बनना चाहती थीं डॉक्टर बन गई हीरोइन, जानें जया प्रदा से जुड़ी कुछ खास बातें……

मुम्बई: जया प्रदा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अभिनेत्री बचपन से ही बनना चाहती थीं डॉक्टर लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था। आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले हैं।

जया प्रदा ने अपने 30 साल के लंबे करियर में कई फिल्मों में काम किया हैं। वह केवल एक भाषा की फिल्म में नहीं बल्कि कई अलग- अलग भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 3 अप्रैल 1962 को जया प्रदा का जन्म मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था।

जया प्रदा बचपन में बनना चाहती थी डॉक्टर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जया प्रदा बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी। हालांकि इसके बाद भी उनकी मां ने उनका दाखिला डांस और म्यूजिक क्लास में करवाया था। महज 7 साल की उम्र में अभिनेत्री ने नाचने और गाने की ट्रेनिंग लेने लगी थीं। तेलुगू फिल्म ‘भूमि कोसम’ में जया 3 मिनट के रोल में दिखी थी। इसके बाद अभिनेत्री ने करीब 300 फिल्मों में अलग- अलग भाषा होने के बावजूद भी काम किया।

डायरेक्टर सत्यजीत रे की खूबसूरती से काफी इंप्रेस थे
महान डायरेक्टर सत्यजीत रे भी जया प्रदा की अक्सर तारीफ किया करते थे। फिल्मी पर्दे पर जया प्रदा की जोड़ी एक्टर जितेंद्र के साथ सुपरहिट थी। दोनों ने लगातार 25 फिल्मों में एक साथ काम किया था। दोनों की 25 में से करीब 19 फिल्मों को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था।

जया को नहीं आती थी हिंदी
जया प्रदा को हिंदी नहीं आती थी ऐसे में अभिनेत्री को काफी ज्यादा नुकसान हुआ था। 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘कामचोर’ उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। फिल्म ‘संजोग’ में अभिनेत्री ने काफी सुपरहिट परफॉर्मेंस दिया था। इसमें उन्होंने पहली बार मां और बेटी का डबल रोल निभाया था।

राजनीति से है पुराना रास्ता
एक्ट्रेस का राजनीति से जुड़ाव काफी पुराना है। शुरुआत में वह तेलुगू देशम पार्टी से जुड़ी थीं। फिर वह समाजवादी पार्टी में आ गई थी। उन्होंने 2019 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली थी। अभिनेत्री ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

पहली कमाई जान हो जाएंगे हैरान
खैर यह बात काफी कम लोग जानते हैं जया प्रदा की पहली कमाई दस रुपए थी। अभिनेत्री ने अपने मेहनत के दम पर अपने अलग पहचान बनाई थी। उन्हें बाद में ऐसा स्टारडम मिला जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए।

अगर आपको ये जानकारी पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल ना भूलें। साथ ही कमेंट्स के जरिए अपनी राय हमे जरूर बताएं। ऐसे ही और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हरजिदंगी से जुड़े रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *