आज 16 मार्च दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
व्यावसायिक संपत्ति का मूल्य बढ़ने से आपके लिए भविष्य की योजनाएँ बनाना आसान हो जाएगा. बिजनेसमैन को हाल ही में की गई योजना में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, अपने प्रयास जारी रखें. सकारात्मक सोच से कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान होगा.

बुधादित्य, प्रीति, सर्व अमृत योग बनने से नौकरीपेशा जातक को काम के नए प्रस्ताव मिलेंगे. आप लाभ के साथ-साथ पद की प्रतिष्ठा के बारे में भी सोच सकते हैं और उसके बाद ही कोई निर्णय ले सकते हैं. आपका मन धार्मिक कार्यक्रमों की ओर रहेगा. जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए.

ज्ञान और पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही नई पीढ़ी को काम शुरू करना चाहिए. विद्यार्थियों और नई पीढ़ी को शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर दीपक जलाना चाहिए, इससे उन पर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी. कोई भी फैसला लेते वक्त पार्टनर और परिवार पर क्या असर पड़ सकता है? इस बात का ध्यान रखें, सभी की उम्मीदें आपके फैसले पर टिकी हैं।

 

 

 

 

वृषभ
आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. व्यवसाय में कानूनी दस्तावेज किसी कानूनी सलाहकार से सलाह लेकर ही स्वीकार करें. आर्थिक फैसले सोच-समझकर लें. कारोबारी लाभ की स्थिति में रहेंगे जिससे उनका काम में मन लगेगा. कार्यस्थल पर अनावश्यक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें.

प्रोफेशनल और पर्सनल को अलग रखें. जिससे आपकी परेशानियां कम हो जाएंगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप किसी की मदद कर पाएंगे. अगर घर संभालने की दौड़ आपके हाथ में है तो चीजों को संतुलित रखें और सबके साथ समभाव का व्यवहार करें.

नई पीढ़ी के शुभचिंतक की बातों को गंभीरता से लें, उनकी बातें आपके लिए हैं. फायदेमंद साबित हो सकता है. मानसिक अस्थिरता के कारण प्रतिस्पर्धी अभ्यर्थी का पढ़ाई में मन कम लगेगा. वह व्यावसायिक संपत्तियों में निवेश करने की मानसिकता विकसित कर सकता है. बहुमुखी प्रतिभा के कारण आप कुछ प्रोजेक्ट का हिस्सा बन सकते हैं।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में इस समय कड़ी मेहनत और समर्पण की सबसे ज्यादा जरूरत है. उतार-चढ़ाव संभव है. कर्मचारी के प्रमोशन और ट्रांसफर में देरी हो सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति सहकर्मियों और जूनियर पर गुस्सा न करें, उन पर गुस्सा करने का मतलब है अपना काम खराब करना.

आलस्य के कारण कार्यक्षेत्र में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगे. रिश्तों में संभलकर रिश्ते निभाएं क्योंकि हर रिश्ता अहम होता है. दोस्तों के साथ किसी बात पर मतभेद हो सकता है. लेकिन तुम्हें उसे मनाना होगा. नई पीढ़ी को घमंड के दिखावे से बचना होगा क्योंकि यह आपके जीवन में बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकता है.

जिन युवाओं का प्रेम प्रसंग रुक गया था वह दोबारा शुरू हो सकेगा, पार्टनर को माफी मांगनी पड़ेगी. आप स्वयं आगे आयेंगे. सोशल प्लेटफॉर्म पर आपको कुछ समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. सतर्क रहो. यात्रा के कारण थकान रहेगी. तुम्हें कोई दूसरा काम नजर नहीं आएगा।

 

 

 

 

कर्क
बुधादित्य, प्रीति, सर्व अमृत योग बनने से आपकी R&D टीम आपके लिए बिजनेस में नींव का पत्थर साबित होगी जिससे आपको कई बड़ी कंपनियों से ऑर्डर मिल सकते हैं. बिजनेसमैन के लिए दिन कम रहेंगे. -बड़े मुनाफे से भरा रहने वाला है.

नौकरीपेशा लोग कार्यस्थल पर अपनी योग्यता साबित करने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति की नौकरी में बदलाव हो सकता है यानी उसे काम के लिए एक शाखा से दूसरी शाखा में भेजा जा सकता है. कठिन परिस्थितियों में अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें, अन्यथा आपको व्यक्तिगत और व्यावसायिक तौर पर नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

सेहत में सुधार हो सकता है, लेकिन फिर भी सेहत को लेकर सतर्क रहें. पार्टनर की मदद से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. सप्ताहांत पर आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते है।

 

 

 

 

 

सिंह
व्यवसाय में नई तकनीक का प्रयोग आपके व्यवसाय की वृद्धि को बढ़ाएगा. नया कारोबार शुरू करने वाले कारोबारी कड़ी मेहनत करते रहें, जल्द ही तरक्की के द्वार खुलेंगे. किसी भी काम को करने के लिए अनैतिक गतिविधियों का सहारा न लें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. प्लानिंग और प्लॉटिंग समय पर पूरी करने से आपको नए अवसर मिलेंगे.

नये प्रोजेक्ट शुरू होंगे. कोई शुभ समाचार मिलने से विद्यार्थियों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा. आपको अपना समय जितना हो सके दान-पुण्य में लगाना चाहिए. ग्रहों के खेल में ऐसी स्थिति बनेगी जिसके कारण नई पीढ़ी को अपने बनाये नियमों में बदलाव लाना पड़ सकता है.

स्वास्थ्य बेहतर रहेगा लेकिन थोड़ी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. आपको अपने छोटे भाई-बहनों की पढ़ाई में मदद करनी होगी, यदि आप व्यस्तता के कारण समय नहीं दे पा रहे हैं तो ट्यूशन भी करवा सकते हैं. छात्रों के दोस्तों के साथ. ज्ञानवर्धक बातों पर चर्चा हो सकती है, आपको पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

 

 

 

 

कन्या
धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार में आ रही आर्थिक परेशानियां दूर होंगी और आप नई ऊर्जा के साथ काम कर पाएंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने संपर्क सक्रिय रखें, शीघ्र संपर्क से रोजगार प्राप्त करें. तुम्हे यह मिलेगा. जीवनसाथी की भावनाओं को समझकर ही व्यवहार करें.

पारिवारिक जीवन में कुछ नकारात्मक बदलाव आ सकते हैं. ग्रहों के अनुसार नई पीढ़ी को कभी भी सच्चाई नहीं छोड़नी चाहिए. अंततः सत्य की जीत होगी. विद्यार्थियों को विषयों की बारीकियों को समझने के लिए नियमित अभ्यास करना चाहिए, तभी आप उस विषय विशेष पर पकड़ बना पाएंगे.

बुधादित्य, प्रीति, सर्व अमृत योग बनने से बेरोजगार लोगों को नई पार्ट टाइम नौकरी मिल सकती है. जोड़ों में दर्द और मांसपेशियों में दर्द की समस्या हो सकती है. उचित योजना बनाकर ही यात्रा करें।

 

 

 

 

तुला
व्यापार में कुछ घाटा हो सकता है. धैर्य रखें और कड़ी मेहनत करते रहें, समय जल्द ही आपके पक्ष में होगा. व्यापार में घाटा होने की आशंका है, इसलिए व्यापार में बड़ी रकम निवेश करने से बचें. कार्यस्थल पर उम्मीदें रखें लेकिन जरूरत से ज्यादा उम्मीदें न रखें क्योंकि ज्यादा उम्मीदें हमेशा नुकसानदेह होती हैं.

नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में कुछ कार्यों पर संदेह रहेगा, इन बातों को लेकर निराश न हों. यह समय थोड़ा कठिन है, एकाग्रता बनाए रखने का प्रयास करें. वित्तीय स्थिति अस्थिर रहेगी लेकिन आपका उचित प्रबंधन आपको सफलता दिला सकता है. परिवार में आपका मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा.

दूर-दराज में रहने वाले प्रतियोगी छात्र ऑनलाइन अध्ययन सामग्री को मोबाइल पर ठीक से न समझ पाने के कारण तनाव में रहेंगे. आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती है, इसलिए समय रहते डॉ. की सलाह अवश्य लें।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
व्यापार में अच्छी वृद्धि होगी. बिजनेसमैन कामकाज को लेकर आपने अब तक जो भी प्रयास किए हैं. इसमें सफलता मिलने की संभावना है. सामाजिक स्तर पर आपका मदद करने वाला रवैया कार्यस्थल पर एक मददगार नायक के रूप में दिखाई देगा.

नौकरीपेशा जातक को सीनियर और बॉस के साथ काम करने का मौका मिलने से काम में आ रही दिक्कतें दूर हो सकती हैं. तो इसे न चूकें क्योंकि उनकी सलाह प्रगति के द्वार खोलने में मदद करेगी. जीवनसाथी से बात करते समय विनम्र स्वभाव रखें. नई पीढ़ी के लोगों को अपनी बातों से संतुष्ट करने में सफल रहेंगे, आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय युवाओं के लिए दिन अच्छा है.

परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद कम होंगे, जिससे परिवार का माहौल कुछ हद तक शांत हो जाएगा. यह होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखने से कार्यों में सफलता मिलेगी. खिलाड़ियों को अपने खान-पान का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

 

 

 

 

धनु
आपको अपने व्यवसाय के लिए बड़े प्रोजेक्ट और ग्राहक मिलेंगे. अपने व्यवसाय के विकास पर ध्यान दें. पूंजी निवेश के लिए समय अच्छा रहने वाला है, जो व्यापारी निवेश करना चाहते हैं वो कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र लेकिन अनावश्यक चिंताएं आपको अपने काम से दूर रखेंगी.

विरोधी इसका फायदा उठाएंगे. लॉन की मंजूरी मिलने से आपके रुके हुए कार्य पूर्णता की ओर बढ़ेंगे. परिवार की आर्थिक स्थिति देखकर मूड ऑफ हो सकता है, चिंता में समय बर्बाद न करें और स्थिति को सुधारने का प्रयास करें. विद्यार्थियों के भविष्य में उत्तम परिणाम.

सफलता पाने के लिए अपनी पढ़ाई में ढिलाई न बरतें, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें. नई पीढ़ी को अब मौज-मस्ती छोड़कर भविष्य के बारे में सोचना चाहिए और कुछ ठोस प्लानिंग भी करनी होगी. दांपत्य जीवन में सुधार होने से आपके पुराने मतभेद और मतभेद दूर होंगे।

 

 

 

 

मकर
बुधादित्य, प्रीति, सर्व अमृत योग बनने से आप व्यवसाय में अपनी टीम का मनोबल बढ़ाएंगे जिससे व्यवसाय में राजस्व उत्पन्न करने में मदद मिलेगी. कार्यस्थल पर जल्दबाजी के कारण आप कुछ प्रोजेक्ट मिस कर सकते हैं. है. इसलिए समय प्रबंधन पर ध्यान दें.

नौकरीपेशा जातक को पेंडिंग काम निपटाने पर ध्यान देना होगा, क्योंकि काम की समीक्षा हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. अपना काम आत्मविश्वास और समर्पण के साथ करें. ऐसा करो, तुम्हें सफलता अवश्य मिलेगी. परिस्थिति कुछ भी हो नई पीढ़ी को उनके सिद्धांतों पर चलना ही होगा. अधिक लाभ के लालच में अनुचित कार्य करने से बचें.

परिवार में चल रही पुरानी प्लानिंग परिवार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. प्रतियोगी विद्यार्थियों को आत्म विश्लेषण अवश्य करना चाहिए ताकि उन्हें अपनी गुणवत्ता का पता चल सके. आधिकारिक यात्रा संभव है. यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

 

 

 

कुंभ
बिजनेस में सीईओ और मैनेजमेंट टीम के साथ समय-समय पर मीटिंग न होने के कारण बिजनेस को नए स्तर पर ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. बिजनेसमैन को सतर्क रहना होगा. यात्रा के दौरान कोई अप्रिय घटना घटित होने की आशंका है.

नौकरीपेशा व्यक्ति की कमियों को सहकर्मी बॉस के सामने ला सकते हैं. जानकारी मिलते ही बॉस आपके कुछ अधिकारों पर रोक भी लगा सकते हैं. व्यवहार में बदलाव आपको कार्यस्थल पर अलग पहचान दिला सकता है. इसलिए अपना व्यवहार सुधारें. जो भविष्य के लिए बेहतर होगा. परिवार में किसी सदस्य को अचानक आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा, जिसका असर आपके जीवन पर भी पड़ेगा.

नई पीढ़ी: दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें, अन्यथा बेवजह कानूनी कार्यवाही में फंस सकते हैं. विद्यार्थियों की शिक्षा और करियर से संबंधित कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपनी करियर काउंसलिंग और आत्मनिरीक्षण पर ध्यान दें, जिससे आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. शरीर में पोषक तत्वों और विटामिन की कमी हो सकती है, इसलिए समय रहते प्रयोगशाला परीक्षण करवाएं।

 

 

 

 

 

मीन
बुधादित्य, प्रीति, सर्व अमृत योग बनने से ऑनलाइन कोचिंग से जुड़े व्यवसाय में लक्ष्य से अधिक लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर दूसरों की मदद के लिए तैयार रहें, ऐसा कई लोग एक साथ कर सकते हैं. लोगों की मदद करनी पड़ सकती है.

लंबे संघर्ष के बाद कारोबारी खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे और लाभ भी मिलेगा. परिवार से दूर काम करने वाले लोग घर जाने की योजना बना सकते हैं. “घर जाने का आनंद ही अलग है, घर जैसी जगह कहीं और नहीं.” ओपन और डिस्टेंस लर्निंग में आपको नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं, खुद को तैयार रखें.

आप विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए धन खर्च करेंगे जिससे आपको और आपके परिवार को ख़ुशी मिलेगी. नव पीढ़ी दिवस की शुरुआत शुभ पूजा-अर्चना के साथ करनी चाहिए, ईश्वर की कृपा से आपके बिगड़े काम बनेंगे.

अगर आप दुकान और घर में निर्माण कार्य कराना चाहते हैं तो शुभ समय देखकर ही कार्य कराएं. कर सकना. छात्र अपने क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन देने में सफल रहेंगे. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. यदि आप स्वस्थ हैं तो आपके पास सब कुछ है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *