उत्तराखंड में कांग्रेस विधायक मनोज रावत पर पवन हंस के मैनेजर के साथ मारपीट का आरोप, 2 घंटे बंद रही हेलीकॉप्टर सेवा…

देहरादून : केदारनाथ के विधायक मनोज रावत की रुद्रप्रयाग जिले में पवनहंस हेली सर्विस के हेलीपैड में मारपीट के आरोप लगे हैं । मुफ्त में बगैर बुकिंग के केदारनाथ जाने के लिए विधायक ने पवन हंस के मैनेजर के साथ मारपीट कर दी। विपक्ष में रहते विधायक का जब ये हाल है तो सरकार में होते वे क्या करते। क्या विधायक को ड्यूटी कर रहे किसी कर्मचारी पर हाथ छोड़ना शोभा देता है। इसका जवाब तो वही दे सकते हैं।

फिलहाल इसे ही गुंडागर्दी कहा जाता है। घटना के विरोध में पवनहंस कंपनियों के साथ ही सभी हेली सर्विस के कर्मियों में रोष बढ़ गया। इस दौरान करीब दो घंटे तक समस्त कंपनियों ने हेली सेवाएं बंद कर रोष भी जताया। साथ ही मैनेजर ने इस संबंध में विधायक के खिलाफ पुलिस थाने में तहरीर भी दी।

घटना बुधवार की दोपहर की है। बताया जा रहा है कि पवनहंस के हेलीपैड में केदारनाथ से किसी मरीज को हेलीकॉप्टर से केदारनाथ लाया गया था। मरीज के लिए एंबुलेंस बुलाई गई थी। मरीज को जैसे ही हेलीकॉप्टर से उतारा गया तो इसी बीच केदारनाथ विधायक हेलीपैड पर पहुंच गए और उन्होंने पवनहंस के मैनेजर से उसी हेलीकॉप्टर से केदारनाथ उन्हें कैदारनाथ छोड़ने को कहा। विधायक ने कहा कि उन्हें सीएम ने केदारनाथ बुलाया है।

आरोप है कि इस दौरान मैनेजर ने उन्हें बताया कि इस संबंध में कोई आदेश या सूचना है तो वे भिजवा देंगे। वह इसे चेक करा रहे हैं। इसके लिए मैनेजर आफिस में गए और उच्च अधिकारियों से बात करने लगे। इसी बीच विधायक पीछे से पहुंच गए और मैनेजर से मारपीट कर दी। इस दौरान उनके कपड़े भी फट गए। तभी मौके पर अन्य कर्मचारी भी एकत्र हो गए। उन्होंने विधायक से मैनेजर को छुड़ाया। इसके बाद अन्य हेली कंपनियों के कर्मियों में भी रोष व्याप्त हो गया।

विरोध स्वरूप कर्मियों ने हेली सेवाओं को दो घंटे तक बंद रखा। इस बीच यात्रियों की परेशानी को देखते हुए हेली सेवाएं सुचारु की गई। वहीं, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। कंपनी के मैनेजर ने विधायक के खिलाफ पुलिस थाने में तहरीर भी दी है। वहीं, पुलिस ने देर शाम तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *