आज 26 अक्टूबर दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल……

मेष
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे आप कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. साझेदारी के कारोबार में लापरवाही आपके लिए महंगी पड़ सकती है. “समय और शब्द दोनों का प्रयोग लापरवाही से न करें. क्योंकि ये दोनों दोबारा नहीं मिलते और न ही मौका देते हैं.” जब कोई कर्मचारी कार्यस्थल छोड़ेगा तो उसका काम आपको सौंपा जा सकता है, जिससे आप पर अतिरिक्त काम का बोझ पड़ेगा. उस काम को करने के लिए आपको अतिरिक्त समय देना होगा. परिवार में सभी के साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार करें.

सामाजिक स्तर पर कुछ राजनीतिक समस्याओं के कारण आप परेशान रहेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा झगड़े बढ़ सकते हैं. अत्यधिक भागदौड़ के कारण शारीरिक थकान हो सकती है. खेल-कूद का अभ्यास करते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है।

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. बुधादित्य, पराक्रम, ध्रुव, व्याघात योग और त्योहारी सीजन बनने से आपको ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यस्थल पर अपने कौशल से आपको किसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिलेगी. आपको नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि किसी से वैचारिक मतभेद है तो उसका अंत होगा.

आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर शिक्षा और खेल-कूद से जुड़े किसी कार्य में शामिल होंगे. विद्यार्थी स्मार्ट स्टडी के साथ-साथ कड़ी मेहनत से अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. काम पर काम करो. नियमित रूप से समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा. प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वास्थ्य का लेखक स्वयं है।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण राजनीति में किसी से अनबन हो सकती है. अगर आप औद्योगिक कारोबार में कोई नई मशीन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच खरीदें. कार्यस्थल पर विरोधियों से निपटें. आप दूरी बनाए रखते हुए अपना काम पूरा करेंगे. बुजुर्गों की सलाह से आप पारिवारिक समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें.

“धीरे-धीरे गाड़ी चलाएं और अपना कीमती जीवन बचाएं.” प्रेम और दाम्पत्य जीवन में दिन शांति से भरा रहेगा. सामाजिक स्तर पर सभी लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे. जैसे-जैसे परीक्षा नजदीक आ रही है, छात्रों को अपने पाठ्यक्रम के रिवीजन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

 

 

 

कर्क
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान बढ़ेगी. व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे. कार्यस्थल पर लौटने के बाद वेतन वृद्धि की उम्मीदें जाग सकती हैं. अपने प्यार और जीवनसाथी के सहयोग से आप समस्याओं का डटकर सामना करेंगे. “जिंदगी एक सिक्के के दो पहलू की तरह है, कभी खुशी तो कभी दुख.

जब खुशी हो तो घमंड न करें और जब दुख हो तो थोड़ा-थोड़ा सब कुछ करें. “परिवार में किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं. परेशानियों में कुछ कमी आएगी. विद्यार्थी आगामी परीक्षाओं को लेकर सतर्क रहें।

 

 

 

सिंह
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में परेशानी हो सकती है. साझेदारी के व्यवसाय में आर्थिक लाभ को लेकर तनाव हो सकता है. आगामी चुनावों के मद्देनजर सोशल मीडिया पर आपके द्वारा किया गया कोई भी पोस्ट आपकी पार्टी और आपकी छवि को खराब कर सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से ज्यादा तनाव न लें और बार-बार पानी पीते रहें. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी की बातों से रिश्तों में खटास आ सकती है.

परिवार में किसी से बात करते समय अपनी वाणी में विनम्रता रखें. “कठोर शब्द बुरे होते हैं क्योंकि वे शरीर और मन को जला देते हैं, और कोमल शब्द अमृत वर्षा के समान होते हैं.” कार्यस्थल पर शुभ समाचार के लिए तरस रहे कानों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. इंजीनियरिंग के छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. त्योहारी सीजन में बेहतर वित्त प्रबंधन के साथ-साथ आप अपनी आमदनी बढ़ाने की कोशिश में रहेंगे. बुधादित्य, पराक्रम, ध्रुव व्याघात योग बनने से कार्यस्थल पर पदोन्नति मिलने की संभावना अधिक है. सामाजिक स्तर पर आपके ख़र्चों में अचानक बढ़ोतरी आपको चिंतित कर सकती है. “चिंता करने वाला व्यक्ति हर पल मरता है और हर पल जलता है.

” प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सुस्ती महसूस होने की संभावना रहेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति गंभीर हो जाना चाहिए. . आप निजी तौर पर यात्रा की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

तुला
चंद्रमा छठे भाव में होगा जिसके कारण आपको कर्ज चुकाने के लिए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रिकल बिजनेस में स्मार्ट वर्क के जरिए आप अपने बिजनेस को शीर्ष पर पहुंचाने में लगे रहेंगे. अपनी आदतों को बदलने से आपको कार्यस्थल पर सफलता के नए रास्ते मिलेंगे. परिवार में आपको सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा जिससे आप अपनी बात मनवाने में सफल रहेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं.

बुधादित्य, पराक्रम, ध्रुव, व्याघात योग बनने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे. “जो प्रयास करता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. बुधादित्य, पराक्रम, ध्रुव, व्याघात योग बनने से बाजार में फंसा पैसा वापस मिल सकता है. इससे आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी. दफ्तर में लंबे दिन के बाद आपका बॉस आर्थिक रूप से आपके काम की सराहना करेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ लॉग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं. प्रतियोगी छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है.

“सफलता प्रयास करने से मिलती है, इंतजार करने से नहीं.” सामाजिक स्तर पर आपकी कार्यकुशलता से आपके कौशल में निखार आएगा. परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति से विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही. यह आप पर भारी पड़ सकता है।

 

 

 

धनु
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. रेडीमेड कपड़ा व्यवसाय में विरोधियों की कारगुजारी के कारण मंदी की स्थिति आपके लिए चिंताजनक रहेगी. कार्यस्थल पर आपको अपने काम में कमियां नजर आएंगी, जिससे आप उनमें सुधार करने लगेंगे. “आपको अपनी कमियों पर भी नज़र रखनी चाहिए. गलती हमेशा दूसरों की नहीं होती.

” सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक कार्यों के कारण आप अधिक परेशानी में रहेंगे. संपत्ति को लेकर परिवार में किसी से बहस हो सकती है. अपने प्यार और जीवनसाथी से किसी भी बात पर बहस न करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में नहीं रहेगा. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. प्रबंधन और इंजीनियरिंग के छात्र अपने प्रोजेक्ट समय पर पूरा नहीं कर पाने से चिंतित रहेंगे।

 

 

 

मकर
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण मित्रों और रिश्तेदारों की मदद मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम, ध्रुव, व्याघात योग बनने से आप कंस्ट्रक्शन बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़ा ढांचा बनाने की योजना बना सकते हैं. करियर में आपको अच्छे विकल्प मिलेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप आगे बढ़ेंगे. सेहत को लेकर सतर्क रहें, जंक फूड से दूरी बनाए रखें. परिवार में किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रोमांस में समय बिताएंगे. राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा अपलोड किया गया कोई भी धार्मिक पोस्ट या लघु वीडियो सोशल मीडिया पर अधिक बार देखा जाएगा. प्रतियोगी छात्रों को सफलता पाने के लिए अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. “केवल एकाग्र मन ही पूर्ण स्थिरता प्राप्त करता है; प्रसन्न मन एकाग्र होता है।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण पूर्ण कर्म करना लाभकारी रहेगा. उद्योग-धंधे में कुछ नई मशीनें खरीदना आपके लिए जरूरी होगा. उनके आने से आपका कारोबार ऊंचाईयों को छुएगा. ऑफिस के अलावा एक्स्ट्रा इनकम के लिए आपको पार्ट टाइम जॉब की भी जरूरत पड़ सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अपनी योग्यता से सफलता के नए आयाम हासिल करने में सफल रहेंगे.

खिलाड़ी की निरंतरता से ही वह सफल हो पाएगा. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय आपको अपने शब्दों पर तोल-मोल कर बोलना होगा. “शब्द क्या है, महक जाये तो स्नेह है, और बह जाये तो घाव है”. परिवार में किसी से आपको खास सरप्राइज मिल सकता है।

 

 

 

मीन
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्म-सम्मान और आत्म-साहस में वृद्धि होगी. व्यवसाय में राजनीतिक संबंधों के कारण आपको सरकारी अनुबंध आसानी से मिलेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी, उन्हें मनचाही कंपनी से नौकरी का ऑफर लेटर मिल सकता है. परिवार में आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में रिश्तों में खटास आ सकती है.

आप दांत दर्द से परेशान रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आर्थिक समस्या के कारण आपके कामकाज में कुछ दिक्कतें आएंगी. रुकावटें आ सकती हैं. “आपके साहस के बल पर बाधाओं की दीवार जरूर गिरेगी, आपको सफलता जरूर मिलेगी.” खिलाड़ी को करियर के बेहतर अवसर मिलेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *