आज दिन गुरुवार 21 अक्टूबर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए अपना राशिफल ….

मेष:: आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज यदि आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखेंगे, तो कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। यदि ऐसा नहीं किया, तो आपके अपने अधिकारियों से अनबन हो सकती है, जिसके कारण आपकी वेतन वृद्धि भी रुक सकती है। आज आपको सामाजिक क्षेत्र में भी मान सम्मान मिलता दिख रहा है। यदि आज आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाए।

 

 

 

वृष:: आज का दिन आपको लिए मेहनत भरा रहेगा। आज यदि नौकरी में आपको कोई अहम कार्य सौंपा जाए, तो उसमें आपको कठिन परिश्रम करना होगा, तभी आप उसे पूरा कर पाएंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े जातक यदि अपने किसी काम को लंबे समय के लिए टालेंगे, तो वह उनके लिए भविष्य में परेशानी का कारण बन सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने व्यापार की कुछ नई योजनाओं की ओर ध्यान देंगे, जिसके कारण आपको अचानक से धन लाभ भी हो सकता है।

 

 

 

मिथुन:: आज का दिन आपके लिए भरपूर लाभ दिलवाने वाला रहेगा। आज आपको अपने व्यापार में थोड़ा बहुत लाभ होगा, जिसके कारण आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ हास्य परिहास में व्यतीत करेंगे। यदि आज आपको किसी नए कार्य को करने का मौका मिले, तो जल्दबाजी में बिल्कुल ना करें। यदि ऐसा किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है।

 

 

 

कर्क:: आज आप अपने आपमें ही मस्त रहेंगे, जिसके कारण आपको किसी की चिंता नहीं होगी और आपके चारों ओर का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा, लेकिन आज आपको कोई ऐसी सूचना प्राप्त हो सकती हैं, जिसके कारण आपके मन में निराशा होगी। आज सामाजिक कार्यक्रमों में जुड़े लोग सामाजिक मेलजोल को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। किसी नए व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आपको सफलता थोड़ी कम हाथ लगेगी।

 

 

 

सिंह:: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने किसी परिजन से कोई दुखद सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन व्यापार में धन लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा और आप अपनी व अपने परिवार के सभी महत्वकांक्षाओ की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। सायंकाल के समय यदि आज आप अपने किसी परिजन से मिलने जाएंगे, तो आपको उसमें किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी।

 

 

 

कन्या:: आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर रहेगा। परिवार में आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा होगी, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आज सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे। आज आपको अपनी धीमी गति से चल रहे व्यापार के लिए भी किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। यदि ऐसा हो, तो किसी वरिष्ठ व्यक्ति अथवा किसी प्रियजन सलाह लें।

 

 

 

तुला:: आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आज पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा। आज आपका अपनी संतान से कोई वाद-विवाद पड़ेगा, जिसके कारण परिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज कुछ व्यवसायिक समस्याएं बढ़ सकती हैं, जिसके लिए आपको अपने भाई से भी सलाह लेनी पड़ेगी।

 

 

 

वृश्चिक:: आज का दिन आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे, लेकिन आज आप अपने अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे और अधिकारी की आज आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। सायंकाल के समय आज आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा, लेकिन आज आपको अपने मन में निराशा जनक विचारों को आने से रोकना होगा।

 

 

 

धनु:: आज का दिन आपके आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको अपने रोजमर्रा के कार्य में कतई कोताही नहीं बरतनी है। यदि आपने ऐसा किया, तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी आज लाभ होगा। आज आप अपने किसी परिवार के सदस्य की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता से कुछ भविष्य के जरूरी मुद्दों पर बातचीत में व्यतीत करेंगे।

 

 

 

मकर:: आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। महिला सहकर्मियों को आज धन लाभ अधिक मिल सकता है, लेकिन महिलाएं किसी गलतफहमी का शिकार बनी रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी व्यक्ति से उधार लेना पड़ सकता है, जिसे आप समय से उतार पाने में सफल रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज कोई कार्य सौंपा जाएगा, जिससे उन्हें जल्दबाजी मे नहीं करना है।

 

 

कुंभ:: आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, वह अवश्य पूरे होंगे। आज आपको सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें आपको कुछ धन भी व्यय करना पड़ेगा, लेकिन फिर भी आपके मन में संतोष बना रहेगा। आज आप अपने कुछ पुराने कर्ज को उतारने में भी सफल रहेंगे।

 

 

 

मीन:: आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आज आपका सारा दिन व्यवसाय की उधेड़बुन में व्यतीत होगा, जिसके कारण आपको सायंकाल के समय थकान का अनुभव होगा और आपको कुछ मौसमी बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं। आज यदि संतान किसी प्रतियोगिता में भाग लेगी, तो उसमें उनको जीत अवश्य मिलेगी। आज का दिन आपकी मनोकामना पूर्ति करने के लिए रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *