उत्तराखंड में एक बार फिर चुनावी रण में पिता पुत्र, क्या दोहरा पाएंगे 2017 का रिजल्ट, इनके अलावा क्या किसी और को भी मिलेगा परिवार में टिकट…

देहरादून : बीजेपी छोड़ कांग्रेस पार्टी का दोबारा ‘हाथ’ पकड़ने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व बेटे संजीव आर्य पर कांग्रेस हाईकमान ने एक बार फिर भरोसा जताया है। दोनों नेताओं को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य को बाजपुर से चुनावी मैदान में उतारा है, तो उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

बाजपुर विधानसभा सीट में यशपाल का मुकाबला बीजेपी के राजेश कुमार से होगा, जबकि उनके बेटे संजीव आर्य को नैनीताल विधानसभा सीट में बीजेपी की सरिता आर्य से मुकाबला करना होगा। बता दें कि सरिता आर्य ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की थी। ऐसे में, नैनीताल विधानसभा सीट में मुकाबला भी कांटे की टक्कर का होगा।

कांग्रेस के कुल 53 प्रत्याशियों की लिस्ट में यशपाल आर्य- संजीव आर्य के अलावा एक परिवार में दो टिकट किसी को भी नहीं दिया गया है। जबकि कई दिग्गज अपने परिजनों को टिकट देने के लिए जोर मार रहे थे। चूंकि, दोनों पूर्व से इन सीटों पर विधायक है इस कारण कांग्रेस इन दोनों के टिकट को एक हद तक न्यायसंगत करार दे सकती है। इसके अलावा पार्टी ने किसी भी नेता को एक से अधिक सीटों पर टिकट नहीं लेने दिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *