उत्तराखंड में अब स्वास्थ्य महकमे की ओवरहालिंग में जुटे धामी, अरुणेंद्र, कोटिया के बाद अब चिकित्सा शिक्षा विभाग के इस अफसर पर एक्शन…….

देहरादून: स्वास्थ्य महकमे की ओवरहालिंग में जुटे धामी, अरुणेंद्र, कोटिया के बाद अब चिकित्सा शिक्षा विभाग के इस अफसर पर एक्शन।

आज मुख्यमंत्री धामी के निर्देशों पर शासन ने चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में मुख्य वित्त अधिकारी के पद पर तैनात उत्तराखण्ड वित्त सेवा संवर्ग के अधिकारी विवेक स्वरूप को निदेशालय, कोषागार, पेंशन एवं हकदारी से संबद्घ कर दिया है।

विदित हो कि मुख्यमंत्री द्वारा लगातार अफसरशाही के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। पहले आईएएस रामविलास यादव को जेल, फिर उद्यान निदेशक बावेजा और आयुर्वेद विवि के वित्त नियंत्रक रहे अमित जैन को निलंबित कर उन्होंने सख्त संदेश दिया है।

वहीं सीएम ने अब स्वास्थ्य विभाग पर नजर टेडी कर ली है। पिछले दिनों जहां आयुष्मान योजना के सीईओ अरुणेंद्र पर कार्रवाई करते हुए उनका तबादला किया था तो वहीं इसके बाद आयुष्मान के चेयरमैन कोटिया को सेफ एग्जिट की कोशिशें चल रही थी। यही वजह रही कि कोटिया ने एकाएक इस्तीफा दे दिया।

अब वित्त सेवा से जुड़े अधिकारी पर चिकित्सा शिक्षा विभाग मे कार्रवाई हुई है। बता दे कि इस विभाग में और भी कई अफसर मठाधीश बने बैठे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *