उत्तराखंड से बड़ी खबर: उत्तरकाशी से 8 ट्रैकर समेत 11 लापता , हेलीकॉप्टर समेत SDRF की टीम की गई रवाना…..

उत्तरकाशी : उत्तराखंड में जहां एक ओर बारिश ने तबाही मचाई है वहीं उत्तरकाशी से 11 ट्रेकरों के लापता होने की खबर आ रही है,

हर्षिल-छितकुल (हिमाचल प्रदेश) के लखमा पास गए दिल्ली और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स सहित 11 लोग लापता होने की सूचना है,

ट्रैकर्स के लापता होने की सूचना स्थानीय ट्रैकिंग एजेंसी की और से जिला प्रशासन को दी गई है।

आज एक हेलीकॉप्टर सहित SDRF की टीम ट्रैकर्स के खोज-बचाव के लिए मौके के लिए रवाना हो गई है।

उत्तराखंड में जहां एक ओर बारिश ने तबाही मचाई है वहीं उत्तरकाशी से 11 लोगों के लापता होने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्षिल-छितकुल (हिमाचल प्रदेश) के लखमा पास गए दिल्ली और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स सहित 11 लोग लापता हो गए हैं। ट्रैकर्स के लापता होने की सूचना स्थानीय ट्रैकिंग एजेंसी की और से जिला प्रशासन को दी गई है। बुधवार को एक हेलीकॉप्टर सहित SDRF की टीम ट्रैकर्स के खोज-बचाव के लिए मौके के लिए रवाना हो गई है।

बताया जा रहा है कि बीती 14 अक्टूबर को दिल्ली और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स के साथ 17 सदस्यीय दल हर्षिल-छितकुल के लखमा पास के लिए रवाना हुआ था। छितकुल के समीप पहुंचे पोर्टरों से मिली जानकारी के अनुसार इन ट्रैकर्स में दो ट्रैकर्स घायल हैं। स्थानीय ट्रैकिंग एजेंसी ने घटना की सूचना बुधवार को जिला आपदा प्रबधन विभाग की दी। सूचना के आधार पर एक हेलीकॉप्टर सहित SDRF की टीम ट्रैकर्स के खोज-बचाव के लिए मौके के लिए रवाना हो गई है। ताजा स्थिति रेस्क्यू टीम के मौके पर पहुंच कर ही स्पष्ट हो पाएगी।

लापता ट्रैकर की पहचान अनीता रावत – उम्र 38 साल – दिल्ली निवासी, मिथुन दारी – उम्र 31 साल – पश्चिम बंगाल निवासी, तन्मय तिवारी – उम्र 30 साल – कोलकाता निवासी,विकास – उम्र 33 साल – कोलकाता निवासी, सौरव घोष – उम्र 34 साल – कोलकाता निवासी, रिचर्ड मंडल – उम्र 30 साल – कोलकाता निवासी,सुकेन मांझी – उम्र 43 साल – कोलकाता निवासीदेवेंद्र – उम्र 37 साल – पुरोला उत्तरकाशी निवासी, ज्ञानचंद – उम्र 33 साल – पुरोला उत्तरकाशी निवासी, उपेंद्र – उम्र 32 साल – पुरोला उत्तरकाशी निवासी के रूप में हुई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *