आज 19 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
ऑनलाइन बिजनेस में आपको कई नए रास्ते मिलेंगे . लेकिन कई लोग आपके रास्ते में बाधाएं पैदा करने और आपको असफल करने के लिए आगे आएंगे .

जीवन में अपने लिए नहीं बल्कि उनके लिए सफल बनो जो तुम्हें असफल होते देखना चाहते हैं . बिजनेसमैन के लिए पैसों के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है . कोई बड़ी डील हो सकती है .

वज्र, सर्वशानसिद्धि, सावनामृत योग बनने से किसी एमएनसी कंपनी से ज्वाइनिंग लेटर मिल सकता है . सेहत में सुधार होगा . रिश्तेदारों से मतभेद होंगे .

नई पीढ़ी का दिन अच्छा बीतेगा, दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं . युवाओं पर घर के बुजुर्गों की देखभाल की जिम्मेदारी रहेगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे परीक्षा में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

वृषभ
वज्र, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से व्यापार में घाटे की भरपाई हो सकती है . कार्यस्थल पर आपको अपना काम अपने तरीके से करना चाहिए और तनाव मुक्त मन से भी काम करना चाहिए .

सफलता प्राप्त होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को लापरवाही से दूर रहते हुए ऑफिशियल कार्य करना होगा. बॉस आपके काम का उदाहरण दूसरे लोगों को देते हैं, ऐसे में उनकी उम्मीदों पर खरा उतरें.

जीवनसाथी के साथ घर परिवर्तन संबंधी मामलों पर चर्चा हो सकती है . ऐसे मुद्दों पर घर के बड़ों को शामिल करना उचित रहेगा . बड़े भाई-बहनों की मदद से आप पारिवारिक विवादों को सुलझाने में सफल रहेंगे .

पहले किए गए निवेश से आपको बेहतर आउटपुट मिलेगा . परिवार के सदस्यों के साथ आप जैसा व्यवहार करेंगे, आपको वैसा ही फल मिलेगा . स्वास्थ्य की दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल रहेगा .

प्रेम और वैवाहिक जीवन में भरपूर रोमांस रहेगा . एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
उचित जनशक्ति की कमी के कारण आपको भर्ती एजेंसी व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा . कर्म पर विश्वास और ईश्वर पर विश्वास रखें, समय कितना भी कठिन क्यों न हो, रास्ता अवश्य मिलेगा .

यदि कोई व्यापारी व्यापार से संबंधित यात्रा करने की सोच रहा है . तो | यात्रा से बचने की सलाह दी जाएगी क्योंकि यात्रा में धन और समय बर्बाद होने की संभावना है .

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने नेटवर्क यानी जनसंपर्क को चार्ज करना होगा, मिलने का मौका न चूकें और जिनसे मिलना संभव नहीं है उनसे फोन के जरिए संपर्क करें. अपनी भलाई का जायजा लेते रहें .

रविवार होने के कारण आप सरकारी दफ्तर में कॉन्ट्रैक्ट संबंधी बिल पास नहीं करा पाएंगे . ग्रहण दोष बनने से नौकरी में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं, क्योंकि आप अपना काम छोड़कर किसी दूसरे काम में लग जाएंगे .

दांपत्य जीवन में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है . परिवार में सभी का सम्मान करें. विद्यार्थी हर असाइनमेंट पर समय नहीं दे पाएंगे .

हृदय और श्वसन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को देखते हुए अगर आपकी कोई यात्रा संबंधी योजना है तो यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है . यदि हां तो इसे रद्द करें।

 

 

 

 

कर्क
कारोबार में पुराने हाथों के साथ-साथ आपको कुछ नए ऑर्डर भी मिल सकते हैं . उच्च आत्मविश्वास के कारण कार्यस्थल पर आपका नाम होगा .

नौकरीपेशा व्यक्ति को करियर के क्षेत्र में सभी पहलुओं में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं . आपको इन परिस्थितियों से घबराने की जरूरत नहीं है. समझें कि ईश्वर आपकी परीक्षा ले रहा है .

अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें . हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी यादें ताज़ा करेंगे .

परिवार में आपको अपने माता-पिता की हर सलाह का पालन करना चाहिए . तभी आप अपने जीवन में सफल हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने आपसे ज्यादा दुनिया देखी है .

अपने माता-पिता का दिल जीतें. आप सफल होंगे, अन्यथा पूरी दुनिया जीतकर भी हार जायेंगे . सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके रिश्ते बेहतर होंगे .

नई पीढ़ी का मन व्यथित हो सकता है. मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना फायदेमंद रहेगा . व्यवसाय संबंधी यात्रा संभव है।

 

 

 

 

सिंह
लॉजिस्टिक ट्रैवल एंड टूरिज्म व्यवसाय में हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए अपने व्यवसाय से अन्य तरीकों से पैसा कमाने की ओर रुझान रहेगा और सही तरीके से पैसा कमाने में सफल भी रहेंगे .

व्यवसायी को अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए सामाजिक कार्यों में भाग लेना चाहिए . . वज्र, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से आपको कार्यस्थल पर प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है .

कमर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे . भारी काम से बचें. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी बातों को याद करके बेहतर समय बिताएंगे . परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे .

रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी . सामाजिक स्तर से होते हुए आप राजनीतिक स्तर की ओर बढ़ सकते हैं . नई पीढ़ी और उच्च शिक्षा चाहने वाले विद्यार्थियों को अपने प्रयास तेजी से बढ़ाने चाहिए, अन्यथा अवसर हाथ से निकल सकते हैं.

बजाय इसके कि आप घर की समस्याओं से परेशान हों . सबके साथ बैठें और समस्या का समाधान ढूंढने पर ध्यान दें. खिलाड़ी फिटनेस को लेकर चिंतित रह सकते हैं .

लेकिन हार मत मानो. यदि जीत निश्चित हो तो कायर भी लड़ सकते हैं, वे बहादुर कहलाते हैं . जब हार निश्चित हो तब भी कोई मैदान नहीं छोड़ता।

 

 

 

 

कन्या
केमिकल और ऑयल बिजनेस में उचित प्लानिंग से आप हर काम आसानी से कर पाएंगे और आप कोई नया आउटलेट खोलने की भी योजना बना रहे हैं .

इसलिए आपके लिए इसे सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच करना बेहतर रहेगा . कार्यस्थल पर आपकी पदोन्नति या स्थानांतरण की खबर से आपके सहकर्मियों में ईर्ष्या हो सकती है .

बाज की ऊंची उड़ान देखकर पक्षी कभी उदास नहीं होता . ये अपने वजूद में तो खुश रहते हैं, लेकिन इंसानों की ऊंची उड़ान देखकर बहुत जल्दी उदास हो जाते हैं .

नौकरीपेशा व्यक्तियों के कानूनी सलाहकार के ग्रहों की स्थिति को देखते हुए उनके विचारों और सुझावों की सराहना होगी . प्रेम और वैवाहिक जीवन में शांति बनी रहेगी.

परिवार में साझा की गई समस्याएं आसानी से हल हो जाएंगी . दोस्तों के साथ सड़क पर छोटी यात्रा की योजना बन सकती है . नई पीढ़ी को आशावादी रहने और सकारात्मक पक्ष देखने की सलाह दी जाती है .

इंजीनियरिंग के छात्र नई तकनीक को समझने में जल्दबाजी करके गलती कर बैठते हैं . कर सकना . स्वास्थ्य के मामले में दिन सामान्य रहेगा . फिर भी अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें।

 

 

 

 

तुला
व्यापार में चलन को देखते हुए कुछ बदलाव करने से आपका खर्च बढ़ सकता है जिसके कारण आपको कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिससे आप निराश भी हो सकते हैं .

बिजनेसमैन को महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष करना पड़ेगा और अपेक्षित कार्य भी समय पर पूरा नहीं हो पाएगा . ग्रहण दोष बनने के कारण. कार्यस्थल पर विरोधियों से सावधान रहें .

आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए . नौकरीपेशा व्यक्ति बिल्कुल कम प्रभावशाली हो जाता है और अपनी आजीविका के लिए कठिन तपस्या करता रहता है .

सामान्य सर्दी और बुखार आपकी टेंशन बढ़ा सकते हैं . किसी बुरे दिन पर परिवार में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश से घर में कलह हो सकती है .

निजी यात्रा करते समय आपको सतर्क रहना होगा . आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है . घरों का खेल देखते समय बदलते मौसम से अपना बचाव अवश्य करें .

प्रेम और वैवाहिक जीवन में मतभेद हो सकते हैं . बदले हुए व्यवहार पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

 

 

 

 

वृश्चिक
हाथ से मुद्रित परिधान व्यवसाय में पुराने और नए स्टॉक की ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री से व्यवसाय में वृद्धि होगी .

बिजनेसमैन को विचारों को फ़िल्टर करना होगा, उन विचारों का उपयोग करना होगा जिनके माध्यम से व्यवसाय किया जा सकता है .

कार्यक्षेत्र पर आपकी गतिविधि पर वरिष्ठों का ध्यान जा सकता है . नौकरीपेशा व्यक्ति पिछले अनुभव के आधार पर लाभ कमा पाएंगे और अपने ऑफिस को भी लाभ पहुंचा सकते हैं .

छोटे-छोटे काम से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बड़ा काम हो सकता है . इसे नज़रअंदाज करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा, अपने भरोसे को टूटने न दें और इसे बनाए रखें .

जब आपकी इच्छाएं पूरी नहीं होती तो आपका भरोसा टूट जाता है . संपत्ति की खरीद-फरोख्त, यात्रा से संबंधित हो सकता है . आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ बेहतर समय बिताएंगे .

नई पीढ़ी की सीमा न लांघें, चाहे रिश्ता दोस्ती का हो या प्यार का . खैर, दोनों में से किसी को भी गुस्सा होने में वक्त नहीं लगेगा.

अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और अपने आहार चार्ट में स्वस्थ और पौष्टिक आहार को शामिल करें . मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्र अपनी रुचि के अनुसार दिन की शुरुआत करेंगे।

 

 

 

 

धनु
वज्र, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय का बाजार मूल्य बढ़ने से आपके राजस्व में वृद्धि होगी . कपड़े के कारोबारी को लाभ मिलने की संभावना है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यों को पूरा करने के लिए प्लानिंग का सहारा लेना चाहिए . कार्यस्थल पर आपके काम से प्रभावित होकर आपके बॉस आपकी सैलरी बढ़ा सकते हैं .

माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें . कम बोलना और ख़र्चों में कटौती करना आपके लिए बेहतर रहेगा . कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों द्वारा किए गए प्रयास उन्हें सफलता दिलाएंगे .

प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा . नई पीढ़ी करियर को लेकर काफी गंभीर रहेगी, इस विषय पर कई लोगों से बात करेगी . आप दूसरों से बातचीत करते भी नजर आएंगे .

ग्रह आपकी यात्रा की योजना बना रहे हैं, जिसके कारण आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं .

वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा।

 

 

 

 

मकर
आपको सोशल मीडिया पर कम कीमत पर अपने बिजनेस और प्रोडक्ट को प्रमोट करने का ऑफर मिल सकता है .

बिजनेसमैन को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, इस समय आपको समझदारी से काम लेना होगा, मीटिंग में वरिष्ठ अधिकारी और बॉस आपको कांच का उपयोग करके कोई बड़ा प्रोजेक्ट पेश करने के लिए कह सकते हैं .

नौकरी में बदलाव की योजना बनाने में आप सफल हो सकते हैं . प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते बेहतर होंगे . नई पीढ़ी का धन अनावश्यक कार्यों में खर्च होगा .

लेकिन खर्चे हो सकते हैं इसलिए हाथ पर हाथ रखकर चलेंगे तो आने वाले समय के लिए अच्छा रहेगा . तनाव को दूर करने के लिए ध्यान और योग को अपनी जीवनशैली में शामिल करें .

होटल प्रबंधन के छात्र अपने प्रयासों में सफल होंगे . स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने से बचें।

 

 

 

 

कुंभ
होटल, मोटल इवेंट और रेस्टोरेंट बिजनेस में नए ऑर्डर न मिलने से आप तनाव में रहेंगे . जरूरत से ज्यादा सोचना कभी-कभी आपको नुकसान पहुंचा देता है.

बिजनेसमैन के साथ भी कुछ ऐसा ही होने वाला है, जिसके परिणामस्वरूप आप अच्छे मौके चूक सकते हैं .

ग्रहण दोष बनने के कारण आप ऑफिस में अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर आगे बढ़ने की राह में रुकावटें पैदा कर सकते हैं . आप, लेकिन आप जिद्दी होकर आगे बढ़ते रहते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति नई उपलब्धियां हासिल करेंगे . इसके बाद भी आप असंतुष्ट दिख सकते हैं . अब आपको अतीत में की गई गलती पर पछतावा होगा .

प्रेम और दांपत्य जीवन में पारिवारिक समस्या के कारण यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है . संतान का कोई निर्णय आपकी चिंता बढ़ा सकता है. खिलाड़ी वर्ग के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा।

 

 

 

 

 

मीन
टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में दूसरों की देखादेखी आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है . कार्यक्षेत्र में आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र उजागर होगा . साथ ही आपको मेहनत का फल भी मिलने वाला है.

नौकरीपेशा व्यक्ति मानसिक रूप से काफी सक्रिय रहने वाले हैं जिससे आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी . आध्यात्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है .

रविवार को लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग करेंगे . खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के दौरान गुस्से को सही जगह डायवर्ट करना होगा. बीबीए और एमबीए के छात्रों की परेशानियां कम होंगी .

नई पीढ़ी को जीवन के हर पल, ज्ञान के इर्द-गिर्द रहते हुए हर परिस्थिति से सीखना होगा . आपके लिए एक सबक है. वर्तमान समय में क्रोध पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है,

क्योंकि अनावश्यक क्रोध करने से सदस्यों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं . स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने खान-पान पर ध्यान दें और एक डाइट चार्ट बनाकर उसका पालन करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *