आज 3 जुलाई दिन रविवार, क्या है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष: आज के दिन लोग अपनी समस्या को लेकर आपके पास सुझाव मांगने आए. मीडिया क्षेत्र में कार्यरत लोगों को पर वर्कलोड अधिक रहेगा. ऑफिस के कामकाज को लेकर एक्टिव रहना चाहिए. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को सलाह है कि पार्टनर के साथ मनमुटाव से बचें, नहीं तो व्यवसाय समस्या भी आ सकती है. स्वास्थ्य में जहां एक ओर गर्भवती महिलाओं को अलर्ट रहने की सलाह है, तो वहीं दूसरी ओर आंखों में एलर्जी और पैरों में सूजन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. सदस्यों के बीच यदि मनमुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर दूरियों को कम करें।

 

 

 

 

वृष: आज के दिन खाली बैठना अत्यधिक तनाव देने वाला होगा, तो वहीं दूसरी ओर आलस्य की जंक कार्य को बाधित कर सकती है. आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, सहकर्मियों के साथ वैचारिक मतभेद न होने पाए. जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी मिलने की संभावनाएं दिख रही है. सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें. जीवनसाथी की उन्नति का समय चल रहा है, उनको पूर्ण रूप से सपोर्ट करना होगा. वाहन या घर की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने से संबंधित खरीदारी करने के लिए दिन उत्तम है।

 

 

 

 

मिथुन: आज मिथुन राशि वालों के कार्य बनते देर नहीं लगेगी तो वहीं दूसरी ओर सभी का सहयोग भी प्राप्त होगा. आपका आत्मविश्वास ऊंचा है, ऐसे में खुद को रिप्रेजेंट करें. ऑफिस में बहसबाजी से बचना होगा, यदि आपने नयी नौकरी ज्वाइन की है तो नियमों का उल्लंघन करने से बचें. बिजनेस में बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. बाहर के भोजन से परहेज करें, लगातार पेट में समस्या चल रही हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. घर के छोटों व मां के साथ समय व्यतीत करना चाहिए।

 

 

 

कर्क: आज के दिन आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा, तो वहीं खुद को अपडेट करने के लिए समय उत्तम चल रहा है. विदेशी भाषा, कार्य या फिर फैशन से संबंधित ज्ञान को बढ़ाएं. मित्र और सहयोगी आपके अच्छे नेचर से बहुत प्रभावित रहेंगे. कर्ज लेने से बचना होगा. ऑफिस में महिला सहयोगियों के मान-सम्मान को बढ़ाने से भाग्य में वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मधुर वाणी और सौम्य व्यवहार करें. हेल्थ को लेकर शुगर पेसेंट खानपान का ध्यान रखें, वर्तमान में समस्या बढ़ सकती है. यदि आज आप ऑफिशियल कार्य से फ्री है तो परिवार को समय दें, खासकर घर के बुजुर्ग और जरूरतमंद की मदद करें।

 

 

 

 

सिंह: आज के दिन कामकाज अधिक रहने वाला है. सरकारी कामकाज कई दिनों से लंबित चल रहें हो तो उन्हें आज ही खत्म करें. आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति मेहनत के बल पर आपको लाभ दिला सकती है, तो वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण कार्य पर फोकस बनाए रखें. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है. व्यापार में नये प्रयोग न ही करें तो बेहतर होगा. हेल्थ में मेडिटेशन और खुद को शांत रखना चाहिए, साथ ही वाहन की गति को नियंत्रण में रखें. वाद-विवाद से दूर रहे अन्यथा खुशियों को सेंध लग सकती हैं।

 

 

 

कन्या: आज के दिन पार्टनर पर विश्वास रखने की आवश्यकता है, घर हो या समाज सभी जगह सामंजस्य बनाकर चलें. क्रोध व अहंकार स्वर्णिम पलों को खराब कर सकता है. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष है, प्रमोशन की बात चल सकती है या फिर दूसरी कंपनी से अच्छे इंक्रीमेंट का ऑफर मिल सकता है. व्यापार में पिता व बड़े क्लाइंटो का सानिध्य प्राप्त होगा जिससे लाभ मिलने की स्थिति बनेगी. सेहत में पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. मित्रों के साथ अच्छा समय बितायेंगे. जिनका जन्मदिन है उनको परिवार की ओर से मनचाहा उपहार मिल सकता है. छोटे भाई की संगति पर पैनी निगाह रखें।

 

 

 

तुला: आज के दिन हंसी मजाक में किसी को पर्सनल कमेंट न करें, अन्यथा रिश्तें और आपकी छवि दोनों पर आंच आ सकती है. बोलते समय अपने शब्दों पर विशेष ध्यान रखें जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में अपशब्द बोल सकते हैं. ऑफिस में सीनियर का सम्मान करें. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी होगी, तो वहीं कर्मचारियों को नाराज न होने दें. युवा वर्ग उलझनों को दरकिनार कर मौज मस्ती करें. सेहत को लेकर हाइजेनिक रहें, और पानी की मात्रा आज बढ़ा दें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को मौन रहने में अधिक फायदा होगा, अन्यथा किसी के साथ विवाद होने की आशंका है।

 

 

 

वृश्चिक: आज के दिन मस्तिष्क में परेशानियों को जन्म न दें. कार्य की अधिकता रहेगी, सावधान पूर्वक रहते हुए, आजीविका को संभालना है. मन थोड़ा विचलित हो सकता है, ऐसे में मनपसंदीदा संगीत सुनना लाभकारी रहेगा. कार्य मन मुताबिक न होने पर क्रोध और झुंझलाहट से बचें. अनाज का व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा है, वहीं आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. बेवजह के तनाव से दूर रहना होगा क्योंकि सेहत खराब हो सकती है. मित्रों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है. संभव हो तो पूरे परिवार के साथ भजन-कीर्तन करना उत्तम रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान के पैसे में निवेश करने से बचना चाहिए।

 

 

 

धनु: आज के दिन जरूरतमंद बच्चों की मदद करने का मौका मिले तो अवश्य करें, यदि ऐसा संभव न हो तो किसी अन्य की भी मदद भी कर सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहने वाली है, बस अपने पिछले कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना चाहिए. खुदरा व्यापारियों के लिए नये स्रोत विकसित होंगे. युवाओं को नया सीखने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे की लत को अब धीरे-धीरे ही सही लेकिन खत्म करने का प्रयास प्रारम्भ कर दें. स्वास्थ्य यदि खराब है तो मानसिक तनावों को न्योता नहीं देना चाहिए. परिवार के लोगों के साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा होंगी।

 

 

 

मकर: आज के दिन अनावश्यक चिंता करना ठीक नहीं होगा, ऐसे में सेवा में मन लगाएं दूसरों की मदद करने से आप अच्छा महसूस करेंगे. ऑफिस का कार्यभार बढ़ेगा, नेटवर्क को मजबूत करें. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर कपड़ों के व्यापारी भी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवा वर्ग सोशल मीडिया का प्रयोग संभलकर करें, गड़बड़ी होने पर कानूनी की चपेट में आ सकते हैं. सेहत को देखते हुए आज भारी सामान उठाने से बचना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थिति मांसपेशियों में खिंचाव करा सकती है. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी।

 

 

 

कुम्भ: आज के दिन मानसिक चिंता से दूर रहें. एक साथ कई सारे कार्यों को करने से बचना होगा. ऑफिस में मैनेजमेंट पर ध्यान देंगे, तो सभी काम समय से पूरा कर लेंगे. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए, कार्य पर फोकस बनाए रखें. सेहत में हृदय रोगी दिनचर्या को संयमित रखें. वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है. अपनों पर बेवजह की शंका करने से बचना चाहिए. खर्चों पर अंकुश लगाकर रखना होगा. कीमती वस्तुएँ खोने की आशंका है, ऐसे में घर की कीमती वस्तु, महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट, पासवर्ड, नेटबैंकिंग हो साथ ही फेक कॉल से भी बचकर रहना होगा।

 

 

 

मीन: आज के दिन नए संपर्कों को बनाने पर फोकस करना चाहिए, लेकिन पूर्ण रूप से सजग रहे, गलत प्रवृत्ति के लोगों का चुनाव आपको परेशानी में ला सकता है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग नया बदलाव करने की सोच रहे हैं तो बॉस से इस विषय पर बात अवश्य कर लें. यदि बिजनेस में दिक्कतें चल रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें, जल्द ही स्थितियों में सुधार होता नजर आ रहा है. युवा वर्ग पिता के मार्गदर्शन पर चलें. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोगों के प्रति सावधान रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर दिनचर्या में योग को शामिल करना लाभकारी रहेगा. घर के सदस्यों के साथ गपशप कर समय का आनंद लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *