उत्तराखंड के देहरादून में जल्द खुलने जा रहा ये महाविद्यालय, अभी अस्थाई भवन में होगा शुरू, नैनीताल और उत्तरकाशी में भी खुलेंगे महाविद्यालय….

देहरादून : राजधानी देहरादून शहर सहित प्रदेश को तीन नए महाविद्यालय मिले हैं। शासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। नैनीताल जिले के रामगढ़ और उत्तरकाशी जिले के मोरी में भी नए महाविद्यालय को मंजूरी मिली है। इन्हें मिलाकर पिछले एक महीने के भीतर अब तक 12 नए महाविद्यालयों को मंजूरी मिल चुकी है।

देहरादून शहर में नया महाविद्यालय खुलेगा
शासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मुख्यमंत्री की घोषणा पर देहरादून शहर में नया महाविद्यालय खुलेगा। महाविद्यालय के लिए प्राचार्य, असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रशासनिक अधिकारी सहित 27 पद सृजित किए गए हैं। जबकि प्रयोगशाला परिचर, अनुसेवक, स्वच्छक और चौकीदार के पद को आउटसोर्स के माध्यम से भरने की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा नैनीताल जिले के रामगढ़ में नया महाविद्यालय खोले जाने की मंजूरी के साथ ही इस महाविद्यालय के लिए 11 अस्थाई पद सृजित किए गए हैं। जबकि चार पदों को आउटसोर्स के माध्यम से भरा जाएगा। उत्तरकाशी के मोरी में भी नए महाविद्यालय के लिए 11 अस्थाई पद सृजित किए गए हैं।

जबकि आउटसोर्स के माध्यम से चार पदों की अनुमति दी गई है। उच्च शिक्षा निदेशक पीके पाठक के मुताबिक सभी नए मंजूर किए गए महाविद्यालय इसी शिक्षा सत्र से शुरू होंगे। भूमि और भवन की व्यवस्था होने तक इन्हें अस्थाई भवन में चलाया जाएगा।

जरूरत पड़ने पर चलेंगी संध्याकालीन कक्षाएं
उच्च शिक्षा निदेशक पीके पाठक ने कहा कि एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी में संध्याकालीन कक्षाओं को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा अन्य महाविद्यालयों में भी जरूरत पड़ने पर संध्याकालीन कक्षाओं को मंजूरी दी जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *