आज 18 मार्च दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
भर्ती व्यवसाय के लिए समय प्रतिकूल रहेगा. आप कोई नई शाखा खोलने का मन बना सकते हैं. कारोबार में यह दिन आपको कोई खास मार्केटिंग रणनीति बनाने में व्यस्त रख सकता है. कारोबारी को ग्राहकों के साथ लेन-देन का रिकॉर्ड रखना चाहिए क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ सकती है.

नौकरी, ऑफिस या कार्यक्षेत्र में आपको कोई चुनौतीपूर्ण कार्य दिया जा सकता है. संभव है कि संचार कौशल में सुधार होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर माहौल अच्छा बनाए रखना होगा, इसलिए सभी से विनम्रता से बातचीत करें. आपकी सलाह से परिवार में चल रहे किसी विवाद का समाधान हो जाएगा.

सिंगल लोगों को रिजेक्शन का सामना करना पड़ सकता है. व्यस्त कार्यक्रम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा. प्रेम संबंधों के कारण विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में पिछड़ सकते हैं. खिलाड़ियों को अपने गुरुओं का सम्मान करना होगा, उनका आशीर्वाद आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. सरकारी काम से आपको दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

 

वृषभ
सप्ताह की शुरुआत में आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. बिजनेसमैन को जल्दबाजी में फैसले लेने से बचना चाहिए. कार्यस्थल पर आपको सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी का पुरस्कार मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को एक बात समझनी होगी कि कर्म ही पूजा है, इसलिए अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएं.

परिवार के लोग आपकी उपलब्धियों से प्रसन्न होंगे. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से उपहार मिलेगा. तुम्हें यह मिल सकता है. प्रेम जीवन के लिए कोई आपको समझाएगा कि आपका पार्टनर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

आपमें सभी को जोड़े रखने की कला है, आपके संचार और सहयोग से पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. कलाकार और खिलाड़ी परिस्थिति अनुकूल होने का इंतजार नहीं करेंगे बल्कि परिस्थितियों को अपनी सुविधा के अनुरूप बनाएंगे. परिवार के साथ यात्रा की योजना बनाएं।

 

 

 

 

मिथुन
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से व्यापार में ग्राहकों की दौड़ में वृद्धि आपके व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. बिजनेसमैन को वर्तमान समय में धैर्य रखने की जरूरत है. कार्यस्थल पर मल्टी टास्किंग कौशल आपकी मदद करेंगे. अच्छे पैकेज उपलब्ध कराएंगे. यह आपके लिए नौकरी और सेवा में अपनी प्राथमिकताएं नए सिरे से तय करने का दिन है.

पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं को आप पल भर में सुलझा लेंगे. दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां अब खत्म होंगी और खुशहाल रिश्ते बनेंगे. प्रेम जीवन की परिस्थितियों के प्रति सकारात्मक भावनाएं रखें, इससे आपको लाभ होगा. डाइट प्लान आपके स्वास्थ्य में सुधार लाएगा.

नई पीढ़ी का पिता और पिता तुल्य लोगों से वैचारिक मतभेद हो सकता है. ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें. जो लोग डिफेंस स्कॉटर में जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है. कलाकारों और खिलाड़ियों को नकारात्मक सोच से बचना चाहिए और नकारात्मक सोच वाले लोगों से भी दूर रहना चाहिए।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में आपकी लापरवाही के कारण आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऑफिस में कर्मचारी अपने काम में रुकावटों के कारण असहज महसूस कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने काम के प्रति सतर्क रहना होगा. , क्योंकि नकारात्मक ग्रह का प्रभाव आपके प्रदर्शन को खराब कर सकता है.

सामाजिक तौर पर किसी विशेष कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने से आपके परिवार की छवि ख़राब हो सकती है. जीवनसाथी से बात करते समय अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें. आपको संतान संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में गिरावट आएगी.

बच्चे माता-पिता के लिए दिन काफ़ी कठिन बना सकते हैं, जिसके कारण व्यवहार में कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है. .अत्यधिक खरीदारी से घरेलू बजट प्रभावित हो सकता है, इस पर ध्यान दें. नई पीढ़ी को अनुशासनहीन व्यवहार नहीं करना चाहिए, अपने से वरिष्ठ सभी लोगों की बात माननी चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए. प्रतियोगी अभ्यर्थियों के परिणाम निराशाजनक रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह
बिजनेस में आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट की कमान सौंपी जा सकती है. व्यापारी वर्ग को समय-समय पर स्टॉक चेक करते रहना होगा, क्योंकि अचानक किसी की जरूरत पड़ सकती है. ऑफिस या कार्यस्थल पर सहकर्मियों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा.

नौकरीपेशा जातक आप अपनी नेतृत्व क्षमता से लोगों को प्रभावित करेंगे. स्वास्थ्य को लेकर आप ध्यान और योग के माध्यम से अपने जीवन को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे. परिवार में सभी लोग आपका सहयोग करेंगे. दांपत्य जीवन में आपकी बॉन्डिंग बेहतरीन रहेगी. घर की महिलाओं को उपहार देना चाहिए. क्योंकि उनकी ख़ुशी और आशीर्वाद आपके लिए महत्वपूर्ण है.

प्रेम जीवन में आपको कुछ लोगों के साथ भावनात्मक बातचीत से गुजरना पड़ सकता है. इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे. खिलाड़ियों और कलाकारों को जज्बा बरकरार रखना होगा, समय बदल जाएगा।

 

 

 

 

कन्या
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से कारोबार में वृद्धि होगी और नए ग्राहकों के साथ-साथ आपको नए ऑर्डर भी मिलेंगे. व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से सामान की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखनी चाहिए. अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आपको सफलता जरूर मिलेगी. नौकरी में बदलाव की योजना बन सकती है. नौकरी या ऑफिस में कोई खास फैसला लेने के लिए आज का दिन अच्छा है.

किसी दूर के रिश्तेदार से आपको अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है. दांपत्य जीवन में आप जीवनसाथी की खुशी में ही अपनी खुशी ढूंढेंगे. प्रेम जीवन में कुछ नए अनुभव हो सकते हैं. घर के माहौल का असर बच्चे की मानसिक स्थिति पर बहुत पड़ता है, इसलिए जितना हो सके घर के माहौल को शांत रखें. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. विद्यार्थी नये रचनात्मक विचारों के साथ अपने प्रोजेक्ट पूरे कर सकते हैं।

 

 

 

तुला
ऐसा लगता है कि यह व्यवसाय में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने और अपने लिए सफलता का रास्ता बनाने का दिन है. कारोबारी को अपने कारोबार में विविधता लाने, उपभोक्ताओं की पसंद का ख्याल रखने की जरूरत होगी. जॉब प्रोफाइल और कार्यस्थल पर आप अपनी योग्यता के दम पर भविष्य में अच्छे नतीजे हासिल कर सकते हैं, नई नौकरी में आपके पुराने सपने पूरे होंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति यदि वरिष्ठजनों के सानिध्य में रहकर ज्ञान प्राप्त कर रहा है तो वह उस ज्ञान का लाभ उठाएगा. खुद को अपडेट करें. पारिवारिक जीवन में चल रही किसी समस्या को आप आसानी से हल कर पाएंगे.

आपको जल्द ही अपने वैवाहिक जीवन में खुशखबरी सुनने को मिलेगी. मन में तनाव कम होगा जिससे आपकी एकाग्रता का स्तर बढ़ेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर बनाने के लिए लोन का आवेदन करने वालों को अच्छी खबर मिल सकती है. विद्यार्थियों का आईक्यू लेवल बढ़ने से उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
सरकारी, राजनीतिक संबंधों या दबाव के कारण व्यापार में कोई बड़ा सौदा आपके हाथ से फिसल सकता है. बिजनेस में आप कुछ खास और नया नहीं सोचेंगे. नौकरी और सर्विस करने वालों को अपने कार्यस्थल पर आसपास के वातावरण से कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

आप पर काम का काफी दबाव हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर कम समय में बहुत सारा काम करने के बाद भी आपके काम की सराहना नहीं होगी. सामाजिक स्तर पर आपके व्यवहार के कारण छोटी-मोटी लड़ाई संभव है. आपका जीवनसाथी आपकी बात नहीं मानेगा और अपनी मनमर्जी से काम करेगा.

प्रेम संबंध से जुड़े लोगों को आपसी सहमति से निर्णय लेना चाहिए. अपने विचार अपने पार्टनर पर थोपने से बचें. आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थी अपने माता-पिता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएंगे. किसी पारिवारिक मामले के कारण यात्रा की कोई योजना रद्द हो सकती है।

 

 

 

 

धनु
नौकरी, पेशा, दफ्तर या कार्यस्थल पर आज का दिन आपके लिए अचानक कुछ नई परिस्थितियां बना सकता है. नई जिम्मेदारियों के साथ-साथ आपको कुछ नए अधिकार भी मिल सकते हैं. आप अपने प्रमोशन के लिए अपने सीनियर्स या बॉस से बात कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का भी सम्मान करना चाहिए क्योंकि आपका यह गुण आपकी प्रसिद्धि में चार चांद लगाएगा.

कारोबार में आपको दिन में कई तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने परिवार के साथ घर पर ही अपनी शाम को मनोरंजक बनाने की योजना पर काम कर सकते हैं. दिन में कुछ समय अपने माता-पिता के साथ बिताएं, इस समय उन्हें अकेलापन महसूस हो सकता है.

नई पीढ़ी सतर्क रहें, गलतियां दोहराने से बढ़ेंगी दिक्कतें काम करेंगे. प्रेम जीवन में पार्टनर के साथ आपके रिश्ते में बड़ा सुधार हो सकता है. घर में किसी के स्वास्थ्य में सुधार से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. आईटी छात्रों के लिए समय अद्भुत और जीवंत है।

 

 

 

 

मकर
अगर आप कारोबार में निवेश के साथ-साथ विस्तार की योजना बना रहे हैं तो सही समय का इंतजार करें. तकनीक से संबंधित शिक्षा क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके काम के मूल्यांकन से ही आपकी सफलता तय होगी. वेतन और पदोन्नति की संभावना है. पारिवारिक जीवन में आप अपने बच्चों के साथ ख़ुशी के पल जी सकेंगे.

दांपत्य जीवन में रोमांच और रोमांस का तड़का लग सकता है, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. सेहत में नया जोश आपको ताजी ऊर्जा देगा. नकारात्मक विचारों का प्रभाव शरीर की ऊर्जा को कम कर सकता है, इसलिए नई पीढ़ी मन को उत्साहित रखें, अच्छे गाने सुनें और जो चाहें वो करें.

विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है, वे सभी चिंताओं से मुक्त होंगे. इस समय यात्रा करने से बचना चाहिए. टालना. जितना हो सके अपना अधिकतर काम ऑनलाइन करें. ऐसा तभी करें जब आवश्यक हो।

 

 

 

 

 

कुंभ
बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से व्यवसाय में अपनाई गई मार्केटिंग तकनीक और डिजिटल मार्केटिंग आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. व्यवसाय में, यह आपके लिए अपनी ऑनलाइन लंबित योजनाओं को नए सिरे से शुरू करने का दिन है. नौकरी, ऑफिस या कार्यस्थल पर आपको पुरानी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

चीजों में बदलाव के साथ आप फिर से कोई नया काम शुरू करना चाहेंगे. नौकरीपेशा जातक बॉस द्वारा दिए गए हर कार्य को कुशलतापूर्वक पूरा करें, बॉस की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करें. यदि आप घर के मुखिया हैं और संयुक्त परिवार में रहते हैं. , तो आपको अपने शब्दों के माध्यम से परिवार के सदस्यों को एकता की ताकत समझानी होगी.

परिवार में बुजुर्गों की सलाह से किया गया काम आपको अपार सफलता दिलाएगा. जीवनसाथी आपके काम में मदद करेगा जिससे आपका समय बचेगा. ऊर्जा स्तर बेहतर होने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. विद्यार्थी, खिलाड़ी और कलाकार, आपका कोई मित्र आपको करियर में मदद करेगा.

मैं कुछ प्रस्ताव नये विकल्प के रूप में भेज सकता हूँ. उच्च शिक्षा के लिए किसी टॉप कॉलेज में सीट पाना आपका सपना होगा. सामाजिक एवं व्यक्तिगत यात्रा संभव है।

 

 

 

मीन
व्यापार में आपको बातचीत में शब्दों के चयन पर विशेष ध्यान देना होगा. अगर किसी कारोबारी को किसी सरकारी एजेंसी से किसी तरह का नोटिस मिला है तो वह तनाव के कारण कारोबार पर ध्यान नहीं दे पाएगा. नौकरी, सर्विस, कार्यस्थल पर बातचीत में पारदर्शिता की कमी के कारण. इसके कारण कुछ लोगों के साथ आपकी गलतफहमी हो सकती है.

नौकरीपेशा जातक को सफलता पाने के लिए प्रोफेशनल दृष्टिकोण अपनाना होगा और अनावश्यक कार्यों से ध्यान भटकाना होगा. ऑनलाइन मित्रों या सहकर्मियों के साथ कुछ विवाद हो सकते हैं. कुल मिलाकर दिन आपके लिए वाद-विवाद और विवादों से भरा रह सकता है. परिवार में मेलजोल की कमी के कारण रिश्ते मजबूत नहीं रहेंगे.

दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, जिससे आपके रिश्तों में कड़वाहट आएगी. लाएगा. लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आपके लिए परेशानी का कारण बनेंगी.

जब तक छात्र अपनी पढ़ाई में बदलाव नहीं करेंगे, उन्हें बेहतर परिणाम नहीं मिलेंगे. किसी तीसरे व्यक्ति द्वारा बोले गए शब्द दांपत्य जीवन में कलह का कारण बन सकते हैं, इसलिए सुनी-सुनाई बातों में आने के बजाय अपने प्रियजनों पर भरोसा करें. अगर आपको कोई बीमारी है तो इस समय यात्रा करने से बचें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *