सीबीआई की टीम आरोपी नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरी को लेकर हरिद्वार पंहुची,जाने पूरा मामला…..

हरिद्वार : महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में जांच कर रही CBI की टीम आरोपी नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरी को लेकर पंहुची महंत आनंद गिरि ने कहा -एजेंसी को अपना काम करने दीजिए, सच सामने आएगा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महंत निरंजनी अखाड़े के सचिव नरेंद्र गिरी की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आनंद गिरी को उनके हरिद्वार के गाजीवाली गांव में स्थित आश्रम में सीबीआई की टीम आज देर शाम को लेकर पहुंची और उनसे उनके आश्रम में करीब 2 घंटे तक सीबीआई की एक टीम ने पूछताछ और आनंद गिरि का एक लैपटॉप बरामद किया जिसमें कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की जानकारी है।

आनंद गिरि को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने 20 सितंबर को उनके आश्रम से महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया था।

आज 9 दिन बाद आनंद गिरि सीबीआई की टीम के साथ अपने आश्रम में पहुंचे आश्रम में घुसते हुए आनंद गिरि ने बड़े आत्मविश्वास भरे शब्दों में कहा कि एजेंसी को अपना काम करने दीजिए सच सामने आएगा आनंद गिरि अपने हाव-भाव से बिल्कुल भी विचलित नहीं दिखाई दिए और आत्मविश्वास से भरे हुए थे आज बुधवार को सीबीआई की टीम जौलीग्रांट हवाई अड्डे देहरादून से देर शाम करीब सवा सात बजे आनंद गिरी को लेकर उसके आश्रम पंहुची। आनंद गिरी का आश्रम अवैध निर्माण के कारण से हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण ने सील किया हुआ था।

सीबीआई की टीम के उनके हरिद्वार स्थित आश्रम में पहुंचने के बाद हरिद्वार प्राधिकरण के अधिकारियों सीबीआई के अधिकारियों की मौजूदगी में उनके आश्रम की सील तोड़कर मुख्य दरवाजा खोला । इसके बाद सीबीआई की टीम आनंद गिरी को लेकर आश्रम के अंदर पंहुची सूत्रों के मुताबिक आनंद गिरी के लैपटॉप, कम्प्यूटर व अन्य कोई मोबाइल फ़ोन आदि की जांच कर रही है। टीम उस फ़ोटो वीडियो का पता लगाने की कोशिश में जुटी है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि नरेंद्र गिरी को आनंद गिरी द्वारा उन्हें वायरल करने का डर था। ऐसी डर की वजह से उन्होंने आत्म हत्या की थी टीम आश्रम की पूरी तरह से जांच पड़ताल कर रही है सीबीआई टीम नरेंद्र गिरी की मौत से जुड़े सुराग की तलाश में पूरे आश्रम को खंगालेगी।

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम आश्रम में आनंद गिरी के लैपटॉप और कम्प्यूटर की जांच करने और उसमें मौजूद डाटा को देखने के लिए नई डाटा केबल मंगवाई है। कहा जा रहा है कि आश्रम में डाटा केबल मौजूद नही थी जिस वजह से कंप्यूटर और लैपटॉप से डाटा रिकवर करने में दिक्कत हो रही थी। अब नई डाटा केबल लगाकर इन डिवाइसों को खंगाला जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *