बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहाँ सडक पर टूटकर आया ग्लेशियर देखिए वीडियो….

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में एक ग्लेशियर टूटकर सड़क पर गिर गया है। हादसा भारत-चीन सीमा से सटे दारमा घाटी में हुआ है। सड़क पर मलबा आने से कई गांवों से संपर्क टूट गया है। ग्रामीणों को जिससे परेशानी हो रही है तो वहीं सुरक्षा एंजेंसियों की भी दिक्कतें बढ़ गई हैं। आपदा के बाद कितनी बर्फ सड़क पर आई इसका वीडियो वायरल हो रहा है।वीडियो में देख सकते हैं की आखिर किस तरह ग्लेशियर सड़क पर आ गया है। सड़क पर वाहन फंसे हुए हैं।

उच्च हिमालयी गांवों को जोड़ने वाली प्रमुख धारचूला-दारमा सड़क पर बुगलिंग और उर्थिंग के बीच घंगमनाती में 800 फीट से अधिक लंबा हिमखंड ग्लेशियर से टूटकर आया है। इससे क्षेत्र के कई गांवों व सीमा पर पहरा दे रहे सुरक्षा एंजेंसियों का देश के अन्य हिस्सों से सड़क संपर्क कट गया है।बताया जा रहा है कि इस बार सीमांत में पिछले तीन दशकों में सर्वाधिक हिमपात हुआ है। 45 किमी लंबी इस सड़क में कई जगह पहले से ही बर्फ जमा है।

ऐसे में दुग्तू, बालिंग व नागलिंग के लोगों को सर्वाधिक दिक्कतें हो रही हैं। वहीं दारमा सड़क के बंद रहने से नाराज ग्रामीणों ने प्रशासन को आमरण अनशन की धमकी दी है। दारमा होम स्टे एसोसिएशन ने कहा है कि समय पर सड़क नहीं खोली गई तो वे ग्रामीणों के साथ आमरण अनशन करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *