मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले, उत्‍तराखंड में धार्मिक उन्माद फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई….

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्‍तराखंड में धार्मिक उन्माद फैलाने पर सख्त कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा सरकार सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

बता दें कि भगवानपुर क्षेत्र में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा पथराव की घटना हुई थी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की किसी भी कोशिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सरकार इस तरह की कोशिशों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।उत्तराखंड में हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने शोभायात्रा पर पथराव कर दिया। इससे वहां तनाव हो गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए भगवानपुर में आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में पुलिस बल भेजा गया। मुख्यमंत्री स्वयं इस घटना पर नजर रखे हुए थे। वहीं, घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया था।अब आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। शासन ने भी मामले की रिपोर्ट तलब की। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी साफ कर दिया है कि आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *