आज 22 अक्टूबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. ऑनलाइन बिजनेस में आपको कई नए रास्ते मिलेंगे. लेकिन उन राहों में रुकावटें पैदा करने और आपको असफल करने के लिए कई लोग आगे आएंगे. जीवन में अपने लिए नहीं बल्कि उनके लिए सफल बनो जो तुम्हें असफल होते देखना चाहते हैं. पराक्रम, दृढ़ता, सर्वार्थसिद्धि और बुधादित्य योग बनने से आपको किसी एमएनसी कंपनी से ज्वाइनिंग लेटर मिल सकता है. स्वास्थ्य में सुधार होगा.

रिश्तेदारों से मतभेद. तुम दूर हो जाओगे. रविवार को देखकर आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बिताएंगे. राजनीति और सामाजिक स्तर पर आपकी पोस्ट आपको काफी मशहूर कर देगी. केमिकल इंजीनियरिंग के छात्रों को कड़ी मेहनत से परीक्षा में सफलता मिलेगी।

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. पराक्रम, साहस, सर्वार्थसिद्धि और बुधादित्य योग बनने से बिजनेस में हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है. कार्यस्थल पर आपको अपना काम अपने तरीके से करना चाहिए और तनाव मुक्त मन से भी काम करना चाहिए. इसे करें. आपको सफलता मिलेगी. पहले किए गए निवेश से आपको बेहतर आउटपुट मिलेगा.

आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ जैसा व्यवहार करेंगे, आपको वैसा ही फल मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में भरपूर रोमांस रहेगा. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण दड़ियाल में किसी से विवाद हो सकता है. उचित जनशक्ति की कमी के कारण आपको भर्ती एजेंसी व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. कर्म पर विश्वास और ईश्वर पर विश्वास रखें, समय कितना भी कठिन क्यों न हो, रास्ता अवश्य निकलेगा. *रविवार होने के कारण आप सरकारी दफ्तर में कॉन्ट्रैक्ट संबंधी बिल पास नहीं करा पाएंगे. नौकरी में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं क्योंकि आप अपना काम छोड़कर किसी और काम में लग जाएंगे.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. यह आवश्यक हो सकता है. परिवार में सभी का सम्मान करें. विद्यार्थी हर असाइनमेंट पर समय नहीं दे पाएंगे. हृदय और श्वसन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को देखते हुए यदि आपकी कोई यात्रा संबंधी योजना है तो बहुत जरूरी न हो तो उसे रद्द कर दें।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा जिसके कारण जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है. पराक्रम, साहस, सर्वार्थसिद्धि और बुधादित्य योग बनने से स्क्रैप गोल्ड के कारोबार में आपको पुराने के साथ-साथ कुछ नए ऑर्डर भी मिल सकते हैं. उच्च आत्मविश्वास स्तर के कारण आप अपने कार्यस्थल पर काम करने में सक्षम होंगे. नाम वहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी यादें ताज़ा करेंगे.

परिवार में आपको अपने माता-पिता की हर सलाह का पालन करना चाहिए. तभी आप अपने जीवन में सफल हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने आपसे ज्यादा दुनिया देखी है. “अपने माता-पिता का दिल जीतो, तुम सफल हो जाओगे, अन्यथा पूरी दुनिया जीतकर भी तुम हार जाओगे.” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके रिश्ते बेहतर होंगे. व्यवसाय संबंधी यात्रा संभव है।

 

 

 

सिंह
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी. फेस्टिवल सीजन के दौरान लॉजिस्टिक ट्रैवल एवं टूरिज्म व्यवसाय में होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए स्वयं के व्यवसाय से अन्य तरीकों से पैसा कमाने की ओर रुझान रहेगा और उचित तरीके से पैसा कमाने में सफल भी रहेंगे. पराक्रम, धृति, सर्वार्थसिद्धि और बुधादित्य योग बनने से आपको कार्यस्थल पर प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. कमर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. भारी काम से बचें. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी बातों को याद करके बेहतर समय बिताएंगे.

परिवार में चल रहे मनमुटाव दूर होंगे. रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. आप सामाजिक स्तर से राजनीतिक स्तर की ओर बढ़ सकते हैं. खिलाड़ी फिटनेस को लेकर चिंतित रह सकते हैं. लेकिन हार मत मानो. “जब जीत निश्चित हो तो एक कायर भी लड़ सकता है; वीर वे कहलाते हैं जो हार निश्चित होने पर भी मैदान नहीं छोड़ते।

 

 

 

 

कन्या
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. केमिकल और ऑयल बिजनेस में सही प्लानिंग से आप हर काम आसानी से कर पाएंगे. इसके अलावा अगर आप कोई नया आउटलेट खोलने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 300 बजे तक. इसे आधी रात में करना आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यस्थल पर आपकी पदोन्नति या स्थानांतरण की खबर से आपके सहकर्मियों में ईर्ष्या हो सकती है. “पक्षी बाज की ऊंची उड़ान देखकर कभी उदास नहीं होते, वे अपने अस्तित्व में खुश रहते हैं, लेकिन इंसान, इंसान की ऊंची उड़ान देखकर बहुत जल्दी उदास हो जाते हैं.

” प्रेम और दाम्पत्य जीवन में शांतिपूर्ण पल रहेंगे. परिवार में साझा करें, उठाई गई समस्या आसानी से सुलझ जाएगी. रविवार को दोस्तों के साथ छोटी यात्रा की योजना बन सकती है. इंजीनियरिंग के छात्र नई तकनीक को समझने में जल्दबाजी करके गलती कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा. फिर भी अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें।

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यापार में चलन को देखते हुए कुछ बदलाव करने से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं जिसके कारण आपको कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा जिससे आप निराश भी हो सकते हैं. “जीवन में चाहे कितनी भी गर्मी हो, कभी निराश मत होना क्योंकि सूरज चाहे कितना भी तेज़ हो, समुद्र कभी नहीं सूखता.” कार्यस्थल पर विरोधियों से सावधान रहें. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए.

सामान्य सर्दी और बुखार आपकी टेंशन बढ़ा सकते हैं. रविवार के दिन परिवार में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश से घर में कलह का माहौल बन सकता है. निजी यात्रा करते समय आपको सतर्क रहना होगा, आपकी कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में मतभेद हो सकते हैं. बदले हुए व्यवहार पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी।

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. हाथ से मुद्रित परिधान व्यवसाय में पुराने और नए स्टॉक की ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री से व्यवसाय में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपकी गतिविधि पर वरिष्ठों की नज़र पड़ सकती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बड़े काम के लिए छोटे काम को नजरअंदाज करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा, अपने विश्वास को टूटने न दें, इसे बनाए रखें. “जब आपकी इच्छाएं पूरी नहीं होती तो आपका विश्वास टूट जाता है.

” प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी यात्रा हो सकती है. रविवार को आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ बेहतर समय बिताएंगे. अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और स्वस्थ और पौष्टिक आहार का पालन करें. डाइट चार्ट में जोड़ें. मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्र अपनी रुचि के अनुसार दिन की शुरुआत करेंगे।

 

 

 

धनु
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे अच्छे कर्मों का आशीर्वाद मिलेगा. पराक्रम, दृढ़ता, सर्वार्थसिद्धि और बुधादित्य योग बनने से इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय का बाजार मूल्य बढ़ने से आपका राजस्व बढ़ेगा. कार्यस्थल पर आपके काम से प्रभावित होकर आपके बॉस आपकी सैलरी बढ़ा सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. कम बोलें और अधिक खर्च करें. खर्चों में कटौती करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों को अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए समय अनुकूल रहेगा. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा।

 

 

 

मकर
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आपकी बुद्धि का विकास होगा. आपको सोशल मीडिया पर कम कीमत पर अपने बिजनेस और प्रोडक्ट को प्रमोट करने का ऑफर मिल सकता है. किसी बड़े प्रोजेक्ट के प्रेजेंटेशन के लिए मीटिंग में आपके सीनियर्स और बॉस आपको आगे बढ़ा सकते हैं. नौकरी में बदलाव की योजना बनाने में आप सफल हो सकते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते बेहतर होंगे. तनाव को दूर करने के लिए ध्यान और योग को अपनी जीवनशैली में शामिल करें.

“इतना काम करो कि तुम हमेशा व्यस्त रहो, इतना पैसा कमाओ कि तुम हमेशा खुश रहो, और इतना व्यायाम करो कि तुम हमेशा स्वस्थ रहो.” होटल मैनेजमेंट के छात्र अपने प्रयासों में सफल होंगे.स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने से बचें।

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. होटल, मोटल, इवेंट और रेस्टोरेंट बिजनेस में नए ऑर्डर खत्म होने से आप तनाव में रहेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों से बहस हो सकती है. वे आपके आगे बढ़ने की राह में रुकावटें पैदा कर सकते हैं. ”तुम्हें गिराने की लाख कोशिशें की जाएंगी, लेकिन तुम जिद्दी रहोगे और आगे बढ़ते रहोगे.” अब तुम्हें अतीत में की गई गलती पर पछतावा होगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में पारिवारिक समस्या के कारण यात्रा की योजना रद्द करनी पड़ सकती है. संतान से संबंधित कोई भी निर्णय. आपकी चिंता बढ़ सकती है. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. खिलाड़ी वर्ग के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा।

 

 

 

मीन
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे लाभ बढ़ाने के लिए नए विचार अपनाए जा सकेंगे. टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में दूसरों की देखादेखी आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है. कार्यस्थल पर आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र उजागर होगा. आपको अपनी मेहनत का फल भी मिलने वाला है. आध्यात्मिक कार्यक्रमों की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है. आप रविवार को अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं.

प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ी को गुस्से को सही जगह डायवर्ट करना होगा. बीबीए और एमबीए के छात्रों की परेशानियां कम होंगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान पर ध्यान दें और डाइट चार्ट बनाकर उसका पालन करें. “स्वास्थ्य ही असली सोना है, जिसके पास स्वास्थ्य नहीं उसे जीवन भर रोना पड़ता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *