उत्तराखंड में पीएम मोदी की रैली की तैयारियों का सीएम धामी ने लिया जायजा, इन तमाम योजनाओ का पीएम करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण..…

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सायं परेड ग्राउण्ड का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 4 दिसम्बर को प्रस्तावित रैली की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा इस संबंध में सम्बंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थायें समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस अवसर पर हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया जायेगा। अतः इसकी भी प्रभारी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी एवं सीईओ स्मार्ट सिटी श्री आर राजेश कुमार को परेड ग्राउण्ड के निर्माण कार्यों में तेजी लाए जाने के साथ ही निर्देश दिये कि इस प्रकार की व्यवस्था बनायी जाए ताकि परेड ग्राउण्ड का उपयोग भविष्य के आयोजनों के लिए भी उपयोगी हो सके।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत, जिलाधिकारी श्री आर.राजेश कुमार, एस.एस.पी. श्री जन्मेजय खण्डूरी, भाजपा नेता श्री कुलदीप कुमार, श्री सुरेश भट्ट के साथ ही लोक निर्माण, पुलिस एवं एस.पी.जी. के अधिकारीगण उपस्थिति थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंच कर न सिर्फ एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे बल्कि अपने इस दौरे के दौरान करीब 18 हज़ार करोड रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। जिसमें 2,573 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और 15,728 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा आगामी चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्योंकि मोदी के इस दौरे से भाजपा कार्यकर्ताओं को न सिर्फ बूस्टर मिलेगा बल्कि पूरे प्रदेश में भाजपा लहर को भी बल मिलेगा।

इन योजनाओं का करेंगे लोकार्पण…….
– 1777 करोड़ की लागत से बना व्यासी जल विद्युत परियोजना का करेंगे लोकार्पण।
– 257 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत 38 किमी लम्बाई के देवप्रयाग से श्रीकोट (एनएच-58) सड़क के चौडीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे।

– 248 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत 33 किमी लम्बाई के ब्रहमपुरी से कौडियाला (एनएच-58) सड़क का चौडीकरण एवं डक्ट निर्माण, का लोकार्पण करेंगे।

– 108 करोड़ की लागत से बना ऑल वदेर रोड परियोजना के अंतर्गत लामबगड़ 500 मीटर में लैंडस्लाईड उपचारीकरण, का लोकार्पण करेंगे।
– 76 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत साकनीधार, श्रीनगर व देवप्रयाग 1.1 किमी का क्रोनिक लैड स्लाईड ट्रीटमेंट का लोकार्पण करेंगे।
– 67 करोड़ की लागत से बना हिमालयन कल्चर सेंटर का लोकार्पण करेंगे।
– 40 करोड़ की लागत से बना स्टेट ऑफ आर्ट परफयूमरी एंड एरोमा लेबोरेट्री, देहरादून, का लोकार्पण करेंगे।

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास…….
– 8600 करोड़ की लागत से बनने वाली दिल्ली-देहरादून इकोनोमिक कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे।
– 2082 करोड़ की लागत से बनने वाली दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस वे (हलगोआ से बहादराबाद तक) का शिलान्यास करेंगे।
– 1602 करोड़ की लागत से बनने वाली हरिद्वार रिंग रोड (मनोहरपुर से कांगडी) का शिलान्यास करेंगे।
– 69 करोड़ की लागत से बनने जा रहा लक्ष्मण झूला के निकट सेतु का शिलान्यास करेंगे।
– 1695 करोड़ की लागत से बनने जा रही देहरादून-पांवटा साहिब तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।
– 86 करोड़ की लागत से बनने वाली नजीबाबाद – कोटद्वार तक के सड़क चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

– 220 करोड़ की लागत से श्री बद्रीनाथ धाम में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का कार्य किया जाना है जिसका पीएम शिलान्यास करेंगे।

– 54 करोड़ की लागत से गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का कार्य किया जाना है जिसका पीएम शिलान्यास करेंगे।
– 538 करोड़ की लागत से हरिद्वार में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास।
– 724 करोड़ रुपये की योजना के तहत देहरादून में जलापूर्ति, रोड़ व ड्रेनेज सिस्टम, के कार्यों का शिलान्यास करेंगे।
– 58 करोड़ रुपये की योजना के तहत होने वाले चाइल्ड फ्रेंडली सिटी प्रोजेक्ट देहरादून का शिलान्यास करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *