आज 21 मई दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आपका आज किसी नये वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा. यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो वह आपको धोखा दे सकता है. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। किसी कानूनी मामले में आप सलाह मशवरा करे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. संतान के बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिन पर लगाम लगाने की आप पूरी कोशिश करेंगे।

 

 

 

 

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है, लेकिन यदि आपको कोई समस्या लंबे समय से चल रही है, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें व डॉक्टरी परामर्श अवश्य ले और आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है. परिवार में आज सदस्यों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा।

 

 

 

 

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई खुशखबरी लेकर आने वाला है. व्यवसाय कर रहे लोगों को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है. आप संतान के करियर को लेकर यदि परेशान चल रहे हैं, तो उसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है. कार्य क्षेत्र में आपको प्रमोशन मिलने से खुशी होगी. यदि आप नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे हैं, तो अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

कर्क: कर्क राशि के जातको के लिए दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपका किसी नयी संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा. यदि आप बिजनेस में कुछ योजनाओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उनकी आप शुरुआत कर सकते हैं. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह आगे बढ़ सकेंगे. माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी काम के लिए आज आपने भाइयों से मदद लेनी पड़ सकती है. परिवार के किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी और आप किसी काम को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज पूरा हो सकता है. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझने लेकर आने वाला है. आपको अपने किसी जरूरी काम की समय रहते सुध बुध लेनी होगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आपको शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. कई काम एक साथ हाथ लगने से आज आपको समझ नहीं आएगा, कि किसे पहले करु और किसे बाद मे . आपको किसी नए संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

 

 

 

 

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको परिवार के किसी सदस्य की सेहत की चिंता सता सकती है, लेकिन आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें आप अपने माता-पिता से बातचीत करके जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों मे किसी बाहरी व्यक्ति के कारण तनाव पनप सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ न मिलने से मन थोड़ा परेशान रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे. आप किसी बड़े निवेश में ना डाले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा. यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जाएं, तो उसमें हस्ताक्षर बहुत ही देखभाल करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।

 

 

 

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है, लेकिन आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं. आपको कोई परिजन लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है. नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।

 

 

 

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है. आपका किसी भी नए मकान, दुकान, वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा. यदि आप किसी समस्या को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो उससे आज आपको छुटकारा मिलेगा. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बौझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

 

 

 

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिल थोड़ा कमजोर रहने वाला है, क्योंकि व्यवसाय कर रहे लोगों की कोई बड़ी डील लटक सकती है, जिसे लेकर वह परेशान रहेंगे. आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, लेकिन यदि आप किसी संपत्ति का सौदा करने जाए, तो उसके चल व अचल पहलुओ को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका कोई मित्र आज आपसे किसी धन संबंधी समस्या को लेकर बातचीत कर सकता है।

 

 

 

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहेगा. आप अपने मन मे चल रही किसी बात को अपने पिताजी से शेयर कर सकते हैं. बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आज उन्हें आसानी से मिल जाएगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, जिससे उन्हें परीक्षा में अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता नहीं होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *