आज 20 मई दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन तक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपके पास आज किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सुख देने वाली सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको यदि धन की समस्या को लेकर आप परेशान चल रहे हैं तो आज वह भी सुलझेगी. संपत्ति का सौदा करते समय उसके सभी पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

 

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा. आपको अत्यधिक एनर्जी रहने के कारण आप उसे इधर-उधर के कामों में ना लगाएं नहीं तो समस्या हो सकती है और शेयर मार्केट में धन का निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपका आज किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. संवेदनशील मामलों में आज सावधानी बरतें।

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परस्पर सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी और आपको अपने किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है. जीवन साथी के साथ आज आप कहीं घूमने और शॉपिंग करने जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें. आज आप किसी को उधार देने से बचें, नहीं तो आपके धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

 

 

 

 

कर्क: आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. यदि आपने अपने कुछ कामों को कल पर टाला तो समस्या हो सकती है. आपको आज कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में कुछ कामों को लेकर आप परेशान रहेंगे. आज आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूती होगी. इसके बाद आपने किसी से कोई वादा किया था तो उसे भी आसानी से पूरा कर सकेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के साथ किसी बात को लेकर बेवजह तनाव में पड़ सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. आज आपको अपनी पुरानी गलतियों से सबक लेना होगा और बिजनेस में यदि आपको कोई साझेदारी में काम करने के लिए प्रस्ताव आए तो उस पर बिल्कुल हां ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी. मई में संतोष रहेगा।

 

 

 

 

कन्या: आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आज आप बिना सोचे समझे किसी बात के लिए हां ना करें और जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें आज कोई और अवसर मिल सकता है. आज अपने मन में चल रही बातों को अपने पिताजी से साझा करें, नहीं तो बाद में आपको बहुत समस्या होगी. आपकी पुरानी गलतियां परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती हैं, जिसमें आपको उनसे माफी मांगनी होगी।

 

 

 

तुला: आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. आज आपकी किसी संपत्ति प्राप्ति के अभिलाषा भी पूरी होगी. विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. परिवार में यदि किसी बात को लेकर तनाव बना हुआ था तो वह भी आज दूर होगा।

 

 

 

 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. आप आज अपने माता पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. आपकी किसी पुराने मित्र से आज लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो आपको खुशी देगी।

 

 

धनु: धनु राशि के नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपको आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा की आवश्यकता होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं. कैरियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को आज कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है. आपको कार्यक्षेत्र में छोटो की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा, तभी आप लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे।

 

 

 

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करके लोगों को हैरान करेंगे. आप किसी आवश्यक कार्य को कल पर ना टालें, नहीं तो समस्या हो सकती है. संतान के मन में चल रही समस्याओं को लेकर आप अपने मित्रों से बातचीत कर सकते हैं. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. व्यापार में आप कुछ नए उपकरणों को शामिल करेंगे।

 

 

 

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको आज किसी नई वाहन खरीदने का सपना पूरा होगा. आपकी किसी नए काम में रुचि जागृत हो सकती है. आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में जीत मिल सकती है. आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे. आपने यदि आज घर में बाहर कोई निर्णय जल्दबाजी में लिया, तो आपको समस्या हो सकती है।

 

 

 

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय के मामलों में अच्छा रहने वाला है. भाई बंधुओं का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. यदि आप अपने किसी मित्र से मदद मांगेंगे, तो वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगी. परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण आपको जाना पड़ सकता है. आपको आज किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा‌. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *