उत्तराखंड में लैंडिंग के दौरान मौसम हुआ खराब, 10 मिनट तक एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर लगाता रहा विमान…..

देहरादून: आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मौसम अचानक खराब हो गया। इस कारण इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को लैंडिंग से पहले एयरपोर्ट के ऊपर 10 मिनट तक चक्कर लगाता रहा। मौसम सामान्य होने के बाद विमान को लैंड कराया गया।

एयरपोर्ट पर बुधवार को मौसम के बदले मिजाज के कारण इंडिगो एयरलाइंस का विमान हवाई अड्डे पर उतरने से पहले लगभग 10 मिनट के लिए हवा में ही चक्कर लगाता रहा। मौसम सही होने के बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग एयरपोर्ट पर।

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया की जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली से देहरादून आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान सुबह लगभग 10:30 बजे देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड होने के लिए तैयारी कर रहा था कि एटीसी ने उस जहाज के पायलट को एयरपोर्ट पर मौसम अनुकूल न।

10 मिनट तक विमान हवा में लगाता रहा चक्कर
जिसके बाद पायलट लगभग 10 मिनट तक विमान को हवा में ही चक्कर काटता रहा। जब मौसम साफ हुआ तो विमान को एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि इसके अलावा सभी फ्लाइट सामान्य रूप से आवागमन

वर्तमान में एयरपोर्ट पर संचालित हो रही है 25 फ्लाइट
वर्तमान में एयरपोर्ट पर 25 फ्लाइट विभिन्न शहरों से संचालित हो रही है। जिसके सापेक्ष लगभग छह हजार यात्री प्रतिदिन देहरादून एयरपोर्ट से आवागमन कर रहे हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के चलते एयरपोर्ट प्रशासन भी लगातार सतर्कता बनाए हुए हैं। एयरपोर्ट प्रशासन यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के प्रति कटिबद्ध है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *