आज 23 अक्टूबर दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको किसी पर अत्यधिक भरोसा करना नुकसान देगा और वह आपको धोखा दे सकता है. आप अपने करियर को लेकर सजग रहेगे और यदि कोई निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर लें, नहीं तो आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे. भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. यदि आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धन उधार मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपको अपने किसी परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. यदि आपका कोई काम रुका हुआ था, तो उसका पूरा करने की आप पूरी कोशिश करेंगे. शेयर मार्केट में यदि आपने धन लगाया, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा. व्यापार में प्रगति करते देख आपको परिवार के सदस्यों को खुशी होगी।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आप अपने बढ़ते खर्च आपका सिर दर्द बनेगे, जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें सावधान रहना होगा, नहीं तो उनके गुप्त शत्रु उनके बनते कामों में रोडा अटकाने की कोशिश कर सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आपको किसी बात को लेकर आपका मन विचलित रहेगा और आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आप व्यस्त रहेंगे।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रेम व विश्वास बनाए रखने के लिए रहेगा. जीवनसाथी की भावनाओं में अपेक्षाओं पर आप खरे उतरेंगे. आपको जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाकर चलना बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको जूनियर से काम निकलवाने के लिए अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा. आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं. माता-पिता के साथ आप पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपका सिर दर्द बनेंगे. संतान से यदि कुछ अपेक्षाएं लगाये है, तो वह उन पर खरी उतरेगी. आपको कार्य क्षेत्र में यदि कुछ बदलाव करने की सोच विचार कर रहे हैं, तो वह आप कर सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होगी।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा. कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियों से आपको राहत मिलेगी और यदि अपने बिजनेस में किसी को साझेदारी बनाया, तो वह आपका कोई बड़ा नुकसान करवा सकता है. आपका कोई मित्र आपसे यदि किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र करें, तो आपस उसमें धन लगाने से बचे. ननिहाल पक्ष से यदि रिश्तों में कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातको विद्यार्थियों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. उन्हें शिक्षा से जुड़ी कोई अहम जानकारी प्राप्त हो सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, जो लोग विदेश जाने की सोच रहे थे, तो उन्हें भी कोई ऑफर आ सकता है. आपको सोच समझकर ही किसी से कोई वादा करना होगा और उसे समय रहते पूरा करने की पूरी कोशिश करें।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन धैर्य में से काम लेने के लिए रहेगा. कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है, तो उसमें आपको अपने बड़े सदस्यों से मदद लेनी पड़ सकती है. भाई व बहनों से यदि आप कोई मन की इच्छा जाहिर करेंगे, तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे. सरकारी क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को सफलता अवश्य मिलेगी. आपको घर परिवार में यदि किसी बात को लेकर वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपस उसमें चुप लगाये, नहीं तो वह आपके लिए समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप किसी से प्रलोभन मे ना आए, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. यदि आपको कोई निवेश को करने की सलाह दे, तो आप उसे करने से बचे. पारिवारिक विवाद यदि चल रहा है, तो उसमें आपको धैर्य से काम लेना होगा, नहीं तो रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है. आप छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं. गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन कुछ समस्याएं लेकर आ सकता है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय में रहने वाला है. आप अपनी भविष्य की कुछ योजनाओं को बनाने में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो उसे पूरा करने की भी आप पूरी कोशिश करेंगे. आप किसी भी लाभ के सौदे को हाथ से जाने न दे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप कुछ काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको काफी काम हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ेगी और आपको समझ नहीं आएगा कि किस काम को करूं और किसे ना करूं. आपको परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालना भी मुश्किल होगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं किया, तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आपको बिजनेस में अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहने वाला है. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. आप अपने बिजनेस की कुछ योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे और यदि आपने कहीं धन का निवेश किया था, तो उसे भविष्य में आपको अच्छा खासा मुनाफा मिलने की पूरी संभावना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *