आज 9 फरवरी दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे वकोहोलिक रहेगे. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और पराक्रम योग के बनने से पॉपर्टी बिजनेसमैन के हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. बिजनेसमैन को अधिक मुनाफा होगा, कस्टमर के साथ विनम्रता का व्यवहार करना फायदेमंद रहेगा. एम्प्लॉयड पर्सन को कंपनी से जॉब के लिए ऑफर आ सकता है. एम्प्लॉयड पर्सन को दूसरे के कार्यों के लिए जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है.

इकनोमिक मामलों में सतर्कता बरतें. सेहत को लेकर अर्लट रहें वर्क में इतने भी व्यस्त न रहे कि आप अपनी डाइट पर ध्यान न दें पाएं. पार्टनर की भावनाओं को अनदेखा करने से बचें, एक दूसरे को समझने और सपोर्ट करने से ही प्रेम संबंध मजबूत होंगे. नई जनरेशन की फ्रेंड्स के साथ टाइम स्पेंड करने की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम को लेकर यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे धार्मिक कार्यों में रूकावट आऐगी. फॅमिली बिजनेस से जुड़ने के लिए समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. बिजनेसमैन यदि कोई बड़ी डील साइन करने जा रहे हैं, तो साइन करने से पहले सामने वाली पार्टी के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर ले उसके बाद ही आगे बढ़े. खचों में कटोती आपके भविष्य के लिए बेहतर साबित होगा. “हर सुख भोगने का मौका होता हैं, जब व्यक्ति के पास संतुष्टि जनक धन होता है .”कार्यस्थल पर कुछ भी नया कार्य स्टॉट करने से पहले उसके बारे में रिसर्च जरूर कर लेंवे.

एम्प्लॉयड पर्सन को नए व्यक्ति से जुड़ने के प्रयास करने है और तो और पुराने लोगों के संपर्क में भी रहना है. नई जनरेशन का सम्मान करें अब वह ग्रह देश या फिर घर का ही मुखिया क्यों न हो, सुबह जल्दी उठे और सूर्य भगवान को अर्घ्य दें. सेहत को लेकर दिन आपके फेवर में रहेगा. संयुक्त परिवार में रहने वाले सभी लोगों एक दूसरे की सहायता के लिए तत्पर रहना चाहिए. स्टूडेंट्स के लिए दिन नॉरमल रहेगा।

 

 

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में हो सकती है समस्या. बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा, अगर करते है, तो सोच-समझकर ही करें. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस से तर्क-वितर्क न करें. तर्क-वितर्क करने से तो अच्छा हैं कि आप अपने कार्य को और बेहतर करने के प्रयास में जुट जाएं. “समय सीमित हैं इसे बहस में बबार्द न करें. एम्प्लॉयड पर्सन वर्तमान समय में डिप्रेशन के चलते जॉब चेंज का मानस बना सकते हैं,

डिसिशन लेने से पहले ठंडे दिमाग से अवश्य सोचें. फैमिली में किसी से आपके रिश्ते खराब हो सकते है. अनिद्रा की समस्या हो सकती है जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. फैमिली लाइफ में अपनी वाणी पर कन्ट्रोल रखें. मेरिज लाइफ में पुरानी बातों को रिपिट करने से बचें. स्टूडेंट्स को अपने ड्रिम को पुरा करने के लिए आपको हार्ड वर्क करना होगा, तब ही वो अपने ड्रिम को पाने में सफल होंगे।

 

 

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. बिजनेसमैन को सफल होने के लिए कड़ी मेहनत से ही सफलता हाथ लगेगी. व्यापारिक स्थिति को देखते हुए कारोबारी अपनी सेविंग से कुछ धन बिज़नेस में लगाने के लिए विचार कर सकते हैं. पैसे कमाने में आप सफल होंगे और उन पैसों से अपने कार्य को टाइमली कम्पलिट करेंगे. वर्कस्पेस पर आपके स्र्टास आपका पूरा साथ देंगे, साथ ही आपको कोई रेस्पॉशिब्लिटि भी मिल सकती है जिससे आप मुंह नहीं मोड़ पाएंगे. “शिकायत करके समस्याओं से बचा नहीं जा सकता किंतु जिम्मेदारी उठाकर समस्याओं को कम जरूर किया जा सकता है.”

प्लेनेट की सिचुएशन को देखते हुए जॉब और बिज़नेस कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे. नई जनरेशन नए संपर्क बनाने के लिए सोशल और फोन पर एक्टिव रहें. स्किन रिलेटेड कुछ समस्याएं आपके सामने आ सकती है. फैमिली मेम्बर के साथ फूल एंजॉय करेंगे. एज्यूकेशन में स्टूडेंट्स को पेरेंट्स और मेंटोर का सर्पोट मिलेगा।

 

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. बिज़नस में आपका अधिकतर ध्यान आर्थिक स्तर पर स्वयं को मजबूत करने में लगा रहेगा. वर्कस्पेस पर आपसे न चाहते हुए भी कोई गलती हो सकती है. “गलती उसी से होती है जो मेहनत करता है, निक्कमों की जिंदगी तो गलती खोजने में ही निकल जाती है.” एम्प्लॉयड पर्सन की बात करें तो अधूरी प्लानिंग को पूरा करने का समय आ गया है. इस ओर

अपने प्रयास तेजी से बढ़ाएं. हेल्थ को लेकर किसी भी प्रकार आलस करने से बचें. आपका विश्वास आपके क्षेत्र में सफलता दिलाएगा. युवाओं को सम्मान मिलेगा, अपने साथ अन्य लोगों को भी इस सहायक कार्यों में शामिल करने का प्रयास करें. फैमिली के प्रति आप अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे. दाम्पत्य और पारीवारिक जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा. ट्रेवलिंग आपके लिए प्रॉफिटेबल हो सकती है।

 

 

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेगें जिससे संतान से सुख मिलेगा. पार्टनशिप में कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की प्लानिंग कर रहें हैं, अच्छी तरह से कागज़ात जरूर पढ़ लें. साथ ही अगर आप मानस बना ही रहे है, तो सुबह 8.15 से 10.15 लाभ, अमृत, दोपहर 1.15 से 2.15 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर नेतृत्व के कारण बॉस और सीनियर्स आपकी तारीफ करेंगे. जो एम्प्लॉयड फ्रेशर है उन्हें स्टार्टिंग में अधिक लाभ की चिंता नहीं करनी है,

इस समय ज्ञान लेना ही आपके लिए लाभ होगा. लेनदेन के मामलों में सतर्कता रखें. ड्राइविंग करते समय अर्लट रहें क्योंकि जख्मी होने की संभावना है. पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है, जो लोग घर से दूर रहते हैं उन्हें भी यह लाभ मिलेगा. लाइफ पार्टनर के साथ कही बाहर घुमने की प्लानिंग बन सकती है. ग्रह आपके पक्ष में होने से स्टूडेंट्स के हाथ सफलता लगेगी।

 

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेगें जिससे माँ की सेहत हो सकती है खराब. बिजनेस में आपको हर मामले में संयम के साथ सोच समझकर निर्णय लें. बिजनेसमैन अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचें, अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है. वर्कस्पेस पर अपनी कार्य क्षमता दिखाने के बेहतर मौके आलस्य के कारण आपके हाथ से निकल जाएंगे. “आलस्य में जीवन बीताना आत्महत्या के समान है .”एम्प्लॉयड पर्सन को बॉस यदि आपके मन-मुताबिक कार्य नहीं देते हैं,

तो दिल छोटा न करें, जल्दी ही आपकी कार्य क्षमता के अनुरूप आपको काम सौंपे जाएंगे. बेहद ही कम समय में आप काफी कुछ प्राप्त कर लेंगे. ज्यादा स्पाइसी भोजन खाने से बचे. नई जनरेशन अपने लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ते रहें. समय को बर्बाद न होने दें. फैमिली के साथ दिन नहीं बिता पाएंगे, जिससे उनके गुस्से का सामना करना पड़ेगा. मेरिड लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स अध्ययन में एकाग्रता बनाने के लिए झुंझते रहेंगे।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेगे जिससे छोटे भाई की संगत पर नजर रखें. बिजनेस में समझदारी पूर्वक लिए गए निर्णय से बिजनेस में आपके हाथ मुनाफा लगेगा. बिजनेसमैन ऐसी कोई भी एक्टिविटी न करें, जिससे कि कॉम्पिटिटर आपको नीचा दिखाए. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और पराक्रम योग के बनने से वर्कस्पेस पर टीम वर्क की तारीफ होगी. लेकिन साथ ही वर्क लॉड के कारण प्रॉफेशनल और पारीवारिक जीवन में समन्वय बिठाकर चलना होगा .

“आपसी समन्वय वह माला हैं, जो रिश्तों के मोतियों को विश्वास की डोर में बांधे रखती है. बॉडी पेन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. नई जनरेशन को कार्य करने के लिए नवीन प्रस्ताव मिल सकते हैं, जिसे आपको स्वीकार करना चाहिए. पेरेंट्स आपकी कुछ बातों पर सहमत नहीं होंगे. लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक प्लेस पर शॉर्ट ट्रिप पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. मेडिकल क्षेत्र के स्टूडेंट्स स्टडी में सफलता पाने के लिए एकाग्रता बनाएं रखें।

 

 

 

 

 

धनु
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेगे जिससे धन-निवेश से लाभ होगा. वर्कस्पेस पर सहकर्मियों की हेल्प से आपके कार्य कम्पलीट होंगे. एम्प्लॉयड पर्सन के लिए तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा, ऐसे ही आगे भी अपनी मेहनत और ईमानदारी को जारी रखें. बिजनेस में कई सुनहरे माँके मिलेंगे जिन्हें भुनाने में लगे रहेंगे. “मौके पर चौका अवश्य लगाएं. बिजनेसमैन अपने बिज़नेस में नए प्रोडक्ट को जोड़ा है, उन्हें उसकी सेल को बढ़ाने के लिए खास ध्यान देना होगा.

फैमिली में बुजुर्ग की सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी. रेंट पर रह रहे स्वयं का मकान लेने की प्लानिंग बना सकते है. फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करेंगे. लाइफ पार्टनर के साथ संबंध को मजबूत रखें क्योंकि कठिन समय में पत्नी का प्रेम और सहयोग सहारा बनेगा. कॉमर्स और मैनेजमेंट स्टूडेंट्स अपने फिल्ड में कठिन मेहनत करके ही सफलता का स्वाद चख सकेंगे. कड़ी मेहनत ही सफलता का सूत्र है।

 

 

 

 

मकर
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे मन शांत रहेगा. बिज़नेस में बिजनेसमैन के प्रॉफिट हाथ लगेगा. बिजनेसमैन प्रोडक्ट क्वालिटी मेन्टेन करके चलें क्योंकि बिज़नेस की समीक्षा कर सकते हैं. टेक्नॉलोजी में महारत होने से आप वर्कस्पेस पर सभी को इम्प्रेस करने में सफल होंगे. कई सुनहरे मौके आपका इंतजार कर रहे हैं जिससे भविष्य में अपार सफलता मिलेगी. एम्प्लॉयड पर्सन के लिए ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य होगा.

सेहत को लेकर सतर्क रहें. युवा वर्ग सोचने-विचारने के स्थान पर काम करने में फोकस रखें, तभी सपने साकार हो सकेंगे. कई दिनों से चला रहा फैमिली विवाद का अंत हो सकता है. लाइफ पार्टनर को खुश करने के लिए डिनर की प्लानिंग कर सकते है. इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और टेक्नोलॉजी स्टूडेंट्स फ्यूचर को सुरक्षित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय अपनी स्टडी को दें. “शिक्षा कभी बेकार नहीं जाती हैं, मेहनत की रोटी कमाना सिखाती है।

 

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगी हानि. बिजनेस में निवेश करने के लिए टाइम अभी सही नहीं है. बिजनेसमैन का यदि कोई टैक्स बकाया है तो उसे समय पर जमा करें, अपना अकाउंट क्लीन रखें. वर्कस्पेस पर वर्क में कुछ गड़बड़िया आने से सीनियर्स से आपको कुछ सुनना पड़ेगा. एम्प्लॉयड पर्सन ऑफिस में बॉस के साथ चल रही मीटिंग को गंभीरता से लें. क्योंकि अचानक मीटिंग के दौरान आपको महत्वपूर्ण बिंदु नोट करने पड़ सकते हैं. आर्थिक संकट से बचने के लिए आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाना पड़ेगा. फूड पॉइजनिंग की समस्या रहेगी.

नई जनरेशन को एक विशेष सलाह दी जाती है कि उन्हें कर्मक्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा. प्रॉपर्टी रिलेटेड किसी मेटर को लेकर पेरेंट्स से आपकी बहस हो सकती है. लाइफ पार्टनर से वर्क की टेंशन को लेकर दूरियां बढ़ सकती है. “चिंता कर कभी कुछ हांसिल नहीं होता, बिना मेहनत के कोई सफल नहीं होता .”स्टूडेंट्स स्टडी में प्रफॉमेंस में कमी आ सकती है।

 

 

 

 

मीन
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पुरा करें. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि और पराक्रम योग के बनने से पुस्तैनी बिजनेस से आपको अच्छा खास मुनाफा हाथ लगेगा. बिजनेसमैन को छोटे निवेशकों से मुनाफा होने की संभावना है, इसलिए इस ओर ध्यान दें. वर्कस्पेस पर सहकर्मी आपके वर्क की शिकायत करते नहीं थकेंगे. सपनों को पूरा करने के लिए और बेहतर प्रयास करना होगा.

सेहत की दृष्टि से दिन नॉरमल हेगा. स्टूडेंट्स को ज्ञान को बढ़ाने वाले कदम उठाने होंगे ज्ञान अधिक होने पर ही प्रतियोगिता में चयन हो सकेगा. फैमिली के साथ संडे को फन डे बनाने की प्लानिंग संडे आने से पहले बनाएंगे. लाइफ पार्टनर की उम्मीदों पर खरा उतरने में आप सफल होंगे. स्पॉट्स पर्सन को अपनी कमियों पर ध्यान देने की जरूरत है, उन्हें सुधार कर आगे बढ़ने पर ध्यान देना होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *