आज 30 मई दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष राशि
मेष राशि के जातक आज पूरी मेहनत और लगन से काम करेंगे, लेकिन आप अपने खर्चों का हिसाब रखें, नहीं तो आपके खर्चे बेतहाशा बढ़ सकते हैं और आप किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और साझेदारी में आप किसी काम को करने को लेकर पूरा विचार-विमर्श कर सकते हैं. माता जी से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह बहसबाजी हो सकती है और आप उन्हे ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

 

 

 

वृषभ राशि
वृश्चिक राशि के जातको को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है और आप मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे. आप अपने किसी काम को जल्द पूरा करने के चक्कर में लगे रहेंगे. भाईयों का आपको पूरा साथ मिलेगा. विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें उन्हें भी आज जीत मिलती दिख रही है. आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है।

 

 

 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपके घर आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा. जल्दबाजी मे आप कोई निर्णय ना ले, नहीं तो समस्या हो सकती हैं. रक्त संबंधी रिश्ते पर आप पूरा जोर देंगे. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है. आप अति उत्साहित होकर किसी काम को ना करें।

 

 

 

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है और भाई बंधुओं का आपको पूरा साथ मिलेगा. सामाजिक कार्यक्रम में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपको किसी बड़े पद की प्राप्ति भी हो सकती है. आप अपने मन की किसी ईच्छा को लेकर भाइयों से बातचीत कर सकते हैं. जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी .रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. आपको कुछ नये संपर्कों से लाभ मिलेगा।

 

 

 

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए दिन सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा. आपके घर परिवार में यदि कोई अनबन चल रही थी, तो उससे बहुत ही सूझ बूझ दिखा कर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी नए काम को करने से पहले आप अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें और आर्थिक मामलों मे चल रही समस्याओं से काफी हद तक निजात मिलेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा।

 

 

 

कन्या राशि
कन्या राशि के जातको के लिए दिन व्यापार के लिए अच्छा रहने वाला है. आपको कुछ नए संपर्कों से अच्छा लाभ मिलेगा और आपके व्यक्तित्व मे भी निखार आएगा. नए कार्य को करने से अच्छा लाभ मिलेगा और किसी श्रेष्ठ कार्य से जुड़ने का आज आपको मौका मिलेगा. पारिवारिक मामलों में आप धैर्य बनाए रखेंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है. संतान को यदि आप किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो आपकी समस्या भी आज दूर होगी।

 

 

 

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है. आप अपनी उर्जा को सही कामों में लगाएं तो बेहतर रहेगा. त्याग व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी और आप सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे. पारिवारिक रिश्तो में चल रही अनबन दूर होगी और घर परिवार में आपको लोगों का साथ व समर्थन भी भरपूर मात्रा में मिलेगा. आपकी किसी काम में सूझबूझ दिखाने से अच्छा लाभ मिल सकता है।

 

 

 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन राजनितिक कामों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. कुछ नये कामों मे आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा, जिससे उन्हें खुशी होगी. प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा और आप अपने करीबियों के कामों पर फोकस बनाए रखेंगे. आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है और आपके शत्रु भी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे।

 

 

 

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है. कला कौशल में भी सुधार आएगा और आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा. आप अपने अनुभव का पुरा लाभ उठाएंगे और किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में आप सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी. आपको किसी समस्या के आने से अपने किसी मित्र की याद सता सकती है।

 

 

 

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप यदि किसी योजना में धन लगाने की सोच रहे थे, तो आपकी छवि और निखर कर आयेगी। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आज खुशी होगी। कैरियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी कुछ नए काम को पहल करने की आदत आपको समस्या दे सकती हैं। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

 

 

 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है. आप अपनी सोच से कोई निर्णय ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप यदि किसी काम को अति उत्साहित होकर करेंगे, तो उसमें आप से कोई गलती हो सकती है. किसी मित्र की सेहत में गिरावट रहने के कारण आप उनके लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं।

 

 

 

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और जीवनसाथी से आप किसी जरूरी मुद्दे को लेकर बातचीत कर सकते हैं. बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोग कुछ बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. रक्त सम्बन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी और आपके कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे. आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. कार्य क्षेत्र में आप अपने कामों पर पूरा ध्यान दें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *