यूपी में पिछले 24 घंटे में सामने आए 210 कोरोना के नए मामले, नोएडा में मिले सबसे ज्यादा केस….

लखनऊ : दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना के नए मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़े हैं. वहीं यूपी में लगातार तीसरे दिन दो सौ से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में सोमवार को कोरोना के 210 नए मामला सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान 94,324 सैंपलों की टेस्टिंग की गई है। 

कितने हैं एक्टिव केस?
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मीडिया को इस संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अभी राज्य में 1,277 कोरोना के एक्टिव केस हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 11,06,98,664 सैंपलों का कोरोना टेस्ट हो चुका है. इसमें से कोरोना संक्रमित पाए गए 20,48,320 मरीज ठीक हो चुके हैं. राज्य में रिकवरी रेट 98.80 फीसदी है. राज्य में अब तक 20,73,102 कोरोना के मरीज पाए जा चुके हैं. KGMU की वरिष्ठ डॉक्टर समीर मिश्रा ने बताया कि अभी राज्य में अधिकतर संक्रमित घरों में ही आइसोलेशन में हैं। इन मरीजों को बिल्कुल हल्का लक्ष्ण पाया गया है। 

नोएडा में मिले सबसे ज्यादा केस
राज्य में पाए गए 210 नए कोरोना संक्रमितों में स्बसे ज्यादा नोएडा में मिले हैं. नोएडा में 120 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा गाजियाबाद में 49, लखनऊ में 12, आगरा में आठ, मेरठ में चार कोरोना के नए मामले मिले हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों के जिला निरीक्षक और बुनियादी शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को पत्र लिखकर कोविड -19 लक्षणों वाले छात्रों की शीघ्र पहचान करने में मदद मांगी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *