शहर से राजधानी का सफर! ऋषिकेश-देहरादून वालों के लिए अच्छी खबर

 

ऋषिकेश: शहर से राजधानी का सफर ऋषिकेश-देहरादून मार्ग से तय करने वालों की लिए अच्छी खबर है. अब उन्हें मार्ग पर गड्ढों में हिचकोले नहीं खाने होंगे. केंद्र सरकार की सहायता से पीडब्ल्यूडी इस मार्ग का नवीनीकरण करने जा रहा है. सिर्फ यही सड़क नहीं, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों की भी कई सड़कों की हालत केंद्र से मिले बजट से सुधरने वाली है.

पीडब्ल्यूडी के ऋषिकेश डिवीजन कार्यालय के मुताबिक शहर और ग्रामीण क्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक सड़कों के नवीनीकरण के बाबत प्रस्ताव भेजा गया था. इसे केंद्रीय योजना के तहत मंजूरी मिल गई है. करीब 90 किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए लगभग 12 करोड़ रुपए की धनराशि केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराई है.

विभाग ने केंद्र से मिली धनराशि के बाद अब टेंडर भी कॉल कर दिए हैं. इसी वित्तीय वर्ष में योजना से संबंधित सड़कों का नवीनीकरण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं, सड़कों का नवीनीकरण होने से अब शहर और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी.

पीडब्ल्यूडी की ऋषिकेश डिवीजन के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से ऋषिकेश-भानियवाला, हरिद्वार बाइपास, पशुलोक विस्थापित, श्यामपुर-गढ़ी और रायवाला विस्थापित क्षेत्र आदि में सड़कों के नवीनीकरण को मंजूरी दी गई है.

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता (ईई) विपुल सैनी ने बताया कि खंड कार्यालय ने क्षेत्र की कई सड़कों के नवीनीकरण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था. इस पर केंद्रीय योजना के तहत ऋषिकेश में 90 किलोमीटर सड़कों के नवीनीकरण की वित्तीय मंजूरी मिली है. अब जल्द ही योजना में शामिल सड़कों का नवीनीकरण किया जाएगा.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *