आज 6 जून दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओ में वृद्धि लेकर आने वाला है, लेकिन आप अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाएं और यदि आप परिवार के किसी सदस्य से कोई धन उधार मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों को किसी बाहरी व्यक्ति के कारण रिश्तो में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिलेगा।

 

 

 

 

वृषभ
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में खुशियां लेकर आने वाला है और आप किसी परिवर्तन की योजना भी बना सकते हैं. माता जी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है और ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति मेल मिलाप करने आ सकता है. साझेदारी में किसी काम को करने से आपको समस्या हो सकती है और आप परिवार के सदस्य के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नई योजनाएं बनाने के लिए रहेगा. आप अपने व्यापार संबंधित कुछ योजनाओं को बनाने में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे और लेनदेन से जुड़ा कोई मामला आपके लिए समस्या बन सकता है, लेकिन बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को उनके कामों के मिलने से खुशी होगी. रचनात्मक कार्यों से जुड़कर आप अच्छा नाम कमाने में कामयाब रहेगे।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. यदि आप किसी नई संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो आपकी वह अभिलाषा पूरी होगी और कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, वह भी आज पूरा हो सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे. यदि आपको कुछ बातों को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा, लेकिन आप कार्य क्षेत्र में किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें. दोस्तों के साथ आपकी मेहनत रंग लाएगी. संतान पक्ष की ओर से आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. व्यस्त रहने के कारण आप अपने कुछ कामों को कल पर डाल सकते हैं. आप अपने किसी परिजन से कामो को लेकर सलाह मश्विरा अवश्य करें और आध्यात्म के कार्य के प्रति आपका रुझान रहेगा. आप व्यस्त रहने के कारण भी अपने माता-पिता से किए हुए वादे को पूरा करने में कामयाब रहेंगे. संतान के भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर भी आपको विचार विमर्श करना होगा।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन उलझनों भरा रहने वाला है. आपकी किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और आप अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आसपास रह रहे लोगों से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह बहस बाजी हो सकती है. आप अपने से ज्यादा औरों के काम पर ध्यान लगाएंगे, जो बाद में आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है और आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको व्यापार के मामले में एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी और आपको आपका रुका हुआ धन मिल सकता है. किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं. जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में आपको परिवार के सदस्यों की राय की आवश्यकता होगी. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जो जातक रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है और आपका बिजनेस ग्रो करेगा, जिससे आपको खुशी होगी, लेकिन आप किसी पार्टी आदि में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको अत्यधिक मिर्च मसालों व तेल मसालो से परहेज रखें, नहीं तो आपको पेट, गैस, अपज आदि जैसी समस्या परेशान कर सकती हैं. आपकी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी का अवसर आ सकता है, जो उनकी खुशी का कारण बनेगा. व्यापार कर रहे लोग कोई बड़ा जोखिम लेंगे, तो उससे नुकसान हो सकता है. आपको संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी और आप अपनी कुछ बातों को गुप्त रखें, जो बाद में आपके बहुत काम आएंगी।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन दांपत्य जीवन के लिए खुशनुमा रहने वाला है. पार्टनरशिप में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा, जो लोग पार्ट टाइम कार्य करने के लिए योजना बना रहे थे, तो उनकी वह इच्छा आज पूरी होगी. आप अपने रोजमर्रा की जरूरतों की कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. जीवन साथी से चल रही अनबन से आपको छुटकारा मिलेगा. यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपको वह वापस मिल सकता है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है. आपको अपनों का पूरा साथ मिलेगा और आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर परामर्श लेना होगा. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन नरम गरम होने वाला है. आपको व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से अच्छा लाभ मिल सकता है और शेयर मार्केट तथा सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वाले लोग भी धन कमा सकते हैं. आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें. नौकरी में कार्यरत लोग अपने जूनियर्स से आसानी से काम निकलवा पाएंगे. जीवनसाथी से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, जीवन साथी को आप कहीं घुमने फिराने लेकर जा सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *