उत्तराखंड प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, आज आये इतने मामले ,IIM काशीपुर के भी 2 छात्र हुए संक्रमित…..

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं ,राज्य में अब तक ओमीक्रोन के 4 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।
वहीं राज्य के 8 जनपदों में आज कोरोना वायरस के 59 नये मामले सामने आए है।राज्य में आज कोरोना के कुल 59 नए मामले सामने आए है। इसी के साथ राज्य में कोरोना का आंकड़ा 344940 पहुंच गया है। जबकि राज्य में आज 16 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस तरह अब तक 331059 मरीज स्वस्थ हो चुके हैंगुरुवार की सांय 6:00 बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 59 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।

जिनमें देहरादून जिले से 25 ,हरिद्वार से 07 , नैनीताल जिले से 12, उधमसिंह नगर से 09 , पौडी से 0, टिहरी से 0, चंपावत से 0 , पिथौरागढ़ से 02 , अल्मोड़ा 0, बागेश्वर से 02, चमोली से 01 , रुद्रप्रयाग से 0, उत्तरकाशी से 01 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।
राज्य में कोरोना से संक्रमित अब तक कुल 344940 मरीजों में से 331059 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं , 6199 संक्रमित राज्य से बाहर जा चुके, हैं ,7417 संक्रमित की मौत हो चुकी है। राज्य में वर्तमान में कोविड-19 के एक्टिव केस 255 है। इधर रिकवरी रेट 95.98 प्रतिशत पहुंच गया है।

IIM काशीपुर की दो छात्राओं और एक छात्र समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आईआईएम के सभी छात्र-छात्राओं और स्टाफ की सैंपलिंग शुरू कर दी है। काशीपुर में जुलाई में आरटीपीसीआर टेस्ट में दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद से क्षेत्र में संक्रमण का प्रकोप थम सा गया था। साथ ही लोगों की दिनचर्या पर सामान्य होने लगी थी। लंबे समय से काशीपुर में शांत पड़े कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं।

कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.अमरजीत साहनी ने कहा कि 29 दिसंबर को मोहल्ला कटोराताल क्षेत्र निवासी और आईआईएम का एक 21 वर्षीय छात्र संक्रमित पाया गया था। जबकि 30 दिसंबर को आईआईएम की एक जमशेदपुर और दूसरी गाजियाबाद निवासी दो छात्राएं भी संक्रमित मिली हैं। इधर, सैनिक कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय एक महिला और माता मंदिर रोड निवासी 55 वर्षीय एक पुरुष में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। ट्रैवल हिस्ट्री जांच में पता चला है 55 वर्षीय व्यक्ति कुछ दिन पूर्व दिल्ली से आये थे। सैनिक कॉलोनी निवासी महिला और माता मंदिर रोड निवासी एक व्यक्ति के परिजनों और आसपास रहने वालों की भी सैंपलिंग की जा रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *