आज 24 मई दिन बुधवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष राशि
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में आएगी कमी. नौकरीपेशा लोग ऑफिस के कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, ईमानदारी के साथ काम करने पर प्रमोशन मिलने की जल्दी संभावना बनेगी. बिजनसमैन यदि कोई प्रॉपर्टी रिलेटेड डिल करने जा रहें हैं तो, पेपर को देखने में किसी भी की लापरवाही न करें अन्यथा बनते हुए काम रुक सकते हैं. स्टूडेंट्स को स्टडी में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मजबूती दिखाने की आवश्यकता है. “बस हिम्मत रखों जीवन की शुरूआत कहीं से भी की जात सकती है.” अपनों के साथ और सहयोग से परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा. बात करे सेहत की तो घर से बाहर जाते है तो स्वास्थ्य सुरक्षा से संबंधित सारे इंतजाम करके निकले, साथ ही अपने आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान दें क्योंकि गंदगी के चलते बीमार होने की आशंका है।

 

 

 

 

वृषभ राशि
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से मिलेगी खुशखबरी. ऑफिस में कॉ-वर्कस के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा अन्यथा उनके विरोधी बनते देर नहीं लगेगी. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से हॉटल, मोटल, रेस्टॉरेंट्, डेली निड्स और फुड स्टोर बिजनसमैन को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. जनरल और कॉम्पटिटिव एग्जाम स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा. आप दिन की र्स्टाटिंग गौरी पुत्र श्री श्रीगणेश की आराधना से करें, उनकी कृपा से मेहनत का फल प्राप्त होगा. पारिवारीक मामलों में अपना हाथ समेटकर चलें क्योंकि अचानक से धन खर्च करना पड़ सकता है. हर्ट पेशेंट इस समय चिकनाई युक्त भोज्य पदार्थों से दूरी बनानी होगी क्योंकि कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने की आशंका है, जिसके चलते सेहत में गिरावट की आशंका है।

 

 

 

 

मिथुन राशि
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे फाईनेशियल प्रोबलम हो सकती है. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से गॉवरमेंट फिल्ड में उच्चाधिकारियों के पद पर हैं उनको प्रमोशन मिलने की संभावना है. इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रीक, कम्प्यूटर, सॉफटवेंयर और हार्डवेंयर बिजनसमैन के लिए दिन शुभ है, आपके लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है. न्यू जेनरेशन को अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा शुरुआत में ऊबाउ लेकिन बाद मनोरंजन पूर्ण हो जाएगी. मैरिड लाइफ में लाईफ पार्टनर नाराज हैं तो उनको मनाने में कोई कसर न छोड़े, मनमुटाव को ज्यादा दिन के लिए बढ़ाना सही नहीं है. मानसिक रूप से प्रसन्न रहने का प्रयास करना होगा, क्योंकि तनाव के चलते थोड़ी तबियत ढीली होने की आशंका है।

 

 

 

कर्क राशि
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन विचलित रहेगा. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से कार्यस्थल पर रिसर्चर को सफलता मिलने की संभावना है. फाइनेंस से रिलेटेड बिजनसमैन अधिक अलर्ट हो जाएं, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. सकारात्मक ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्पोर्टस पर्सन ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, जिसके चलते उनका उनके फिल्ड में मन लगेगा. फैमिली के साथ काफी समय से शॉपिंग करने का प्लान बना रहे थे, दिन उनके लिए उत्तम है. दो पहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट जरूर पहने, इसके साथ ही यातायात के नियमों का पालन भी करें क्योंकि लापरवाही के चलते दुर्घटना होने की आशंका है. “वाहन धीमे चलाएं अपना कीमती जीवन बचाएं।

 

 

 

 

सिंह राशि
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगा लाभ. ऑफिस में बॉस के बताए गए कार्यों को पहले प्राथमिकता दे, कार्य समय पर कम्पलिट न होने से बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. बिजनसमैन मार्केट में किसी भी बड़े क्लाइंट और कस्टमर्स के साथ विवाद करने से बचें, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि खराब हो सकती है. स्टूडेंट्स को भाग्य का सपोर्ट नहीं मिलेगा, आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन आप हार न मानें. “जीतने का मज़ा भी तभी आएगा जब लोग आपकी हार का इंतजार करेंगे.” फैमिली की जरूरतों को पूरा करते हुए घर के खर्च बढ़ सकते हैं जिसके चलते बचत की रकम में गिरावट आएगी. स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों से यदि परेशान है, तो परेशानी बढ़ने का इंतजार न करें और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें।

 

 

 

कन्या राशि
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बडी बहन से अनबन हो सकती है. ऑफिस में ऑफिशियल कार्य में जो भी कमियाँ हैं, उनको दूर करते हुए बॉस को प्रसन्न करना होगा. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बिजनसमैन के लिए दिन बेहद शुभ है, आपको कोई बड़ा आर्डर मिल सकता है. र्स्पोट्स पर्सन को अच्छे अवसर मिलने की पूरी संभावना है, जिसमें अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार रहें. इसके साथ ही परिश्रम को भी बढ़ाना होगा. फैमिली में विवाद होने पर मन खिन्न न करें, क्योंकि विवाद होना तो तात्कालिक घटना है. सेहत की दृष्टि से हल्के और सुपाच्य भोजन को प्राथमिकता दे, क्योंकि अचानक से मितली, उल्टी या शारीरिक कमजोरी होने की आशंका है।

 

 

 

 

तुला राशि
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे पिता के आदर्शो पर चले. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से टेलीकम्युनिकेशन के फिल्ड से रिलेटेड पर्सन को किसी एमएनसी कम्पनी से जॉब के लिए ऑफर आ सकता है. लेदर, मैन्यूफेक्चरिंग और गिफ्ट पैकिंग बिजनसमैन दूसरों के सुझावों को अधिक महत्व न दें, आपका दिल जिस बात के लिए गवाही देता है सिर्फ वही कार्य करें. स्टूडेंट्स के लिए दिन परेशानियों वाला होगा, इसलिए गंभीर विषयों को ठीक से पढ़े. फैमिली में सभी के साथ तालमेल बनाकर चले, इसलिए घर के कायदे कानून का पालन करें. नियमों का उल्लंघन करने पर परिवार के बड़े लोग गुस्सा हो सकते हैं. सेहत के बात करें तो, चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें अन्यथा पेट संबंधित दिक्कतों से घिर सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक राशि
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगा नोलेज. ऑफिस के सिलसिले में यदि कोई विशेष कार्य से जाना पड़े तो आनंद के साथ जाना चाहिए. बिजनसमैन को किसी कार्य के सिलसिले से दूसरे शहर जाना पड़ सकता है, ऐसे में अपना उत्साह बनाए रखें. न्यू जेनरेशन को आज के दिन खुद से पहले दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखना होगा. फैमिली के समक्ष अपनी बात रखते है तो आशंका है कि आपकी बातों का परिवार में विरोध हो, इसलिए सचेत रहें राय का पहाड़ बनने में थोड़ा भी समय नहीं लगेगा. सेहत की दृष्टि से स्पॉन्डिलाइटिस से जूझ रहे लोगों के लिए दिक्कत हो सकती है, इसलिए जरूरी एक्सरसाइज अवश्य करें।

 

 

 

धनु राशि
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में हो सकती है समस्या. कार्यस्थल पर कॉ-वकर्स के साथ कंपटीशन हो सकता है, कंपटीशन करने से आपके द्वारा कुछ गलत हो सकता है. इसलिए आप किसी भी कार्य को जल्दबाजी में न करें. व्यापारी वर्ग को यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ लचीलापन भी दिखाना पड़े तो, अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए. र्स्पोट्स पर्सन अपनी दिनचर्या को ठीक रखें, तब ही वो करियर में आगे बढ़ पाएंगे. “सुबह उठते ही अपने जीवन के लक्ष्य के साथ चलना ही एक अच्छी दिनचर्या है.”फैमिली की आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं, समस्या का समाधान ढूंढने के लिए खुद से प्रयास करने होंगे. सेहत की बात करें तो महिलाएं हार्मोंस डिसबैलेंस से उभरे रोग से परेशान हो सकती हैं।

 

 

 

मकर राशि
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में मनमुटाव हो सकता है. वासी, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से कार्यस्थल पर परफॉर्मेंस दूसरों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी, इसी तरह आगे भी परफॉर्मेंस देने के लिए खुद को तैयार रखें. बिजनसमैन को विरोधियों से सतर्क रहना होगा, तो वहीं दूसरी और जिम्मेदारी के साथ काम करने पर सफलता मिलना तय है. र्स्पोट्स पर्सन मिलने वाले अवसरों को भुनाने के लिए लगन के साथ कार्य करना पड़ेगा. फैमिली में भाई से करियर संबंधित मामलों में सहयोग मिलेगा, इसलिए समय निकालकर उनके साथ करियर पर चर्चा जरूर करें. सेहत को लेकर चिंता मुक्त रहें, पिछली सभी छोटी-मोटी बीमारियों से निजात मिलने की संभावना है।

 

 

 

कुंभ राशि
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल पर वर्क लोड ज्यादा बढ़ सकता है, जिसको लेकर आप तनाव में भी आ सकते हैं. फॉरेन बिजनसमैन यदि कोई बड़ी डील करने जा रहे हैं तो उसकी पुख्ता तैयारी जरूर कर ले, जिससे डील अच्छे से संपन्न हो सके आपके लिए शुभ समय है सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य रहेगा. न्यू जेनरेशन के यदि मन मुताबिक कुछ कार्य पूर्ण न हो पाए, तो इसका कतई मतलब नहीं है क्रोध और नकारात्मक बोली से दूसरों को नाराज करे. मन में यदि किसी बात को लेकर दुविधा की स्थिति है तो, इसके लिए छोटों से भी बात कर सकते हैं, कभी-कभी छोटों की भी राय मददगार साबित हो जाती है. जिन लोगों को शुगर और लीवर से संबंधित दिक्कतें हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा. आज के दिन तबीयत नरम होने की आशंका है।

 

 

 

 

मीन राशि
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. ऑफिस में मन लगाकर कार्य करें, तभी बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ओहदे में भी बढ़ोत्तरी के आसार होंगे. बात करें बिजनसमैन की तो, उन्हें बिजनस के लिए भी फोकस बढ़ाना होगा. जनरल और कॉम्पिटिटिव स्टूडेंट्स अपनों के बीच यश पाएंगे, मगर सबसे प्रिय की उपेक्षा गलती से न हो. महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, बड़ों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी. जिन लोगों की स्किन सेंसेटिव है उन्हें एलर्जी होने की आशंका है, इसलिए इस ओर सचेत रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *