आज 5 जुलाई दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन की संगत पर नज़र रखे. ध्रुव योग के बनने से ट्रेडिंग बिजनेस, मॅट्रिमोनी कटरिंग बिज़नस और वेडिंग प्लानर बिजनेस में आ रही कठिनाइयों को दूर करते हुए स्टेट्स को बढ़ाने में आप सफल होंगे. बिजनेसमैन को बिजनेस का बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेना पड़ सकता है.

वर्क स्पेस पर किस्मत का पहिया आपके साथ चलने से आपके कार्य बिना किसी की मदद के आगे बढ़ेंगे. जॉब करने वालों को कर्मठ बनना होगा, बाकी सभी कार्यों को किनारे करते हुए ऑफिस के काम पर फोकस करें. आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि अपने हित को पूरा करने के लिए दूसरा का नुकसान न पहुंच जाए.

फैमिली में किसी से हो पुराने विवाद सुलझ सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर की फिलिंग्स को समझने से बॉड अच्छी रहेंगी.
सेहत को लेकर प्रोसेस फूड से दूरी बनाए रखें.

स्टूडेंट्स आर्टिस्ट और प्लेयर अपने-अपने फिल्ड में कुछ नया कर अपना टैलेंट का लोहा मनवाएंगे।

 

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों को पूरा करें.ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपको अपने काम करने के तरीके में चेंज लाने की जरूरत है. ट्रेडिंग बिजनेस, ब्रिक्स मेकिंग, डोमेन बिजनेस और बॉय एण्ड सेल डोमेन बिजनेसमैन को कस्टमर की मांग को ध्यान में रखते हुए स्टॉक रखना है, जिससे कस्टमर खाली न लौटे. जॉब करने वालों के कार्य यदि पूरा होने में समय ज्यादा ले रहे हैं. जो आपको कार्य प्रणाली में बदलाव लाकर देख लेना चाहिए.

वर्कस्पेस पर आपको कुछ चुनौतियों के साथ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जिन्हें अपनी जिम्मेदारी समझ आ जाती है, उन्हें परेशानियां दूर-दूर तक नज़र नहीं आती है. दिल के मरीज बदलते मौसम का देखते हुए सचेत रहें. सामाजिक स्तर पर सब जगह आपकी ही चर्चा होगी. आपको नकारात्मक स्थिति में धैर्य से काम लेना होगा, कोई आपको गलत कार्यों के लिए उकसा सकता है.

लव और लाइफ पार्टनर को खुश रखने में सफल होंगे. फैमिली में किसी खास के साथ चल रहे मनभेद और मतभेद दूर हो सकते हैं. स्टूडेंट्स आर्टिस्ट और प्लेयर को उनके फिल्ड में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक विकास. ध्रुव योग के बनने से बिजनेस में अटके हुए प्राजेक्ट कम्पलिट होने के साथ-साथ आपके हाथ नए प्राजेक्ट भी लगेंगे. दोपहर बाद व्यापारिक स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन आपको आगे होने वाले कामों की प्लैनिंग करने पर जोर देना चाहिए. वर्कस्पेस पर टांसफर की संभावना बन सकती है. जॉब करने वालों ऑफिस के काम को को-वर्कर के मध्य बांटने का काम सौपा जा सकता है. अपना काम इमानदारी के साथ करें.

जिन युवाओं ने हाल ही में अपनी पढ़ाई पूरी की है, उन्हें अपनी योग्यता अनुसार रोजगार की तलाश शुरू कर दूनी चाहिए. हेल्थ को लेकर कई प्रकार की दिक्कत आपके सामने खड़े हो सकते है. फैमेली में किसी खास से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूरी बनाकर रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. स्टूडेंट्स आर्टिस्ट और स्पॉट्स पर्सन के लिए टाइम बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से समस्या आ सकती है. बिजनेस में खर्चे बढ़ने से आपके मनी फ्लो में कमी आएगी. रिक्रूटमेंट एजेंसी लेंडर बिजनेस और ऑनलाइन टीचिंग बिजनेस में सभलकर रहें. प्रकृति से मनुष्य बहुत कुछ सीख सकता है. कोहरा हमें सिखाता है, जीवन में जब अंधकार छा जाए कुछ दिखाई न दे तो व्यर्थ की कोशिश करने के बजाय एक-एक कदम सावधानी से चलना चाहिए.

आर्थिक तंगी से बचने के लिए खर्चा पर नियंत्रण बनाकर रखें, नहीं तो इसको लेकर अनावश्यक परेशान होना पड़ सकता है. जॉब करने वालों के लिए दिन चुनौती पूर्ण हो सकता है, क्योंकि कुछ कार्यों में कड़ी मशक्कत के बाद ही सफलता हासिल होगी. वर्कप्लेस पर बहुत ज्यादा परेशान फील कर सकते हैं. लव और शादीशुदा लाइफ में दिन आपके लिए परेशानियों भरा रहेगा.

यात्रा के दौरान की गई लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. फैमिली में किसी बात को आप चाहकर भी छुपा नहीं पाएंगे. पेट दर्द की समस्या हो सकती है. स्टूडेंट्स अपने प्रोजेक्ट को समय पर जमा नहीं कर पाएंगे जिससे वो टेंशन में रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि . बिजनेस में बिना सोचे समझे एक्सपेरिमेंट करने से बचें अन्यथा नुकसान का सामना करना पड़ेगा. कॉन्फ्रेंसिंग, एफ्लीएट मार्केटिंग और ई-कॉमर्स साईट बिजनेसमैल को बाहरी सलाह की जगह, घर के बड़े बुजुगों से मिली सलाह अनुसार कार्य करना चाहिए.

जॉब करने वालों की ऑफिस में प्रेजेंटेशन है, उन्हें अपनी तैयारी मजबूत रखनी है. वर्क स्पेस पर अनुभव की कमी होने से कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. जिंदगी में चुनौतियों पर किसी के हिस्से में नहीं आती क्योंकि किस्मत भी किस्मत वालों को ही कलमाती है.

स्पोर्टस खेलने के लिए ट्रैक पर दिन नॉर्मल रहेगा. फैमिली में सभी से खुले दिल से बातचीत करें. लव और शादीशुदा लाइफ रोमांच और रोमांस से भरी रहेंगी. घर की महिलाएं कुछ नया करने या करियर को संवारने के लिए एक्टिव नज़र आएंगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. फ्रेंड्स के साथ ट्रैवल संबंधी कोई प्लान रद्द हो सकता है।

 

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे व्रकोहोलिक रहेंगे. बिजनेस में आप द्वारा अपनाई गई योजना के कारण ही बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. निवेश करने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 8.15 से 10.15 और दोपहर 1.15 से 2.15 के मध्य करें. वर्कस्पेस पर दिन आपके पक्ष में रहेगा.

जॉब करने वालों कार्यों को करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार कर लीजिए, संभावना हैं कि ऐसा करने पर आपको बेहतर परिणाम हासिल होंगे. सामाजिक स्तर पर कार्य करते हुए आपके कदम राजनीति की तरफ बढ़ सकते है.

एनसेस्ट्रल प्रॉपर्टी के अच्छे दाम आपको मिल सकते है . लव और लाइफ पार्टनर के साथ यादों भरे पल व्यतीत कर पाएंगे. सेहत के मामले में बदलते मौसम का ध्यान रखें. घर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करना होगा, क्योंकि कीमती सामान के गुम होने की आशंका है. कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर स्टूडेंट्स को सक्सेस होने के लिए रीविजन टेक्निक को अपनाना होगा।

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगा जिससे धार्मिक कार्यों में रूकावट आ सकती है. ध्रुव योग के बनने से बिजनेस में चैनल पार्टनर की हिस्सेदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. योगा, डांस क्लासेज , रेंट पर कपड़े देने का बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ होने की पूर्ण संभावनाएं बनी हुई है, यदि किसी को उधार दे रखा है तो उन्हें याद करा सकते हैं.

जॉब करने वालों के करियर की बात करें तो व्यक्तिगत जीवन की परेशानियां आपकी प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित कर सकती है. जिससे आपको बचना है. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस आपके कार्य की तारीफ करेंगे जिससे आपके मन में घमंड घर कर सकता है.

दिन की शुरुआत में आप काफ़ी एक्टिव नज़र आएंगे लेकिन दिन के मध्य तक कुछ ऐसी बातें होंगी जिस कारण आप कुछ उदास भी नजर आएंगे. स्टूडेंट्स टीचर और वरिष्ठों के बताए गए सुझाव को फॉलो करें और अगले सेमेस्टर के लिए सीरियस हो जाएं.

फैमिली में किसी बात को लेकर किसी खास से डिबेट हो सकती है.लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज मस्ती में गुजरेगा. आर्टिस्ट और स्पॉट्स पर्सन को अपने-अपने फील्ड पर ज्यादा ध्यान देना होगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे ननिहाल में किसी से बहस हो सकती है. कुछ आर्थिक समस्या होने से बिजनेस में आपके कार्य अटक सकते है. आपका हर एक पैसा आपके लिए बहुत कीमती है, इसलिए सोच-समझकर ही खर्च करें. हैंड प्रिंटेड गॉरमेंट और जेम्स एण्ड ज्वेलरी मेकिंग बिजनेसमैन को सावधानियों के साथ काम करना है, क्योंकि बड़ा नुकसान होने की आशंका है.

वर्कस्पेस पर ज्यादा वर्क लोड आने से आप टेंशन में रहेंगे जिससे आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. जॉब करने वालों को व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद करने से बचना है. इसे जरूरी कार्यों पर ही खर्च करें. लव और लाइफ पार्टनर का कोई निर्णय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

समय को देखते हुए खर्च होने की संभावना है, मेहमानों की आवभगत में भी आपकी जेब ढीली हो सकती है. सेहत से रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है. समाजिक स्तर पर आपकी नेगेटिव थॉट्स आपकी प्रतिष्ठा में कमी लाएगी. ज्यादा दौड़ धूप के कारण सर्द -गर्म की दिक्कत हो सकती है. स्टूडेंट्स के एग्जाम डेट्स क्लियर न होने से परेशानियां बढ़ सकती है।

 

 

 

 

धनु
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में अनबन हो सकती है. मेडिकल सैंपल कलेक्शन, होम क्लिनिंग सर्विस और कंसल्टेंसी सर्विस बिजनेस में आपका वर्किंग स्टाइल दूसरों के मध्य आपकी छवी अलग ही बनाएगा. बिजनेसमैन अधिक मुनाफा कमाने के लिए आंख मूंदकर किसी को भी उधार न बांटे. वर्कस्पेस पर कोई भी निर्णय भावनाओं में आकर ना लें.

एम्प्लॉइड पर्सन को एमइनसी कंपनी से जॉब के ऑफर आ सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर से अपने दिल की बात शेयर करेंगे. सामाजिक स्तर पर आपके किसी कार्य को लेकर आपकी प्रशंसा होगी. सरदर्द और चक्कर की समस्या हो सकती है.

सबके चेहरे पर मुस्कान आए, इसके लिए आप परिवार के साथ बैठ कर हंसी-मजाक कर सकते हैं.आपको रक्त दान करने का अवसर प्राप्त हो जो बिना किसी सोच विचार के इस महादान को करने के लिए आगे बढकर आए.

रिश्तों पर ज्यादा भार न डालें. फिर चाहे वह कोई भी रिश्ता हो. दाम्पत्य जीवन में इन बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना है. स्पॉट्स पर्सन को अपने फिल्ड पर फोकस करने की ज्यादा जरूरत है. लक्ष्य जीवन के सबसे कड़वे इम्तिहानों का सबसे मीठा फल है।

 

 

 

 

मकर
चन्द्रमा 6ठें हाउस में रहेंगे जिससे शारीरिक तनाव से छुटकारा मिलेगी. बिजनेस इंवेस्टर के द्वारा किया गया इंवेस्टमेंट बहुत मुनाफा लेकर आएगा. वर्कस्पेस पर आप अपने लक के भरोसे नहीं बैठे अपने प्रयास जारी रखें. भाग्य भगवान भरोसे होता है, और भगवान भी उसी का भाग्य बदलते है, जो अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं.

मल्टी बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को कागजी दस्तावेज़ मजबूत रखते हैं. जॉब करने वालों को दूसरों के कामों में सहयोग तो करना ही है, लेकिन उससे पहले जरूरी है कि आप अपने कार्यों को समय पर पूरा कर लें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पॉजीटिव रखें. सामाजिक स्तर पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती है.

फॅमिली में सभी के साथ आपकी बॉडिंग अच्छी रहेगी. किसी पुराने मित्र से भेंट होने की संभावना है, उनके साथ बिताया गया है आपके लिए यादगार बनेगा.ऑफिस के काम के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है. स्टूडेंट्स आर्टिस्ट और स्पॉट्स पर्सन को अच्छे करियर ऑपशन मिलेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे संतान से सुख मिलेगा. ध्रुव योग के बनने से ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस, यूट्यूबर और फैशन बुटिक बिजनेस में आपके हाथ लगने से बिजनेस में दुगना मुनाफा प्राप्त करेंगे. जो लोग पिता के बिजनेस में हाथ बंटा रहें हैं. उनको व्यापारिक फैसला लेने से पहले पिता से सलाह लेनी है.

वर्कस्पेस पर सभी का साथ और सहयोग मिलने से आपको मनचाही सफलता मिलेगी. जॉब करने वालों को ऑफिस के काम में सीनियर के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी . ऐसे युवा जिन्हें लगातार किसी न किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए धर्म के काम में कुछ श्रमदान व अर्थ दान करना उपयुक्त रहेगा.

फैमली प्रोग्राम के दौरान किसी खास से आपकी पहचान हो सकती है. लव और मैरिड लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा. सेहत को लेकर सचेत रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. समाजिक स्तर पर आपको राजनीतिक सर्पोट मिल सकता है. स्पॉट्स पर्सन को मेहनत से ही सफलता हाथ लगेगी।

 

 

 

 

मीन
चन्द्रमा 4थें हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक कलह हो सकती है. आलस्य और टीम वर्क की कमी के चलते मार्केट में आपके प्रॉडक्ट की ग्राफ़ डाउन रहेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों को गपशप में लगे रहने के कारण समय पर नहीं कर पाएंगे. जॉब करने वालों को निंदा सुनकर भयभीत नहीं होना है, यदि आप इन बातों को पॉजीटिव तरह से लेंगे, तो अपनी कमियों को सुधार सकेंगे . फैमिली में सभी आपके बदले हुए बिहेवियर से परेशान रहेंगे.

पारिवारिक विवादों से दूर रहना होगा. गड़े मुर्दे न उखाड़े, पिता की बातों को गंभीरता से सुनें. इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए. आपकी सेहत गड़बड़ा सकती है. आप घर में सफाई अभियान शुरू कर सकते हैं, जिसमें घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा. लव और शादीशुदा लाइफ में तीसरे की एंट्री दिक्कत कर सकती है. स्टूडेंट्स को अगर अपने करियर में सफल होना है. तो स्टडी में जी-जान लगानी होगी. ड्राइविंग करते समय नींद की झपकी आ सकती है. चोट लगने की संभावना बन सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *