उत्तराखंड में टनल से निकाले गए मजदूरों से पीएम मोदी ने की बात, बचाने वाले जवानों के जज्बे को किया सलाम……

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। 17 दिनों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद NDRF औप SDRF की टीमों ने मजदूरों को बाहर निकाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टनल से बाहर आए 41 मजदूरों से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल बनाने वाले जवानों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों के बाहर आने पर मैं कितना खुश हूं ये शब्दों में बयां नहीं कर सकता। आपने इतने दिन बड़ी हिम्मत दिखाई है और एक दूसरे का हौसला बढ़ाया। पीएम ने कहा कि टनल के अंदर पाइप से चीजें भेजी गईं, रोशनी, ऑक्सीजन से लेकर खानेपीने की चीजें। पीएम से बात करते हुए एक मजदूर ने कहा कि टनल के अंदर वे सभी एक दूसरे के साथ हिम्मत के साथ रहे। उन्होंने बताया कि टनल के अंदर ढाई किलोमीटर का एरिया है। सभी मजदूर सुबह टनल के अंदर ही वॉक करते थे। उन्होंने वहां योगा भी किया। मजदूरों ने उत्तराखंड सरकार और बचावकर्मियों को धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि विभिन्न एजेंसियों के इस बचाव अभियान ने सभी को भावुक कर दिया है। उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग से श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के तुरंत बाद एक्स ( ट्विटर) पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ने अभियान में शामिल लोगों के जज्बे को सलाम किया और कहा कि उनके साहस एवं संकल्प ने 41 मजदूरों को नया जीवन दिया है।

उन्होंने कहा, “मिशन में शामिल सभी लोगों ने मानवता और टीम वर्क का एक अद्भुत उदाहरण पेश किया है। मोदी ने बचाए गए 41 श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके साहस और धैर्य ने सभी को प्रेरित किया है। मोदी ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की कामना की। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यह बहुत संतुष्टि की बात है कि हमारे ये मित्र लंबे इंतजार के बाद अपने प्रियजनों से मिलेंगे।’ उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों के धैर्य और साहस की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *