उत्तराखंड में यहाँ पटाखा चलाने को लेकर आपस में संघर्ष, 14 लोग घायल…..

हरिद्वार : मिर्जापुर सादात गांव में दीपावली की रात में पटाखा चलाने को लेकर दो पक्षों में पहले कहासुनी और उसके बाद मारपीट हो गई। जिम्मेदार लोगों ने मामला निपटाया। इसके बाद इसी बात को लेकर शुक्रवार सुबह दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इसमें एक पक्ष के आठ लोग, जबकि दूसरे पक्ष के छह लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों ने पुलिस को सूचना दी है। पुलिस ने दोनों पक्षों को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

खानपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर सादात गांव निवासी रवि पुत्र सलेख चंद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनका घेर गांव से बाहर है। इसमें वह अपने पालतू पशुओं को रखते हैं। दीपावली की रात वह पशुओं को चारा डालने जा रहे थे। इस दौरान गांव के दूसरे पक्ष के कई लोग रास्ते में पटाखे जला रहे थे। जब वे रास्ते से गुजर रहा थे तो उन्होंने पटाखा जलाकर उनके पैरों में फेंक दिया।

इससे वह घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के दीपक पुत्र राकेश कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दीपावली की रात को दूसरे पक्ष का एक युवक उनके घर में पटाखे जलाकर फेंक रहा था। जब उन्होंने विरोध जताया तो मामूली कहासुनी हो गई। शुक्रवार सुबह दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हो गया।

इनमें एक पक्ष के आत्माराम और विष्णु गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि मनोज, सनोज, मूर्ति, सलेख चंद, नीटू, और पिंटू भी घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से दीपक कुमार, हुकम सिंह, मोहित, सुलेख चंद, सूबेराम, पंकज, घायल हो गए। खानपुर थानाध्यक्ष अभिनव शर्मा ने बताया कि सूचना के बाद दोनों पक्षों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। बताया कि तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *