आज 7 अप्रैल का दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी. कारोबार में चुनौतियों से भरा दिन हो सकता है, कारोबार में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, संभव है कि सामने दिख रहा मुनाफा हाथ से निकल जाए. नौकरी में ध्यान भटकने के कारण संभव है कि आपका काम में ज्यादा मन न लगे.

आपको कुछ अनचाही बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर आपके विरोधियों द्वारा आपके काम में देरी हो सकती है. प्यार और जीवनसाथी के साथ शब्दों का आदान-प्रदान आपकी बॉन्डिंग को खराब कर सकता है.

परिवार में नकारात्मक स्थिति आपका तनाव बढ़ा सकती है, न तो स्वयं दोहरी बातें करें और न ही घर में किसी और को ऐसा करने दें, क्योंकि बात बढ़ने में देर नहीं लगेगी. गर्मी जनित बीमारी की समस्या से आप परेशान रहेंगे. ट्रैक पर खिलाड़ियों के लिए दिन आलस्य भरा रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ
बिजनेस में आपको अच्छा आर्थिक मुनाफा मिल सकता है. लेकिन दैनिक खर्च में बढ़ोतरी आपकी टेंशन बढ़ा सकती है. ऑफिस, कार्यस्थल, नौकरी में अनावश्यक तनाव में अपनी ऊर्जा बर्बाद करने की बजाय इसे अपने काम में सकारात्मक रूप से लगाएं.

नौकरीपेशा व्यक्ति यदि टीम लीडर है तो टीम के अन्य सदस्यों के साथ बराबर संवाद बनाए रखें. इसे ध्यान में रखना होगा क्योंकि अच्छे संचार की कमी के कारण कड़ी मेहनत से असंतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं. सामाजिक स्तर से आप राजनीति की ओर बढ़ सकते हैं.

परिवार के साथ-साथ समाज में नई प्रतिभाओं के लिए आपके विचार और योजनाएं जल्द ही क्रियान्वित होंगी. जिससे आपका मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिताएंगे. बदलते मौसम का ध्यान रखें, मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. विद्यार्थी अनुशासन के साथ अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

 

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में कुछ बदलाव लाने की जरूरत पड़ेगी. व्यापारी वर्ग को ग्राहक से बात करते समय नरम शब्दों का प्रयोग करना चाहिए. जिससे अधिक से अधिक ग्राहक आपकी ओर आकर्षित हो सकें. नौकरी में बदलाव को खुशी-खुशी स्वीकार करें.

आप उस चीज़ से दूर रहेंगे जो आपके स्वस्थ जीवन के लिए उपयोगी नहीं है. कार्यस्थल पर किसी काम की वजह से आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है. ऊर्जा स्तर में वृद्धि के कारण आप कार्यस्थल पर पहले से बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे.

अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, नियमित जांच कराते रहें. परिवार में किसी खास व्यक्ति के रवैये में बदलाव आएगा. जिन लोगों को पैतृक संपत्ति में अधिकार नहीं मिला है, उन्हें अच्छी खबर मिलने की संभावना है. प्रेम और जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. कलाकार और खिलाड़ी आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेंगे. जिससे वह अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

कर्क
ब्रह्म सवार्थसिद्धि योग बनने से कारोबार के लिए समय अनुकूल रहेगा. बिजनेस से जुड़े लोगों को अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखना होगा, अगर बिजनेसमैन को अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल रहा है तो वर्तमान समय में धैर्य का परिचय दें, चिंतित न हों, भविष्य में स्थितियां सुखद हो जाएंगी.

नौकरीपेशा लोगों को जल्द ही उनकी मेहनत का फल मिलेगा. बेरोजगार लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा, नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. राजनीति से जुड़े लोग आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए सामाजिक स्तर पर सक्रिय रहेंगे. सेहत को लेकर आपकी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. परिवार में किसी के साथ रिश्तों में आ रही कड़वाहट दूर होगी. नई पीढ़ी अत्यधिक क्रोध के कारण कठोर शब्दों का प्रयोग कर सकती है. जिससे उनके आपसी रिश्ते ख़राब हो जायेंगे. यदि विद्यार्थी का पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर है तो उसे निश्चित ही उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे।

 

 

 

 

सिंह
पार्टनरशिप बिजनेस में धन प्रबंधन गलत होने के कारण आपको बिजनेस में कुछ नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस में आप कुछ खास और नया नहीं सोचेंगे. वर्क फ्रॉम होम की स्थिति में आप पर काम का दबाव अधिक हो सकता है. नौकरी और सर्विस करने वालों को अपने कार्यस्थल पर आसपास के वातावरण से कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

ग्रहण दोष बनने से बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के प्रयासों में असफलता का सामना करना पड़ेगा. लेकिन अपनी मेहनत को कम न होने दें, मेहनत करते रहें. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस न करें. सामाजिक स्तर पर आप अपने काम से संतुष्ट नहीं रहेंगे.

परिवार में किसी की सेहत बिगड़ने से आपका तनाव बढ़ेगा. वृद्धि होगी. नई पीढ़ी को अनावश्यक यात्राओं पर जाने से बचना चाहिए क्योंकि यात्रा के दौरान आपकी सेहत खराब होने की आशंका है. विद्यार्थी, कलाकार और खिलाड़ी थोड़ा कमज़ोर महसूस करेंगे।

 

 

 

 

कन्या
अगर आप अपने नेटवर्क का विस्तार करके व्यापार की नई शाखा खोलने की योजना बना रहे हैं तो यह काम किसी और दिन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा क्योंकि इस दौरान भद्रा सुबह 6.54 बजे से शाम 5.08 बजे तक है. किसी भी प्रकार का कोई शुभ कार्य नहीं किया जाता है. व्यापार में अच्छा पैसा कमाने के मौके मिलेंगे.

जॉब प्रोफाइल, ऑफिस या कार्यस्थल पर कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है. सीनियर और बॉस आपके काम से संतुष्ट रहेंगे. नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में अपनी योग्यता से पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. छात्र साथी छात्रों की दिल खोलकर मदद करेंगे.

कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए भी यह एक अच्छा दिन होगा. परिवार में किसी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. प्यार और जीवनसाथी हर मोड़ पर आपका साथ देंगे.

नई पीढ़ी जो सामाजिक संगठनों से जुड़ी है उन्हें निस्वार्थ भाव से मेहनत करनी चाहिए. हमें ऐसा करना होगा, जिसके परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे.’ राजनीति से जुड़े लोग किसी भी धार्मिक मुद्दे पर पोस्ट शेयर करने से पहले जांच जरूर कर लें।

 

 

 

 

तुला
ब्रह्म, सवार्थसिद्धि योग बनने से आपको व्यापार में कोई नई डील मिलने से दोगुना लाभ मिलेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को पार्टनरशिप के लिए नए प्रस्ताव मिल सकते हैं. नौकरी में आर्थिक लाभ की स्थितियां बनने का दिन है. नौकरीपेशा जातक आत्मविश्वास के दम पर बॉस के सामने अपनी बात अच्छे से रख पाएंगे, लेकिन मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

यदि नौकरीपेशा व्यक्ति के पास मदद के लिए कोई सहकर्मी है. अगर कोई आपके पास आए तो उसे निराश न करें और आगे बढ़कर उसकी मदद करें. कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें. पारिवारिक उन्नति और उन्नति के योग हैं. प्रेम जीवन में दिन अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. नई पीढ़ी की बुद्धि बहुत सक्रिय रहेगी और मन में जबरदस्त उत्साह रहेगा, आप कठिन कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आनंददायक रहेगा. पूरे महीने कलाकार कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट आपके पक्ष में हो सकता है. विद्यार्थियों के बेहतर प्रयास से उन्हें छात्रवृत्ति के लिए ऋण मिल सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
नवीन विचार आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय लाभकारी रहेगा, व्यापार में प्रगति होगी. बिजनेस में आपको किसी नये प्रोजेक्ट की कमान सौंपी जा सकती है. ऑफिस या कार्यस्थल पर. आपको अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, आप अपनी नेतृत्व क्षमता से लोगों को प्रभावित करेंगे और बेरोजगारों की कुछ समस्याओं को दूर कर सफलता भी हासिल करेंगे.

नौकरीपेशा जातकों के काम पूरे होने में देरी होगी, लेकिन कड़ी मेहनत आपको लक्ष्य तक जरूर पहुंचाएगी. ब्लड प्रेशर के मरीजों को वसायुक्त भोजन से दूर रहना चाहिए. नई पीढ़ी: अगर आप किसी परीक्षा और कोर्स की तैयारी कर रहे हैं तो ई-बुक की मदद लेना फायदेमंद रहेगा. परिवार, दोस्तों और परिचितों या कुछ नए लोगों से मुलाकात दिलचस्प हो सकती है.

प्रेम जीवन में आपके लिए कुछ नए रिश्ते बनने की संभावनाएं नजर आ रही हैं. अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आप उससे शादी करने के बारे में सोच सकते हैं. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत से ही अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

धनु
ग्रहण दोष बनने से बिजनेस मीटिंग में देरी के कारण कुछ बड़े प्रोजेक्ट आपके हाथ से छूट सकते हैं. व्यापार में दिन आपको कुछ मामलों में अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे रखने वाला है. नौकरी: कामकाज के मामले में आपको कुछ अनचाही बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आप दूसरों को पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाएगा.

कार्यस्थल पर आपका काम समय पर नहीं होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. परिवार में आपके आसपास के लोगों का व्यवहार आपका तनाव बढ़ा सकता है. प्रतिस्पर्धा की तैयारी कर रही नई पीढ़ी, खासकर बैंकिंग और राजस्व सेवाओं के लिए प्रयासरत लोगों को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए. देना चाहिए.

आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम और दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. कलाकारों और खिलाड़ियों में ऊर्जा की कमी नहीं होगी, उस ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की जरूरत होगी. वाहन चलाते समय सतर्क रहें।

 

 

 

 

मकर
आप अपने व्यापार में आ रही समस्याओं का कड़ी मेहनत से सामना करके अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सफल होंगे. व्यवसाय में यह दिन आपकी ऑनलाइन लंबित योजनाओं पर एक नई शुरुआत लाएगा. नौकरी, ऑफिस या कार्यस्थल पर आप पुरानी चीजों को बदलकर दोबारा कोई नया काम शुरू करना चाहेंगे.

कार्यस्थल पर आप टीम वर्क के साथ अपना प्रोजेक्ट पूरा करेंगे. परिवार में मतभेद सुलझाने में आप सफल रहेंगे. आप परिवार के साथ किसी शुभ कार्यक्रम के लिए बच्चों के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी और प्रेम की भावना को समझें.

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, जंक फूड से दूर रहें. प्यार परवान चढ़ेगा, आप सारे काम छोड़ देंगे. आप अपने पार्टनर से घंटों बातें करते नजर आएंगे. नई पीढ़ी को दूसरों की कमियों पर हंसने या उनकी कमजोरियों का फायदा उठाने से बचना होगा. खिलाड़ी ट्रैक पर अपनी प्रतिभा दिखाने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
बिजनेस में आपको कई नए मौके मिलेंगे और आप उन्हें भुनाने में सफल रहेंगे, साथ ही अगर आप किसी तरह का नया काम करने की योजना बना रहे हैं तो अभी न करें. क्योंकि भद्रा सुबह 6.54 बजे से शाम 5.08 बजे तक है, इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है. ऐसा लगता है कि यह व्यवसाय में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने और अपने लिए सफलता का रास्ता बनाने का दिन है.

आप अपनी जॉब प्रोफ़ाइल और कार्यस्थल में सुधार कर सकते हैं. योग्यता के दम पर आप भविष्य में अच्छे परिणाम हासिल कर सकते हैं. कार्यस्थल पर किए गए किसी काम के लिए आपको वरिष्ठों और बॉस से सराहना मिलेगी. परिवार में बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग अद्भुत रहेगी. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से आपकी छवि बनी रहेगी. इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के छात्रों को बड़ा पैकेज मिल सकता है. माता-पिता अपने बच्चों को आउटडोर खेलों के लिए प्रोत्साहित करेंगे. ऐसा इसलिए करें क्योंकि इस समय उनके लिए शारीरिक रूप से सक्रिय रहना बहुत जरूरी है. नौकरी से संबंधित यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

 

मीन
ब्रह्म सवार्थसिद्धि योग बनने से बिजनेस डील फाइनल होने से आपकी परेशानियां कम होंगी. बिजनेस में किसी योजना के आगे बढ़ने से कुछ दबाव कम हो सकता है. आपकी रणनीति कई लोगों के काम आएगी, इसलिए अपने विचार व्यक्त करने में संकोच न करें. कार्यस्थल पर कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन शुभ है, कुछ मामलों में आपको अधिकारियों से प्रशंसा मिल सकती है.

बेरोजगार व्यक्ति को किसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिल सकती है. आपको ऑफर मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में डिनर का प्लान बन सकता है. नई पीढ़ी को करियर प्लानिंग शुरू करनी चाहिए.

परिवार के सदस्यों के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, साथ ही पारिवारिक मुद्दों पर घर के बुजुर्गों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें आपकी जिम्मेदारियों और कार्यों पर भी चर्चा हो सकती है.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए अच्छा दिन रहेगा. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को शिक्षकों से मदद मिलती रहेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *