आज 18 मई दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
व्यापार में घाटे की भरपाई के लिए किसी बाहरी स्रोत से आय होने से आर्थिक स्तर पर मजबूती आएगी. बिजनेसमैन का अपने क्लाइंट से झगड़ा चल रहा था, वह अब खत्म होता नजर आ रहा है.

हर्षण योग बनने से उसे कार्यस्थल पर किसी भी मनचाही कंपनी से जॉइनिंग लेटर मिल सकता है .” किसी बीमारी से उबरने के बाद आप उत्साहित महसूस करेंगे .

सप्ताहांत में परिवार में कोई मतभेद सुलझ जाएगा . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे . आप कम समय में अपनी पोस्ट को पूरा करने में सफल रहेंगे और

सामाजिक स्तर पर आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ेगी . छात्रों को सहपाठियों के साथ नोट्स साझा करने में स्पष्टता बरतनी चाहिए क्योंकि यह दोनों के लिए बेहतर साबित हो सकता है।

 

 

 

वृषभ
बिजनेस में आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए जो भी फैसले लेने होंगे, सोच-समझकर ही लेंगे और उन पर तुरंत अमल करेंगे. ऑफिस में अपने वरिष्ठों की मदद से आपको तनाव मुक्त मन से अपना काम पूरा करना चाहिए .

नौकरीपेशा व्यक्ति को जीवन में संतुलन बनाए रखना होगा यानी आपको अपने निजी जीवन और प्रोफेशनल जीवन के बीच तालमेल बनाकर रखना होगा.

आपको पूर्व में किए गए काम का बेहतर आउटपुट मिलेगा, जो आपके अगले काम में मददगार साबित होगा . अन्यथा, अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपना व्यवहार सुधारें.

संगीत में रुचि रखने वालों को अपनी प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा . स्वास्थ्य के मामले में समय आपके पक्ष में रहेगा . प्रेम और वैवाहिक जीवन रोमांस और रोमांच से भरपूर रहेगा. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

मिथुन
रिक्रूटमेंट एजेंसी व्यवसाय में आपके कठोर और अड़ियल रवैये के कारण आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं . कार्यस्थल पर वर्तमान स्थिति को देखते हुए किसी से बहस न करें.

सामाजिक स्तर पर अधूरा छोड़ दिया गया . किसी काम को लेकर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है . ग्रहण दोष बनने से आपको वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

किसी जरूरी काम से परिवार के साथ बाहर जाना स्थगित करना पड़ेगा . जीवनसाथी के साथ अहं के टकराव से बचना चाहिए . इस समय कोई भी ऐसा काम न करें जिससे झगड़े की स्थिति पैदा हो .

मेडिकल और टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों का ध्यान कहीं और होने के कारण पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है. अगर बच्चा छोटा है तो सेहत में होने वाले छोटे-छोटे बदलावों को लेकर भी सतर्क रहना होगा, क्योंकि लापरवाही से बीमार पड़ने की आशंका रहती है।

 

 

 

 

कर्क
हर्षण योग बनने से रियल एस्टेट कारोबार में किसी प्रोजेक्ट पर लॉन अप्रूवल की सूचना मिलने से आपकी पैसों से जुड़ी टेंशन कम हो जाएगी . बिजनेसमैन बनने के लिए उसे ग्राहकों को कुछ आकर्षक ऑफर देने होंगे.

ऑफिस में आपके आत्मविश्वास का स्तर शीर्ष पर रहेगा . इसे शीर्ष पर बनाए रखने के लिए आपको मेहनत करना नहीं छोड़ना चाहिए और आलस्य नहीं छोड़ना चाहिए.

नौकरीपेशा जातक को दूसरों के प्रति समर्पण की भावना रखनी होगी, इसके बदले में मित्र और टीम आपका पूरा सहयोग करेगी . खुशी हो या फिर गम ये अपने दोस्तों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का वक्त है, जरूरत के वक्त साथ देना ही सच्चे रिश्ते की पहचान है.

हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर पर पुरानी यादें ताज़ा करेंगे.

परिवार में सभी की मदद के लिए तैयार रहने से रिश्तों में मधुरता आएगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जनता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. कारोबार से जुड़ी यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

 

सिंह
ट्रैवल एवं टूरिज्म व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए आपको कुछ करने की हिम्मत बढ़ानी होगी और बेकार की चीजों से दूरी बनाए रखनी होगी. हर्षण योग बनने से कार्यस्थल पर प्रमोशन की खुशखबरी आपके चेहरे के भाव बदल देगी .

नौकरीपेशा व्यक्ति को लगातार सक्रिय और ऊर्जावान बने रहना होगा . बॉस काम की लाइन लगा सकते हैं. जिसके कारण आपको आराम करने का मौका नहीं मिलेगा.

जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी बातों को याद करके बेहतर समय बिताएंगे . साथ ही सभी के लिए सकारात्मक माहौल बनाएं.

परिवार में चल रहे विवाद दूर होंगे और रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी . समय की मांग है कि नई पीढ़ी शारीरिक फिटनेस को लेकर घर पर ही अपना ध्यान रखें, योग आदि करें.

सामाजिक स्तर पर राजनीतिक पकड़ बनाना आपके लिए जितना कम होगा उतना ही अच्छा रहेगा . खिलाड़ी पहले फिटनेस के मूलमंत्र के साथ अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

 

कन्या
बिजनेस में उचित योजना बनाकर किए गए काम से आप संतुष्ट रहेंगे . साथ ही अगर आप कोई नया बिजनेस प्लान कर रहे हैं. तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 के बीच करना आपके लिए फलदायी रहेगा.

बिजनेसमैन को बिजनेस में कुछ बदलाव लाने के बारे में सोचना चाहिए . व्यवसायिक तकनीक बदलने से अच्छे परिणाम मिलेंगे . कार्यस्थल पर स्थानांतरण में कुछ बाधाएं आ सकती है.

लेकिन आपको अपना काम समर्पण भाव से करते रहना चाहिए. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ सुकून भरे पल बिताएंगे, रोमांच और रोमांस से भरी बातें होंगी.

यदि आप अपनी कोई समस्या परिवार के साथ साझा करेंगे तो वह समस्या आसानी से हल हो जाएगी . पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. संपत्ति का बंटवारा करते समय समानता का ध्यान रखना होगा.

दोस्तों और किसी खास के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बन सकता है, प्रतियोगी छात्रों को संघर्ष एवं कष्ट सहना पड़ेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा . फिर भी स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें .

नई पीढ़ी को कुछ न कुछ योजना बनानी होगी ताकि वे ज्ञान अर्जित कर सकें, यह काम आप ज्ञान के आधार पर ही कर सकते हैं . सफलता हासिल करने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

तुला
ग्रहण दोष बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपके लिए चिंता का विषय बनेगी . आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी.

पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले लोग. पार्टनर से चर्चा के बाद ही कोई भी फैसला लेना चाहिए. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने पर वरिष्ठों की मदद लेनी पड़ेगी.

नौकरीपेशा जातक ग्रहों के खेल का पूरा समर्थन कर रहे हैं . ऐसे में कार्यस्थल पर सहकर्मियों से भी आपको अपेक्षित सहयोग मिलेगा . संतान के ख़राब स्वास्थ्य के कारण आपकी चिंताएँ बढ़ेंगी.

परिवार में किसी के बहकावे में आकर आप घर का माहौल ख़राब कर सकते हैं . अपनों की राय के आधार पर ही काम करें . ऐसा करना चाहिए, उनकी राय आपको मार्गदर्शन करने में मदद करेगी.

यात्रा के दौरान सतर्क रहें . आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है . प्रेम और जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं . आपको अपनी वाणी और व्यवहार में सुधार करना होगा.

स्पोर्ट्स पर्सन को यूट्यूब पर अपने क्षेत्र से संबंधित वीडियो से कुछ सीखने को मिलेगा लेकिन कुछ चीजें गलत भी हो सकती हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
प्रिंटेड कपड़ा व्यवसाय में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए आप अपना पुराना और नया स्टॉक आसानी से बेच पाएंगे . आपको अपने बिजनेस पार्टनर के साथ हुए विवादों को भूलकर उनसे बात करनी चाहिए .

समझौते के तौर पर आपको एक अच्छी डील करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए . कार्यस्थल पर आपकी सक्रियता और स्मार्ट वर्क पर उच्च अधिकारियों की नजर पड़ सकती है .

ग्रहों की चाल को देखते हुए नौकरीपेशा जातक के ऑफिशियल कामकाज में बदलाव के योग बन रहे हैं. शुभ परिणाम मिलने की संभावना है.

बड़े काम के लिए छोटे काम को नजरअंदाज करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा . सप्ताहांत पर संपत्ति संबंधी यात्रा हो सकती है . नई पीढ़ी को अपने मन में आने वाले विचारों को महत्व देना चाहिए

और उनका सही दिशा में उपयोग कर आगे बढ़ना चाहिए . जीवनसाथी और बच्चों के साथ बेहतर समय बिताएंगे . स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और अपने आहार में स्वस्थ और पौष्टिक आहार को शामिल करें .

डाइट चार्ट में जोड़ें. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

धनु
इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय में आपको अपना पूरा ध्यान सफल बनाने और विस्तार करने पर लगाना होगा . इसमें उम्र कोई मायने नहीं रखती. तभी आपके व्यवसाय का बाजार मूल्य बढ़ेगा और आपका राजस्व बढ़ेगा.

हर्षण योग बनने से कार्यस्थल पर बॉस आपके काम से प्रभावित हो सकते हैं और आपकी सैलरी बढ़ा सकते हैं . सतर्क रहें अपने माता-पिता के स्वास्थ्य के बारे में कम बोलें और खर्चों में कटौती करना आपके लिए बेहतर होगा.

आपको निर्णय लेने से पहले सोच-विचार कर लेना चाहिए और उसके बाद ही निर्णय लेना चाहिए . खिलाड़ी और छात्र दिन की शुरुआत अपनी रुचि के अनुसार करेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा . वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना आपके और आपके परिवार के लिए अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

 

मकर
हर्षण योग बनने से आपको अपने बिजनेस और प्रोडक्ट को सोशल मीडिया पर मुफ्त में प्रमोट करने का ऑफर मिल सकता है . व्यापारी को स्टॉक, माल की कमी का ध्यान रखना होगा.

इससे ग्राहक वापस लौट सकते हैं. किसी बड़े प्रोजेक्ट की जानकारी के लिए आपको ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा जा सकता है . नौकरीपेशा व्यक्ति को काम को लेकर अनावश्यक मानसिक उलझन हो सकती है, न चाहते हुए भी जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पड़ेगा.

सामाजिक स्तर पर आपकी प्लानिंग में कुछ बदलाव हो सकते हैं . प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते बेहतर होंगे . सप्ताहांत में परिवार में तनाव दूर करने के लिए आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करना होगा.

आप उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं . और यदि उनकी कोई परीक्षा होने वाली है तो उनकी सफलता में देरी होगी . होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को अपने प्रयास बढ़ाने होंगे तभी आप सफल होंगे।

 

 

 

 

कुंभ
बिजनेस में आंतरिक गलती के कारण आप तनाव में रहेंगे और आज नहीं तो कल करने से टेंडर आपके हाथ से निकल जाएगा. व्यवसायी को सरकारी धन यानि कर्ज़ और टैक्स समय पर चुकाने का प्रयास करना चाहिए .

ग्रहण दोष बनने से ऑफिस में किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है . सोशल लेबल्स अब आपको अतीत में की गई गलती पर पछतावा होगा .

प्रेम और दाम्पत्य जीवन में पारिवारिक समस्या के कारण यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है . अपने पिता की बातों का पालन करें, अगर वह कुछ कहते हैं तो उन्हें पलटकर जवाब न दें, अन्यथा मतभेद हो सकते हैं.

परिवार में बच्चे को लेकर कोई निर्णय आपकी चिंता बढ़ा सकता है . सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे . विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा।

 

 

 

 

मीन
टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में दूसरों की देखादेखी आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है . ग्रहों की चाल को देखते हुए बिजनेसमैन की इच्छा के मुताबिक काम होने में उम्मीद से ज्यादा समय लग सकता है .

कार्यस्थल पर आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र उजागर हो सकता है . नौकरीपेशा लोग जो कार्य प्रणाली से नाखुश थे उन्हें आज मन मुताबिक काम करने की छूट मिल सकती है.

नई पीढ़ी को अपनी हार का डर सता सकता है. बिना मेहनत किए हार मान लेना आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है . आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं.

प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ी को अपने गुस्से को सही जगह पर डाइट करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान पर ध्यान दें और एक डाइट चार्ट बनाकर उसका पालन करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *