आज उत्तराखंड की राजधानी के एक प्राइवेट स्कूल में कोरोना ने दी दस्तक एक छात्रा पॉजिटिव, मचा हड़कंप…..

देहरादून : राजधानी के कर्जन रोड स्थित एक प्राइवेट स्कूल में एक चौथी क्लास की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में शनिवार को स्कूल को बंद करवा दिया गया है। हालांकि, राहत की बात यह रही कि छात्रा तीन दिन से स्कूल नहीं आ रही थीं।

ऐसे में अन्य बच्चों में संक्रमण की आशंका कम है। सोमवार को पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद स्कूल खोलने पर निर्णय होगा। स्कूल मैनेजमेंट ने बताया कि शुक्रवार शाम को छात्रा के परिजनों ने फोन पर उसके पॉजिटिव आने की जानकारी दी। जिस पर हमने तत्काल जिलाधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को इसकी जानकारी दी। उनके निर्देश पर शनिवार को बच्चों की छुट्टी कर दी गई।

स्कूल पूरी तरह बंद कर सेनेटाइज किया गया है। रविवार को भी सेनेटाइज होगा। हालांकि पहले भी सेनेटाइजेशन,मास्क और अन्य तरह की एहतियात बरती जा रही है। आगे जो भी शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की ओर से निर्देश मिलेंगे उसी के अनुसार स्कूल खोलने पर फैसला होगा।

डॉ. मुकुल कुमार सती, मुख्य शिक्षा अधिकारी
स्कूल में कोरोना पाजिटिव केस मिलने के बाद शनिवार और रविवार को स्कूल बंद किया गया है। सेामवार को स्थितियों को जायजा लेने के बाद स्कूल खोलने या बंद रखने का निर्णय लिया जाएगा। अन्य सभी स्कूलों को भी एहतियात बरतने के निर्देश दे दिए गए हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *