उत्तराखंड में अब 9 मई तक रहे सावधान, फिर होने जा रहा है मौसम खराब, पढ़िए ताजा अपडेट…..

देहरादून: मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और बागेश्वर जिले में हल्की बारिश हो सकती है। वही बाकी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

आपको बता दें प्रदेशभर में 7 मई को कहीं–कहीं ओलावृष्टि और 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का येलो अलर्ट विभाग ने जारी किया है। दरअसल उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में पिछले 2 दिनों से मौसम साफ नजर आ रहा है। इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक 9 मई तक प्रदेश के पांच पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। बीते शुक्रवार को नैनीताल, यम्केश्वर, करणप्रयाग और केदारनाथ में बारिश का दौर जारी रहा। साथ ही कई अन्य क्षेत्रों में बारिश रुकने और धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

हालांकि, अभी तापमान सामान्य से नीचे ही चल रहा है। राजधानी देहरादून में शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री दर्ज किया गया। वही बात करें अन्य क्षेत्रों की तो मुक्तेश्वर में 19.2, नई टिहरी में 20.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 4 से 6 डिग्री तक कम है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक पहुंच सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *