आज 21 अक्टूबर दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. धंन धान्य में वृद्धि होगी और आपको अपने सगे संबंधियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. किसी मनोरंजन की यात्रा पर आज आप जा सकते हैं. मित्रों से आप किसी जरूरी काम को लेकर सलाह मश्वरा कर सकते हैं. कुछ नए संपर्कों का आपको पूरा लाभ मिलेगा, लेकिन किसी अजनबी पर भरोसा ना करे. किसी काम को करना आज आपको समस्या दे सकता है।

 

 

 

वृषभ
आज का दिन आपके लिए प्रेम व सहयोग की भावना लेकर आएगा. आप अपनी जिम्मेदारियां को समय रहते निभाएं और धैर्य से कम करें. सामाजिक कार्य में आपके सहयोग करने का मौका मिले, तो अवश्य करें और किसी सरकारी योजना में धन लगाने का आपको अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे भविष्य में आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं. आप अपने घर में कुछ सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा और अपने खान-पान में आप साथ रिश्ता बनाए रखें, नहीं तो आपको पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. किसी भूमि, भवन आदि के मामले में आप सतर्क रहे, नहीं तो आपको कोई विरोधी आपको धोखा देने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए दिन स्वास्थ्य के लिहाज से आप थोड़ा कमजोर रहने वाले है. आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल थोड़ा काम मिलेगा, लेकिन फिर भी आप घबराएंगे नहीं और अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मुलाकात करने आ सकता है. आप यदि किसी वाद को लेकर वाद विवाद मे पड़े, नहीं तो आपको गलत साबित किया जा सकता है।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए रहेगा.आपके महत्वपूर्ण मामले सुधरेंगे। सभी क्षेत्रों में आप सकारात्मक बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. बड़ों से सालाह मशवरा करके किसी कानूनी मामले में आपको आगे बढ़ाना अच्छा रहेगा. आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नई संपत्ति की प्राप्ति के लिए रहेगा. आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप प्रत्येक कार्यों को करने के लिए तत्पर रहेंगे. आप अपने परिजनों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं. आप किसी से जिद व बहसबाजी बहसबाजी में ना पड़े, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. घर परिवार में सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. किसी की दी गई सलाह पर आप सोच विचार अवश्य करें।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपके किसी किए गये डिसीजन के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है. दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी. आप किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी. सामाजिक गतिविधियों बढ़ेंगी. बंधु बंधुओ से आज रिश्ता मजबूत रहेगा. विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण आज खुशनुमा रहेगा. घर परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल आनंदमय रहेगा और व्यक्तिगत प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा. धन-धान्य में वृद्धि होगी. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है. आपके घर अतिथियों का आना-जाना लगा रहेगा. आप अपने घर की साज सच्चा पर भी पूरा ध्यान देंगे. संतानों को संस्कारों का परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप यदि व्यावसाय में कोई समझौता करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा. आधुनिक विष्यो के प्रति आपकी रुचि जागृत होगी. किसी लक्ष्य को आप समय से पूरा कर पाएंगे. परिवार में किसी शुभ व मंगल कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. आप अपने डेली रूटीन में कोई बदलाव न करें, नहीं तो समस्या सकती है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी कानूनी मामले में अच्छा रहने वाला है. आपका अपनी योजनाओ पर पूरा फोकस बढ़ेगा. आप अपने खान-पान को बेहतर बनाए रखें, नहीं तो कुछ शारीरिक समस्याएं आप पर हावी हो सकती हैं. आर्थिक निवेश के प्रयास आपके बेहतर रहेंगे और अपने खर्चों पर आपको कंट्रोल करना होगा, नहीं तो यह आपका सिर दर्द बन सकते हैं. जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के लिए आपको पछतावा होगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन करियर के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है. आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास जीतने की पूरी कोशिश करनी होगी और किसी योजना में आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिल सकता है।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप अपने कामों में सहजता से आगे बढ़ेंगे और आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं. आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे, जिससे परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. यदि आपको किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिले, तो उसमें बहुत ही सूझबूझ दिखा कर आगे बढ़े. कला व कौशल से आप आगे बढ़ेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *