हरिद्वार में हर की पौड़ी के भव्य सौंदर्यीकरण एवं गंगा आरती का पूरे विश्व में सीधा प्रसारण क़ो लेकर हो सकता हैं फैसला, पूर्व सीएम निशंक ने यहाँ रखी ये बड़ी मांग…..

देहरादून: आज पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड एवं वर्तमान हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने आज केंद्रीय संस्कृति, पर्यटन मंत्रालय और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री जी किशन रेड्डी से उनके कार्यालय(पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय) में शिष्टाचार भेंट की।

इस अवसर पर डॉ निशंक ने मंत्री से
◆ कुंजा बहादुरपुर गांव, हरिद्वार में “राजा विजय सिंह शहीद स्मारक” को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने
◆हर की पौड़ी के भव्य सौंदर्यीकरण एवं गंगा आरती का पूरे विश्व में सीधा प्रसारण
◆हरिद्वार को देश की सांस्कृतिक नगरी घोषित कर विश्व पटल के नक्शे पर लाए जाने
◆गंगा म्यूजियम बनाने जिसमे लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से हम अपनी संस्कृति के विषय में लोगों को अवगत करा सकेंगे एवं इससे पर्यटन को बढ़ावा मिले।

ऋषिकेश को राष्ट्रीय स्तर पर योग नगरी का दर्जा देखकर उसी के अनुरूप उसका विकास करने एवं विभिन्न समसामयिक महत्वपूर्ण विषय पर विस्तृत चर्चा की।

इस दौरान मंत्री को डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपनी पुस्तक “पेशावर के महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली” एवं “प्रकृति का आलौकिक सौंदर्य – धरती का स्वर्ग उत्तराखण्ड” सप्रेम भेंट की ।
इस अवसर पर डॉ निशंक ने मंत्री किशन रेड्डी को देवभूमि उत्तराखंड की धार्मिक नगरी हरिद्वार एवं हिमालय के लेखक गांव(थानो, देहरादून) में आने का निमंत्रण भी दिया।

इस अवसर पर गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम एवं गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ एवं वरिष्ठ कार्यकर्तागण भी उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *