे. स्पॉट्स पर्सन स्वयं को फिट रखने के लिए जी जान लगा देंगे।

 

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामलो में समस्याए आऐगी.बिजनेस में कोर्ट-कचहरी रिलेटेड मामलें आपके पक्ष में न आने से आप परेशान रहेंगे . ग्रहणदोष के बनने से वर्कस्पेस पर भितरघात से बचके रहें, सतर्क रहते हुए कार्य करें.जॉब वालों के लिए पर वर्कलोड बढ़ सकता है, इसके बावजूद आपको मानसिक संतुलन बनाकर रखना है.फैमिली में आपके गुस्से की वजह से बनती बात बिगड़ सकती है. “गुस्सा गलतफहमियों को बढ़ा कर रिश्तों में जहर घोल देता है.लव और लाइफ पार्टनर की कुछ एक्टिविटी आपको परेशानी में डाल सकती है.

स्टूडेंट्स को अध्ययन में कुछ टॉपिक्स समझ में नहीं आएगे जिससे वो परेशान रहेंगे, साथ ही स्र्पोट्स पर्सन दर्द से परेशान रहेंगे .आजकल के बच्चों का बड़बोलापन उन्हीं के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है, जल्दी इस आदत में सुधार लाएं.शरीर में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है सेहत को लेकर अर्लट रहें।

 

 

 

 

 

मीन
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में बोडिंग मजबूत होगी .बुधादित्य और धृति योग के बनने से बिजननेस में तरक्की होगी, साथ ही आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी होगा .वर्कप्लेस पर मनोवांछित जगह पर ट्रांसफर होने से आपकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा. जॉब वालों के लिए पर ऑफिस तथा घर के कार्यों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, जिसको रिलैक्स रहते हुए पूर्ण करना है.

स्टमक दर्द से आप परेशान रहेंगे उसे हल्के में लेना आपके लिए भारी पड़ सकता है. धार्मिक यात्रा को लेकर फैमिली के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बनेगी.लव और शादीशुदा लाइफ में दिन रोमांस गुजरेगा.आलस्य के कारण सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके लिए समस्यां खड़ी हो सकती है .स्टूडेंट्स को आगे की पढ़ाई लेने पर फोकस करना है, क्योंकि उज्जवल भविष्य के लिए आपकी हाईयर पढ़ाई काम आएगी .स्पोर्टस पर्सन को आगे बढ़ने से रोकने के लिए विरोधी बाधाएं खड़ी करेंगे. “आगे बढ़ने वाला व्यक्ति कभी भी किसी को बाधा नहीं पहुंचाता और दूसरों को बाधा पहुंचाने वाला व्यक्ति कभी आगे नहीं बढ़ता।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *