उत्तराखंड में आज भी राज्य के अधिकांश इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना……

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के अधिकांश इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है

वहीं उच्च हिमालई क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं तेज झक्कड़ हवाएं चलने की भी संभावना है। वहीं नैनीताल ,उधम सिंह नगर ,हरिद्वार, पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने आज 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार आकाशीय बिजली ओलावृष्टि झक्कड़ वायु गति 70 किलोमीटर से बढ़कर अब 80 किलोमीटर प्रति घंटा की संभावना से चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इसके अलावा 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार आकाशीय बिजली ओलावृष्टि झक्कड़ वायु गति 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक चलने तथा राज्य के नैनीताल , पौड़ी , उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

26 मई को येलो अलर्टमौसम विभाग ने 26 मई को भी राज्य के अनेक इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश, झोंकेदार हवाये 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *