ब्रेकिंग न्यूज़::रूड़की के आदर्श नगर से कई प्रदेशों में सप्लाई हो रही थी नकली दवाइयां-एक करोड़ से अधिक का माल बरामद-चार हिरासत में…….

देहरादून से रुड़की पहुंची ड्रग विभाग की टीम ने नकली दवाइयों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की । सबसे पहले एफडीए विजिलेंस की टीम के अधिकारी आदर्श नगर के गोल्डन सोसाइटी के अलावा कई आवासीय फ्लैट में पहुंचे जहां पर नकली दवाइयों का बड़ा जखीरा विभाग की टीम ने बरामद किया है अधिकारियों ने एक करोड़ से अधिक की नकली दवाइयां उपकरण और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मौके से बरामद किए हैं।

एफडीए विभाग की टीम ने एक गोदामा से नकली दवाई के सैंपल लेकर सील लगा दी है वही क्षेत्रीय औषधि निरीक्षक मानवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि आरोपी विपुल गोयल मुरादाबाद का रहने वाला है जिसका लाइसेंस 2019 में समाप्त हो चुका है लेकिन इसके बाद भी आरोपी लगातार अलग-अलग नामी कंपनियों के नाम से नकली दवाइयां तैयार कर मार्केट में बेच रहा था।

इन दवाइयों की सप्लाई पूरे देश में की जा रही थी भोले-भाले लोग इन दवाइयों को आसानी से ले लेते थे ड्रग विभाग की टीम को मौके से फर्जी स्टांप और दवाईयों पर डेट डालने वाली मशीन भी बरामद हुई है। पुलिस ने मौके से मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्हें सिविल लाइन कोतवाली ले जाया गया है। वही ड एफडीए की विजिलैंस टीम भगवानपुर स्थित कंपनी में पहुंची है जहां पर कार्रवाई जारी है। इस बड़ी कार्यवाही में मिथिलेश , एसएस भंडारी जगदीश रतूड़ी, योगेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *