आज 03 दिसंबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. व्यापार में अचानक ग्राहक कम होने से व्यापार की वृद्धि में कमी आएगी. ऑफिस में विरोधी आपकी नकारात्मक छवि का फायदा उठाएंगे, इसलिए जो भी काम करें सोच-समझकर करें. ग़लतफ़हमी के कारण परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. रविवार का दिन ख़राब है. यह संभव है. राजनेताओं के लिए यह दुखद दिन होगा, उन्हें नजदीकी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ेगा.

अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय अपने गुस्से पर काबू रखें. “क्रोधित लोग अक्सर जीवन में कुछ भी बड़ा नहीं कर पाते.” स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. परीक्षा परिणाम देखकर आप निराश हो जायेंगे. वह अपने प्रयासों से खुश नहीं होंगे. यह समय यात्रा के लिए उपयुक्त नहीं है।

 

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. कंस्ट्रक्शन बिजनेस में पारिवारिक सहयोग मिलने से आप थोड़ा फ्री रहेंगे. अंद्र और पराक्रम योग के बनने से आप कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत और परिश्रम से सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रहेंगे. रविवार इस बात को ध्यान में रखते हुए आप अपने परिवार के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. राजनेता पार्टी के विश्वास पर खरा उतरकर जीतेंगे.

प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आप अपना काम आसानी से कर पाएंगे. विद्यार्थी सफल होंगे. ऐसा बनने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. “सफलता तभी मिलती है जब आप पूरे दिल से उसका अनुसरण करते हैं.” सब्सक्राइब करने के साथ सोशल लेवल पर शेयर और कमेंट करने से आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ेगी।

 

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण वित्त से लाभ होगा. बिजनेस में कोई मशहूर चेहरा आपके साथ जुड़ सकता है. कार्यस्थल पर बहु-कार्य कौशल आपको बाकी सभी से अलग बनाए रखेगा. रविवार के दिन आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ ख़ुशी के पल बिताएंगे.

आने वाले समय में जो लोग किसी एक्टिविटी में व्यस्त हैं उन्हें सेहत को लेकर अपने डाइट प्लान में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. राजनेता जीत का स्वाद चखेंगे. विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं और सामान्य परीक्षाओं में सफल होंगे. यात्रा के माध्यम से नए संपर्क बनेंगे और संपर्क से अनुबंध मिलने की संभावना प्रबल है।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे बुद्धि में वृद्धि होगी. व्यापार में आपको समय के साथ अपने व्यापार में बदलाव लाना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. “बिजनेस समय के साथ बदलता रहता है, खुद को उस बदलाव के लिए हमेशा तैयार रखें.” कार्यक्षेत्र की बात करें तो विरोधी आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. नतीजे आने के बाद किसी राजनेता को पार्टी कोई बड़ा पद दे सकती है. रविवार को आपकी सलाह से परिवार में वाद-विवाद समाप्त हो जाएगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन की समस्याओं का समाधान आसानी से मिल जाएगा. किसी खिलाड़ी के व्यस्त कार्यक्रम का असर उनके स्वास्थ्य पर दिखाई देगा. प्रेम प्रसंग और अनावश्यक प्रसंग. इसमें पड़कर छात्र अपनी पढ़ाई में पिछड़ सकते हैं. सरकारी काम से आपको दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा 12वें भाव में होगा जिसके कारण नए विदेशी संपर्कों के कारण परेशानी हो सकती है. मैनेजमेंट टीम की एक छोटी सी गलती के कारण बिजनेस में कोई बड़ी डील आपके हाथ से निकल सकती है. कार्यस्थल पर बॉस को कोई आपके बारे में गलत जानकारी दे तो सतर्क रहते हुए काम करें. कर सकना. “जब समानता का हर प्रयास विफल हो जाता है, तो जो लोग आपसे ईर्ष्या करते हैं वे घृणा में बदल जाते हैं.” सामाजिक स्तर पर कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं.

प्यार और जीवनसाथी में दिन भर रूठना-मनाना लगा रहेगा. आतंरिक कलह के कारण राजनेता को हार का सामना करना पड़ेगा. मोटापे को लेकर आपको सतर्क रहना चाहिए. छात्र परीक्षा में बेहतर अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. किसी धार्मिक कार्यक्रम के लिए यात्रा हो सकती है।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा कर्तव्य पूर्ति के 11वें भाव में रहेगा. ऐंद्र और पराक्रम योग के बनने से व्यापार में वृद्धि होगी. जनता फिर से राजनेता को अपना नेता चुनेगी. यदि कोई बेरोजगार व्यक्ति इंटरव्यू के लिए जा रहा है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी. परिवार में दूर के रिश्तेदार आ सकते हैं और आपको उनका ख्याल रखना होगा. प्रेम और दांपत्य जीवन में स्वभाव में बदलाव से ही रिश्ते में मजबूती आएगी. “सुंदरता ध्यान आकर्षित करती है, लेकिन अच्छा स्वभाव दिल को आकर्षित करता है.

” किसी खिलाड़ी के डाइट चार्ट में कोच द्वारा कुछ बदलाव किये जा सकते हैं. विद्यार्थियों को अपना प्रोजेक्ट पूरा करने में समय जरूर लगेगा लेकिन वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपको सरकारी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिससे आप अपने पिता के आदर्शों पर चलेंगे. आप व्यवसाय को व्यवस्थित करने और समय का ध्यान रखने की कला में निपुण होंगे. “समय किसी व्यक्ति को सफल नहीं बनाता, समय का उचित उपयोग ही व्यक्ति को सफल बनाता है.” कार्यस्थल पर टारगेट पूरा करने से जो खुशी मिलेगी उसे आप बयां नहीं कर पाएंगे. आपको परिवार के किसी खास व्यक्ति से अचानक सरप्राइज मिल सकता है. प्यार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

सामाजिक स्तर पर राजनीतिक जुड़ाव. अपना कोई भी काम पूरा करें. करवा सकते हैं. छात्रों को सफल होने के लिए अपनी सोच को व्यापक बनाना होगा. यात्रा में आपका लकी चार्म आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. पार्टनरशिप बिजनेस में अच्छी कमाई पाने के लिए आपको अपना बिजनेस खुद ही संभालना होगा. किसी दूसरे पर भरोसा करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा. आंद्र और पराक्रम योग बनने से आपको बेहतर पैकेज मिलेंगे. आप नौकरी में बदलाव की तैयारी कर सकते हैं. जनता और पार्टी के सहयोग से राजनेता अपनी जगह बरकरार रखने में सफल होंगे.

सेहत की बात करें तो सेहत के प्रति आपको लापरवाह हो जाना चाहिए. ध्यान और योग को अपनी जीवन शैली में अपनाएं. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम में आपकी विशेष उपस्थिति रहेगी. अपने प्यार और जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहें. छात्र अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्यान रखें।

 

 

 

 

धनु
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. ऑनलाइन बिजनेस में आपकी खराब सर्विस के कारण ग्राहक आपसे शिकायत करेंगे और ऑर्डर कैंसिल होने से बाजार में आपकी छवि खराब हो सकती है. कार्यस्थल पर बहस करके अपना समय बर्बाद न करें. परिवार में चल रहे आंतरिक विवादों के कारण आप परेशान रहेंगे, बेहतर होगा कि आप शांत रहें. “चुप रहने से बड़ा कोई हथियार नहीं है, माफ कर देने से बड़ी कोई सजा नहीं है.

पुरानी बातों को लेकर अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ आपकी बहस हो सकती है. पाचन संबंधी समस्याओं के कारण आप परेशान रहेंगे. छात्र अपनी पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं. मन भटक सकता है. चुनाव नतीजों को देखते हुए किसी राजनेता की यात्रा की योजना रद्द हो सकती है।

 

 

 

मकर
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे. उद्योग धंधों में निवेश के लिए घर-परिवार में चर्चा कर सकते हैं. ऐंद्र और पराक्रम योग बनने से आपको किसी मित्र की कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है.

अगर राजनेता जीत जाता है तो उसे पार्टी मना लेगी और उसमें शामिल कर लेगी. आप परिवार के लिए कोई महंगी कार खरीदने की योजना बना सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते मजबूत होंगे. विद्यार्थियों को केवल अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. सामाजिक स्तर पर कार्य करते समय अपने शब्दों पर ध्यान रखें।

 

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको ज्ञात और अज्ञात शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. मार्केटिंग टीम में बदलाव करके आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल रहेंगे. सरकार बनाने के लिए राजनेता को फिर से आमंत्रित किया जा सकता है. कार्यस्थल पर प्रत्येक व्यक्ति इसे तैयार रखें क्योंकि आप नहीं जानते कि कब किसी को इसकी आवश्यकता पड़ जाए. बड़ों की सलाह परिवार को एकजुट रखेगी.

अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बैठकर आप अपने जीवन में आ रही समस्याओं का समाधान ढूंढ लेंगे. ऊर्जा स्तर बेहतर होने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी टॉप कॉलेज में सीट पाना आपका सपना होगा. सामाजिक स्तर पर हर जगह आपकी चर्चा होगी।

 

 

 

मीन
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे अचानक धन लाभ होगा. बिजनेस में काम को लेकर आपकी सतर्कता आपको आगे रखेगी और आपके रुके हुए काम पूरे होने से बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. “कर्म ही जीवन का मुख्य विषय है, शब्दों का हेर-फेर भले ही पकड़ में न आये, लेकिन सच तो यह है कि कर्म से ही सबकी पहचान होती है.” कार्यस्थल पर आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में लगे रहेंगे.

रविवार का दिन परिवार के साथ बिताया. बिताया गया समय आपके मन को शांति और सुकून देगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं. बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार आपके चेहरे पर ख़ुशी लाएगा. विद्यार्थी तकनीकी समस्याओं को ढूंढने में सफल होंगे. यात्रा के दौरान नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *