उत्तराखंड में यहाँ खनन रोकने के लिए ड्यूटी कर रहे आइआरबी के कांस्टेबलों के साथ खनन माफिया ने मारपीट की…..

हरिद्वार : रुड़की के मंगलौर में खनन रोकने के लिए ड्यूटी कर रहे आइआरबी के कांस्टेबलों के साथ खनन माफिया ने धक्का-मुक्की की। इस दौरान खनन कर रहे लोग जवानों के पीछे फावड़ा और डंडे लेकर भी भागे। इतना ही नहीं दोबारा मौके पर खनन कर रहे लोगों ने उनके घेर लिया। इसपर जवान ने हवाई फायर कर भीड़ को तितर-बितर किया। मामले में फिलहाल अज्ञातों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, आइआरबी के जवान अर्जुन सिंह रावत अपने सहकर्मी दीपक भंडारी, राजकुमार कुकरेती और सेक्शन इंचार्ज सुनील गैरोला के साथ नारसन शक्ति घाट पर खनन रोकने के लिए तैनात किए गए थे। शुक्रवार की सुबह सात बजे जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कुछ ट्रैक्टर-ट्राली और भैंसा बुग्गी के साथ 20-25 लोग घाट से रेत निकाल रहे हैं।

टीम ने जब उनको रेत निकालने से मना किया तो खनन माफिया ने आइआरबी के जवानों के साथ धक्का-मुक्की की। इस दौरान वे फावड़े और डंडे लेकर उनके पीछे भी दौड़े। जवानों ने मौके से किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई और फोन कर नारसन पुलिस चौकी पर जानकारी दी। इसी बीच मौके पर एक बुलेट पर सवार दो लोग आए और उन्होंने खनन कर रहे लोगों को भड़काना शुरू कर दिया।

इस पर खनन करने वालों ने सभी आइआरबी के जवानों को घेर लिया और मारपीट का प्रयास किया। खुद को भीड़ से घिरा देख अर्जुन सिंह रावत ने अपनी राइफल से ब्लैक कार्टेज के द्वारा हवाई फायर कर भीड़ को तितर-बितर किया। भगदड़ में एक व्यक्ति मौके पर अपनी मोटरसाइकिल छोड़ भाग गया। पुलिस ने मोटरसाइकिल को कब्जे में लेकर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *