आज 5 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
लोहा, भवन निर्माण सामग्री एवं निर्माण व्यवसाय को मंदी का सामना करना पड़ेगा. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर सतर्क रहें, आपकी कोई गलत हरकत वायरल हो सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति को दफ्तर में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है, स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता महंगी पड़ सकती है.

संपत्ति विवाद को लेकर परिवार में कलह जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश से स्थितियां और खराब हो सकती हैं.

चुनाव के मद्देनजर किसी भी तरह की टिप्पणी आप और आपकी पार्टी पर भारी पड़ सकती है. अपने जीवनसाथी को तनाव में देखकर आप काफी परेशान भी हो सकते हैं.

किसी भी मामले पर राय देने से पहले उस मुद्दे के दोनों पहलुओं पर विचार करने के बाद ही अपनी राय दें. खिलाड़ी अभ्यास करते समय चोटिल हो सकते हैं।

 

 

 

 

वृषभ
लक्ष्मी, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट की इजाजत मिलने से आपका बिजनेस ऊंचाइयों को छुएगा. विदेशी कारोबार में तेजी आएगी या जो लोग विदेश माल भेजते हैं

उन्हें भी अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा. नौकरी की तलाश करने वालों को नौकरी मिल सकती है. नौकरीपेशा जातक अपने बॉस से तालमेल बनाकर रखें, जल्द ही आपको उनकी सलाह की जरूरत पड़ सकती है. पाचन क्रिया गड़बड़ा सकती है.

अपने खान-पान का ध्यान रखें. परिजनों के साथ रविवार का आनंद उठाएंगे. आपके प्रेम और जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

नीट के छात्र अपनी परीक्षा पर ध्यान देंगे. राजनीतिक एवं निजी यात्रा संभव है. नई पीढ़ी को सबसे पहले अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए और प्रतिदिन अपने माता-पिता के पैर छूकर ही घर से निकलना चाहिए।

 

 

 

 

मिथुन
लक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से सोने के कारोबार में नए डिजाइन के आभूषणों की बिक्री बढ़ेगी, साथ ही कीमत में भी उतार-चढ़ाव रहेगा.

ऑटो व्हीलर सेल एंड सर्विसिंग और ऑटो पार्ट्स व्यवसायी को अच्छा मुनाफा होगा. आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहने से कार्यस्थल पर आपके काम की तीव्रता बढ़ेगी.

स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा, फिर भी स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. नई पीढ़ी को समझदारी दिखानी होगी और

विपरीत परिस्थितियों में भी चुप रहना होगा, जब तक जरूरत हो तब तक शांत रहने का प्रयास करें. परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में आप सफल रहेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर जनसंपर्क बढ़ाने में आप सफल रहेंगे. विद्यार्थी किसी नये प्रोजेक्ट में पूरा दिन व्यस्त रहेंगे।

 

 

 

कर्क
व्यापार में आपको नए ऑर्डर पाने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. अगर किसी कारोबारी को किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल रहा है तो उसे स्वीकार कर लें,

उनके साथ जुड़ने से आपका कारोबार आगे बढ़ेगा. कार्यस्थल पर बॉस के साथ किसी बड़ी महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हो सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में कई काम करने पड़ सकते हैं,

वर्तमान स्थिति के प्रति सकारात्मक रुख रखते हुए पूरी एकाग्रता से काम करें. सेहत में सुधार होने से आप काम समय पर पूरा कर पाएंगे. परिवार में रिश्तेदारों के साथ मतभेद सुलझाने में आप सफल रहेंगे.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रविवार को मजेदार बनाएंगे. नई पीढ़ी को करियर में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. प्रतियोगी और नीट छात्रों को ऑनलाइन सामग्री मिलने से कुछ बोझ कम होगा।

 

 

 

 

सिंह
कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपको अवसाद में ले जा सकती है. कार्यस्थल पर आप अपने विरोधियों के जाल में फंस सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस का मूड देखकर ही उनसे बात करें,

अन्यथा वह आपकी सामान्य बातों पर भी गुस्सा जाहिर कर सकते हैं. भागदौड़ के कारण स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. ग्रहण दोष बनने से परिवार में किसी बात को लेकर वाद-विवाद के कारण आप रविवार का आनंद नहीं उठा पाएंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में संवाद के कारण रिश्ते खराब हो सकते हैं. एक खिलाड़ी को अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत है. भविष्य में दिक्कतें हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें,

छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने की बजाय उन्हें नजरअंदाज करना सीखें. आपके नए विचार और सोच घर के अन्य लोगों को प्रसन्न करेंगे. वे नहीं आने वाले हैं, जिसकी वजह से कई लोग आपके ख़िलाफ़ हो सकते हैं. चुनावी माहौल को देखते हुए विरोधी पक्ष द्वारा आपके खिलाफ कोई कार्रवाई की जा सकती है।

 

 

 

 

कन्या
रचनात्मकता के कारण आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. यदि कोई कारोबारी लंबे समय से किसी डील के फाइनल होने का इंतजार कर रहा है तो वह डील फाइनल हो सकती है.

कार्यस्थल पर आपके कार्य आपको बॉस की नज़रों में बनाए रखेंगे. कान दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. घर के सभी बुजुर्गों, दादा-दादी का ख्याल रखें, उनकी सेवा में कोई कमी न रखें

और उनकी जरूरतों को भी पूरा करते रहें, परिवार में तनावपूर्ण स्थिति दूर हो जाएगी. आपके प्यार और जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आपके चेहरे पर ताजगी लाएगा.

सामाजिक स्तर पर आपके काम की सराहना होगी. नई पीढ़ी को दिन की शुरुआत इष्ट आराधना से करनी चाहिए, ईश्वर की कृपा से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे. शिक्षक विद्यार्थियों का भविष्य सुधारने के लिए उनका मार्गदर्शन करेंगे।

 

 

 

 

 

 

तुला
व्यापार में किसी भी प्रकार के निवेश के लिए अभी उत्तम समय नहीं है. बिजनेसमैन व्यक्ति कार्यस्थल पर उल्लंघन करने से बचें और व्यवसाय संबंधी सभी औपचारिकताएं समय पर पूरी करें.

आपको कार्यस्थल पर अधिक शोध करने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर दूसरों की मदद के लिए तैयार रहें, आपको एक साथ कई लोगों की मदद करनी पड़ सकती है.

रविवार को परिवार के साथ डिनर का प्लान बन सकता है. प्रेम और जीवनसाथी में परिवर्तन आपको आश्चर्यचकित कर सकता है. विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

भविष्य को ध्यान में रखते हुए आपको वर्तमान समय में अतिरिक्त खर्चों से बचना होगा, बजट के अनुसार ही खरीदारी करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा.

रविवार होने के कारण आपको सामाजिक कार्यों में मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
लक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से बिजनेस में अचानक होने वाला मुनाफा आपके बिजनेस को कहां ले जाएगा. बिजनेसमैन की बात करें तो लंबे संघर्ष के बाद आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे

और आपके बिजनेस में भी फायदा होगा. कार्यस्थल पर आपके मन में नए विचार आएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को अगर किसी वरिष्ठ के साथ काम करने का मौका मिले तो उसे न चूकें

क्योंकि उनकी सलाह तरक्की के द्वार खोलने में मदद करेगी. स्वास्थ्य के मामले में आपके ग्रह कमजोर रहेंगे और शरीर में कमजोरी महसूस हो सकती है.

रविवार के दिन आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

नई पीढ़ी दूसरों के लिए अपनी प्राथमिकताओं को नजरअंदाज करने से बचें, अपनी इच्छाओं को सूची में पहला स्थान दें. राजनेता को उच्च पद का लाभ मिल सकता है. नीट विद्यार्थियों का आत्मविश्वास स्तर ऊंचा रहेगा।

 

 

 

 

धनु
ग्रहण दोष बनने से आप व्यापार में किसी भी काम के लिए पैसों की हेराफेरी को चाहकर भी नहीं रोक पाएंगे, आप अनजान बने रहेंगे, क्योंकि आपके भरोसेमंद कर्मचारी ही आपको डसेंगे.

कार्यस्थल पर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा जातक पर काम का बोझ बढ़ सकता है, काम के अनुरूप वेतन न मिलने से मन उदास रहेगा.

बहुत ज़्यादा तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है. अन्यथा घरेलू मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें. चीजें बेहतर होने के बजाय और भी खराब हो सकती हैं;

किसी बात को लेकर परिवार में रिश्ते खराब हो सकते हैं. आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ जुबानी जंग हो सकती है. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए.

अब नई पीढ़ी को मौज-मस्ती छोड़कर भविष्य के बारे में सोचना चाहिए और कुछ ठोस प्लानिंग भी करनी चाहिए. राजनेताओं को अच्छी खबर के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. विद्यार्थी अपने करियर को लेकर चिंतित हैं।

 

 

 

 

मकर
अगर आप बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़ा ढांचा खड़ा करने की योजना बना रहे हैं तो यह काम सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.

बिजनेसमैन कामकाज को लेकर अब तक आपने जो भी प्रयास किए हैं, उनमें सफलता मिलने की संभावना है. बेरोजगार और नौकरीपेशा व्यक्तियों को करियर के अच्छे विकल्प मिलेंगे.

स्वास्थ्य के मामले में सितारे आपके पक्ष में रहेंगे. आपको अपने परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा, परिवार में माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा.

परिस्थिति चाहे जो भी हो, नई पीढ़ी को उनके सिद्धांतों पर चलना होगा और अधिक मुनाफे के लालच में अनुचित कार्य करने से बचना होगा.. सामाजिक स्तर पर आप अपनी स्थिति मजबूत करने में लगे रहेंगे. छात्र किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
मार्केटिंग टीम और आपके प्रयासों के सहयोग से होटल मोटल एंड रेस्टोरेंट बिजनेस को फिर से अच्छी स्थिति में ले जाया जाएगा.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण में कुछ समय लग सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में किसी का अपमान करने से बचें, अगर वह कुछ कहता है तो उसे नजरअंदाज करें.

किसी पुराने रोग के दोबारा उभरने से आप परेशान रहेंगे. रविवार का भरपूर आनंद लेंगे. दोस्तों के साथ पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बन सकती है.

नई पीढ़ी को दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना चाहिए, अन्यथा आप बिना वजह कानूनी कार्यवाही में फंस सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग की योजना बना रहे हैं.

खिलाड़ी की सहनशक्ति ऊंची रहेगी. बाहर के काम में व्यस्त रहेंगे, समय की कमी के कारण परिवार के साथ बनाई योजना रद्द करनी पड़ सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर परिवार से सहयोग मिलेगा।

 

 

 

 

 

मीन
बिजनेस में रिश्ते मजबूत होने से आपको भविष्य में कुछ प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. बिजनेसमैन की बात करें तो ग्रहों की चाल को देखते हुए धन लाभ होने की प्रबल संभावना है.

लक्ष्मी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में सहकर्मियों और वरिष्ठों से मदद मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि नई नौकरी की तलाश में हैं तो संपर्कों को सक्रिय रखें,

संपर्कों के माध्यम से आपको जल्द ही रोजगार मिलेगा. स्वास्थ्य के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. रविवार को आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

प्रेम और दांपत्य जीवन में एक-दूसरे के सहयोग से समस्याएं सुलझ जाएंगी. नीट के छात्र अपने करियर को लेकर सतर्क रहें.

नई पीढ़ी के लोग अपनी बातों से संतुष्ट करने में सफल रहेंगे, आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय नई पीढ़ी के लिए दिन अच्छा है. व्यवसायियों से आपको सामाजिक स्तर पर अपने काम में सहयोग मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *