सनातन धर्म विश्व का प्राचीनतम धर्म है इसका कोई आदि नहीं, कोई अन्त नहीं सनातन है सदैव के लिए: डॉ सुनील कुमार बत्रा…..

हरिद्वार: अखिल भारतीय सनातन परिषद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली विश्व की एकमात्र संस्था जो सनातनियों को एकजुट एवं एक विचार मंच में संगठित करने का प्रयास कर रही है।

अखिल भारतीय सनातन परिषद् का गठन परम पूज्य श्रीमहंत रविंद्रपुरी अध्यक्ष अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् एवं अध्यक्ष माँ मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के द्वारा किया गया है।

आज अखिल भारतीय सनातन परिषद् की एक महत्वपूर्ण बैठक जगजीतपुर स्थित बाला जी मन्दिर के प्रांगण में स्वामी आलोक गिरी के स्थान पर सम्पन्न हुई।

बैठक में अखिल भारतीय सनातन परिषद् के अन्तराष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सुनील कुमार बत्रा ने सनातन के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की उन्होंने कहा कि सनातन परिषद् में जाति, पाति का कोई स्थान नहीं है हमे हमारी संस्कृति, आचार विचार, वेद उपनिषदों, पुराणों के बारे में प्रत्येक सनातनी हिंदू को जानकारी होनी आवश्यक है।

हमें अपने त्योहारों को उत्सवों के रुप मनाना चाहिए डॉ बत्रा ने कहा कि सनातन धर्म विश्व का प्राचीनतम धर्म है इसका कोई आदि नहीं, कोई अन्त नहीं सनातन है सदैव के लिए ।

इस अवसर पर स्वामी आलोक गिरि ने संगठन के विस्तार के लिए चर्चा हुई तथा प्रदेश संगठन को मजबूत करने के लिए विचार विमर्श किया।

उत्तराखंड के परिषद् प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने आज आयोजित प्रथम बैठक में संगठन को मजबूत करने के लिए सभी सदस्यों से विचार विमर्श लिया । इस अवसर पर अखिल भारतीय सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी जी के निर्देशानुसार अखिल भारतीय सनातन परिषद के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने श्री सुधांशु वत्स को प्रदेश संगठन महामंत्री के पद पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया। प्रदेश संयोजक डॉ विशाल गर्ग ने प्रदेश स्तर पर सदस्यता अभियान चलाने पर जोर दिया।

स्वामी सतीश वन ने उत्तराखण्ड राज्य के सभी जिलों में सदस्यता अभियान चलाने एवं जिला स्तर पर कार्यकारिणी के गठन पर जोर दिया।

आज की बैठक की शुरुआत करते हुए महामंत्री पुरषोत्तम शर्मा ने सभी को एजेण्डा से अवगत कराया। इस अवसर पर परिषद् के अन्तर्राष्ट्रीय पदाधिकारी व प्रदेश के पदाधिकारियों ने इस बैठक में प्रतिभाग किया। वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी संगठन को मजबूत करने के लिए भी जोर दिया गया।

बैठक में प्रचार प्रसार प्रवक्ता स्वामी सतीश वन, स्वामी रघुवन, स्वामी आलोक गिरी, प्रोफेसर डॉ सुनील बत्रा, अविकसित रमन अन्तराष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पुरुषोत्तम शर्मा अंतरराष्ट्रीय महामंत्री राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिगंबर राजगिरी के समक्ष प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा भी की गई दिनेश कुमार शर्मा प्रदेश अध्यक्ष, विशाल गर्ग प्रदेश संयोजक, सुधांशु वत्स् प्रदेश संगठन महामंत्री, भोला शर्मा संगठन प्रदेश सह सचिव ,विशाल राठौर प्रदेश सचिव राजवीर सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य , अनिल शर्मा कानूनी सलाहकार, पंडित शिव नारायण शर्मा, राखी सजवान, अनिल मिश्रा , सुधांशु जोशी , कुलदीप अरोड़ा , को सनातन सदस्य बनाया गया इस अवसर पर कार्यालय प्रभारी किरणदीप कौर अनीता राजपूत आदि भी बैठक में मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *