आज 17 मार्च दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
अपने व्यापार में सही जगह पैसा निवेश करने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी. बुधादित्य, आयुष्मान योग बनने से आप कार्यस्थल पर स्मार्ट वर्क से अपने सीनियर्स और बॉस को प्रभावित करने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है. परिवार में माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनेंगे. अविवाहित व्यक्ति का विवाह होगा. संभावनाएँ उत्पन्न हो सकती हैं.

आर्थिक प्रगति होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप हर प्रकार की समस्या का समाधान निकालने में सक्षम होंगे. नई पीढ़ी: दूसरों के लिए अपनी प्राथमिकताओं को नजरअंदाज करने से बचें, अपनी इच्छाओं को सूची में पहले रखें. इस रविवार, भविष्य पर ध्यान केंद्रित करें.

इसे ध्यान में रखते हुए आपको वर्तमान समय में अतिरिक्त खर्चों से बचना होगा, बजट के अनुसार ही खरीदारी करें. सामाजिक स्तर के कार्यों में दूसरों की मदद करने से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सीए और सीएस के नतीजों के बाद छात्रों को अपने मनचाहे क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

वृषभ
किसी राजनीतिक व्यक्ति के सहयोग से आपका व्यवसाय आगे बढ़ेगा. यदि व्यापारी लंबे समय से किसी डील के फाइनल होने का इंतजार कर रहे थे तो वह डील फाइनल हो सकती है. कार्यस्थल पर पदोन्नति और स्थानांतरण की संभावना बन सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में नया जोखिम लेने से बचें, अपने सिद्धांतों को ध्यान में रखकर ही काम करें.

विद्यार्थियों को पढ़ाई में अपने मन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. परिवार से जुड़े लोगों के किसी भी फैसले में सर्वसम्मत सहमति होनी चाहिए यानी सभी बड़ों की राय और सहमति होनी चाहिए, परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा.

नई पीढ़ी को करियर में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. दांपत्य जीवन के लिए समय बेहतर नहीं रहेगा. कुछ कलह हो सकती है, जिसके कारण आपका रविवार परेशानियों भरा रहेगा. गले में संक्रमण हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने खान-पान का ध्यान रखें।

 

 

 

 

 

मिथुन
कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों के नतीजे आपके पक्ष में आने से आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी. बेरोजगार लोगों की नौकरी की तलाश पूरी होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर कई कार्य करने पड़ सकते हैं, वर्तमान स्थिति. कार्य के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए एकाग्रता से कार्य करें. परिवार में आपको कोई जिम्मेदारी मिल सकती है.

खर्चों के साथ-साथ आप अपने व्यवहार पर भी नियंत्रण रखने में सफल रहेंगे. मधुमेह रोगी स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह भविष्य में आपके लिए किसी मील के पत्थर से कम नहीं होगी. क्या होगा. वैवाहिक जीवन में जो भी नोकझोंक चल रही है,

अगर हम शांति से वाद-विवाद के मुद्दों पर चर्चा करेंगे तो तनाव जरूर दूर हो जाएगा. नई पीढ़ी को समझदारी दिखानी होगी और विपरीत परिस्थितियों में भी चुप रहना होगा. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

कर्क
आप बिजनेस में असफल हो सकते हैं, लेकिन आपको हार नहीं माननी चाहिए. कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. व्यापारी वर्ग को सरकारी नियमों का पालन करना चाहिए और व्यापार संबंधी सभी नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए. औपचारिकताएं समय पर पूरी करें. कार्यक्षेत्र पर कार्यभार अधिक होने के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे.

विपरीत लिंग के नौकरीपेशा व्यक्ति का अपमान करने से बचें, यदि वह कुछ कहता है तो उसे नजरअंदाज कर दें. घर के सभी बुजुर्ग, दादा-दादी-दादा-दादी का ख्याल रखें, उनकी सेवा में कोई कमी न रखें और उनकी जरूरतें भी पूरी करते रहें. परिवार में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

कमर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. अविवाहित लोगों की शादी की चर्चा जोर पकड़ सकती है, रिश्ते के लिए हां कहने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें. जीवनसाथी पर आपका भरोसा डगमगा सकता है. छात्र परीक्षा तिथियों और परिणाम तिथियों को लेकर चिंतित रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह
किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको अपने व्यापार में लाभ मिल सकता है. बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलेगा और बाजार में भी उनका दबदबा बनेगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने से आपको ओवरटाइम काम करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातक पर काम का बोझ बढ़ सकता है, काम के अनुरूप वेतन न मिलने से मन उदास रहेगा.

आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें और नकारात्मक चीजों से ऊपर उठने का प्रयास करें. नई पीढ़ी को सबसे पहले अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए. प्रतिदिन माता-पिता के चरण स्पर्श करके ही घर से निकलें. जब तक आपकी आवश्यकता हो तब तक शांत रहने का प्रयास करें,

परिवार के सदस्यों को कटु वचन बोलने से बचना चाहिए. घर का माहौल अशांत हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा. एड़ी में दर्द की समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

 

 

 

 

कन्या
व्यवसाय में अवसरों का लाभ उठाने में आप सफल रहेंगे. बुधादित्य, आयुष्मान योग बनने से प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होकर सरकारी कर्मचारी बनने वालों की इच्छा पूरी हो सकती है. हमसे जुड़ें क्योंकि नेटवर्क वर्तमान के साथ-साथ भविष्य के लिए भी फायदेमंद होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल से संबंधित जानकारी के लिए खुद को अपडेट रखें.

अपने क्रोध एवं उत्तेजना पर नियंत्रण रखने की विशेष आवश्यकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. नई पीढ़ी ख़ुश रहे, यही है. आपको किसी भी बात को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, ज्यादा चिंता करने से सेहत पर असर पड़ने की आशंका है. परिवार से आर्थिक मदद मिलेगी.

किसी भी बात पर राय देने से पहले उस मुद्दे के दोनों पक्षों पर विचार करने के बाद ही अपनी राय दें. आपकी राय किसी के जीवन को नई दिशा दे सकती है. वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे को समझकर जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

 

 

 

 

तुला
जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय संबंधी सूत्र ला सकता है. बिजनेसमैन को किसी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, आपको उसे स्वीकार करना चाहिए, उनके साथ जुड़ने से आपका बिजनेस आगे बढ़ेगा. आपको कार्यक्षेत्र में और बदलाव और नौकरी बदलने का मन हो सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति अपने काम की गुणवत्ता कैसे बढ़ाएं, इस पर ध्यान दें, क्योंकि बॉस और संस्थान अच्छे काम की ही मांग करेंगे. अगर बच्चा छोटा है तो उसका स्वास्थ्य विशेष रूप से महत्वपूर्ण है. खान-पान पर ध्यान दें. आहार में पोषक तत्वों को सबसे अधिक महत्व दें.

इस रविवार हम परिवार के साथ समय बिताएंगे, क्योंकि परिवार ही सब कुछ है. जीवनसाथी की भावनाओं को समझते हुए घर का माहौल खुशनुमा और प्रफुल्लित रखें. पार्टनर के साथ मनमुटाव दूर होगा और दिन आनंदमय बीतेगा. सामाजिक स्तर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

वृश्चिक
व्यापार में नई नीतियों को लेकर आप चिंतित रहेंगे. बिजनेसमैन को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहों की चाल को देखते हुए बड़े बिजनेसमैन को अपनी मेहनत के अनुपात में कम मुनाफा मिलेगा. कार्यक्षेत्र लेकिन आपका आलस्य आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस और वरिष्ठ के साथ तालमेल बनाकर काम करें, जल्द ही आपको उनकी सलाह की जरूरत पड़ सकती है. व्यर्थ की भागदौड़ व व्यस्तता रहेगी. नई पीढ़ी का ध्यान कुछ समय तक रहेगा. आप लक्ष्य से भटक जायेंगे, लेकिन आप उस पर अपने आप नियंत्रण पा लेंगे.

ध्यान को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आप अपने स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे. यदि परिवार में किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर आपका निर्णय बाकी सभी से अलग होगा तो कोई आपकी बात नहीं सुनेगा. वैवाहिक जीवन में विद्यार्थियों को करियर संबंधी निर्णय लेने में दिक्कत आ सकती है।

 

 

 

 

धनु
ग्रहों की चाल आपके पक्ष में होने से ऑनलाइन कारोबार में अचानक मुनाफ़ा होने से आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. बिजनेसमैन ऑफिस में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. पुनः माह का पुरस्कार जीतने में सफल होंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही न बरतें, कार्य पूरा होने के बाद दोबारा जांच अवश्य करें. सर्दी-जुकाम और एलर्जी की समस्या हो सकती है. नई पीढ़ी का आलस्य कठिनाइयों का कारण बनता है. समय की मांग को देखते हुए आपके लिए कड़ी मेहनत करना जरूरी है. परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं.

अपने बच्चों पर भी थोड़ा ध्यान दें, कुछ समय निकालकर देखें कि वे क्या कर रहे हैं. , क्या आपके द्वारा बनाया गया अनुशासन उन्हें आपसे दूर कर रहा है? जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा बीतेगा, प्यार भरी बातें होंगी. अपने खर्चों और वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. स्पॉट व्यक्ति को उसकी उम्मीदों के विपरीत परिणाम मिल सकते हैं।

 

 

 

 

मकर
साझेदारी व्यवसाय के लिए दिन उन्नतिदायक रहेगा. कारोबारी को कर्ज के लेन-देन से बचना होगा, खरीद-फरोख्त नकद करें तो बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यताएं खुलकर लोगों के सामने आएंगी, जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति आपको ग्रहों का पूरा सहयोग मिल रहा है, इसलिए जमकर मेहनत करें, इससे आपको लगातार ऊंचाइयों पर पहुंचने में मदद मिलेगी.

आप अपनी पसंद के किसी काम में रुचि लेंगे और अपना समय उसमें बिताएंगे. परिवार में सुख-शांति रहेगी. इस रविवार बच्चों की गतिविधियाँ आपके काम आएंगी. इससे आप तनाव में आ सकते हैं. आप सामाजिक कार्य आसानी से पूरे करेंगे, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जो छात्र किसी तकनीकी परीक्षा या मेडिकल से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

 

 

 

 

कुंभ
बुधादित्य, आयुष्मान योग बनने से आर्थिक लाभ के साथ व्यापार में प्रगति होगी. बिजनेस के मामले में आप नई प्लानिंग कर सकते हैं, इस प्लानिंग को अमली जामा पहनाने में बिजनेस पार्टनर भी आपकी मदद करेगा. समर्थन करेंगे. कार्यस्थल पर आर्थिक अस्थिरता दिख रही थी, वह दूर होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को प्लानिंग करनी होगी, अगर आप प्लानिंग के साथ काम करेंगे तो समय और मेहनत दोनों बचा पाएंगे.

पेट दर्द से जुड़ी समस्या हो सकती है. परिवार आपको संपत्ति से संबंधित लाभ मिलेगा. अपनी माँ को नाराज़ न करें, क्योंकि उनकी शुभकामनाएँ और आशीर्वाद आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. जीवनसाथी के साथ रोमांस में दिन बीतेगा. नई पीढ़ी के लिए दिन सामान्य है, दोस्तों के साथ बाहर खाना खाने का प्लान बना रहे हैं.आलस्य के कारण व्यावसायिक यात्रा में देरी हो सकती है. एआई छात्रों के लिए समय बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

मीन
बिजनेसमैन की बात करें तो बड़े खर्चों से बचना आपके लिए बेहतर रहेगा. आप अपनी व्यवहारकुशलता से कारोबार में आ रही कुछ समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर आपको कठिन काम करना होगा, इसलिए किसी भी समय तैयार रहें. नौकरीपेशा जातक को अपने वरिष्ठ के मार्गदर्शन एवं सहयोग की आवश्यकता होगी, जो उसे बड़ी कठिनाई से प्राप्त होगा.

परिवार में आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो चीजें बिगड़ते देर नहीं लगेगी. बातों पर चर्चा करने से बचें, क्योंकि इससे घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है और रिश्तों में दरार भी आ सकती है. दांपत्य जीवन में रिश्ते को ठीक करने की कोशिश में आप असफल रहेंगे. शरीर में इंफेक्शन की समस्या हो सकती है.

अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. नई पीढ़ी को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. विवादास्पद मुद्दों पर संयमित रहें और जहां आपकी जरूरत न हो वहां चुप रहें. अभी आपके लिए प्रॉपर्टी में निवेश करने का सही समय नहीं है. इस रविवार आप किसी निजी कारण से यात्रा कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *