आज 3 जून का दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
ऑनलाइन व्यापार में आपको अपने काम करने के तरीके में कुछ बदलाव लाने होंगे. अपने व्यापार में ट्रेंड के अनुसार कुछ बदलाव करें और अपने व्यापार को आगे बढ़ाएं.

जो व्यापारी लोन लेकर काम शुरू कर रहे थे, वे जल्द ही लोन चुका पाएंगे. कार्यस्थल पर आपकी कार्यशैली के कारण आ रही समस्याओं में कुछ कमी आएगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में काम के साथ-साथ सहकर्मियों के साथ मौज-मस्ती करते रहेंगे. हृदय रोगी सतर्क रहें, दवाइयां साथ रखें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम की हर जगह चर्चा होगी. परिवार में किसी से मतभेद और मतभेद दूर होंगे.

अगर किसी खिलाड़ी ने किसी गतिविधि में हिस्सा लिया है तो उसमें विजेता बनने का लक्ष्य रखें और कड़ी मेहनत करें। पॉलिटेक्निक और डिप्लोमा के छात्रों को अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

 

 

 

वृषभ
उद्योग व्यवसाय में खर्च बढ़ने से आपका धन प्रवाह बाधित हो सकता है. मेडिकल और दवा व्यवसायी स्टॉक पर नजर रखें, ग्राहक खाली हाथ लौट सकते हैं.

कार्यस्थल पर काम का बोझ और विरोधियों से वाद-विवाद आज के दिन आपके लिए नुकसानदेह रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर सुस्ती महसूस कर सकते हैं, ऐसा नींद की कमी के कारण भी हो सकता है, इसलिए सोने के समय सोएं, अन्यथा काम के घंटों में आपको नींद आएगी और काम प्रभावित होगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपके लिए दिन परेशानियों से भरा रहेगा. मुसीबत में मदद मांगें तो सोच-समझकर मांगें, क्योंकि, मुसीबत थोड़े समय के लिए होती है और उपकार जीवन भर के लिए होता है.

यात्रा करते समय किसी भी तरह की लापरवाही ना करें, अन्यथा यह आपके लिए महंगी साबित हो सकती है. आपके छिपे हुए राज परिवार में सभी को पता चल सकते हैं.

पेट दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. बीटेक और एमटेक छात्रों के प्रोजेक्ट में देरी हो सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
टूरिज्म के कारोबार में निवेशकों द्वारा किया गया निवेश काफी लाभ पहुंचाएगा. व्यवसायी वर्ग को सोशल नेटवर्क बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, सोशल मीडिया पर अपने प्रतिष्ठान का प्रचार करना चाहिए.

कार्यस्थल पर भाग्य के भरोसे ना बैठें, आपको अपना काम स्वयं करना होगा. मनुष्य अपने भाग्य का निर्माता स्वयं है. किसी भी तरह के शोध कार्य से जुड़े नौकरीपेशा व्यक्ति को सफलता मिल सकती है.

प्रेम और जीवन साथी के साथ आपका व्यवहार थोड़ा बदल सकता है. पिछले काम को देखते हुए राजनेता को पार्टी की ओर से कोई बड़ा पद दिया जा सकता है, जिससे उनकी कुछ अपेक्षाएं पूरी हो सकती हैं.

परिवार में सभी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. आपको पुराने दोस्तों के साथ समय बिताना चाहिए. गपशप का आनंद लें. यदि करीबी रिश्तेदारों के साथ किसी तरह का मनमुटाव है, तो उसे सुलझाने का प्रयास करें.

आप आधिकारिक यात्रा कर सकते हैं. फैशन टेक्नोलॉजी के छात्रों को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे।

 

 

 

कर्क
व्यवसायी अपने कर्मचारियों से मधुर वाणी का प्रयोग करें, वे प्रसन्न रहेंगे और मन लगाकर काम करेंगे. कार्यस्थल पर किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से आप अपना काम आसानी से कर पाएंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति का मन मेहनत करेगा और काम से जुड़े नए विचार उसके दिमाग में आएंगे.

खिलाड़ियों को सावधानी से अभ्यास करना चाहिए, दिन आपके लिए कुछ परेशानियों से भरा हो सकता है. परिवार में सभी लोग आपके काम की सराहना करेंगे और आप उनसे खुले दिल से बात करेंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन के साथ-साथ खरीदारी की योजना बन सकती है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहें.

विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. ज्यादा देर तक मोबाइल और टीवी से चिपके ना रहें. यात्रा संबंधी योजना टल सकती है।

 

 

 

 

सिंह
माल की खरीद के कारण आपको व्यापारिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. यदि आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं, तो समय आपके लिए अनुकूल रहेगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति की मेहनत रंग लाएगी, कार्यालय में अपने विपरीत लिंग के सहकर्मियों का सम्मान करें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी व्यक्ति से जुड़ना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. पारिवारिक संपत्ति के अच्छे दाम मिलने से आपके चेहरे की सारी थकान दूर हो जाएगी.

आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर यादगार पल बिताएंगे. बदलते मौसम को देखते हुए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा.

आपको अति उत्साह से बचना होगा, उत्साहित रहें लेकिन अति उत्साहित होना ठीक नहीं है.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता प्राप्त करने के लिए अपने बैठने का समय बढ़ाना होगा. समय दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन सब कुछ दिखाई दे रहा है।

 

 

 

 

कन्या
व्यापारी चोरी के प्रति सतर्क रहें. समय-समय पर स्टॉक की जांच करते रहें क्योंकि यह कम हो सकता है, आपको लगेगा कि यह बिक गया है लेकिन इसके पीछे कारण कुछ और होगा.

कार्यालय में अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है, यदि आप अभी नौकरी बदलने की योजना नहीं बनाते हैं, तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा.

नौकरीपेशा व्यक्ति को कमाई के साथ-साथ बचत पर भी ध्यान देना चाहिए. वित्त से संबंधित नौकरीपेशा व्यक्ति को लाभ मिल सकता है. वाणी के कौशल से सफलता मिलेगी.

प्रेम और जीवनसाथी के लिए लिया गया कोई भी निर्णय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. आंखें बंद करने से समस्याएं खत्म नहीं होती हैं और बिना परेशानी के आंखें कभी नहीं खुलती हैं.

स्वास्थ्य की दृष्टि से हड़ताल हो सकती है या किसी कारण से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है. सामाजिक स्तर पर आपकी नकारात्मक सोच आपके काम में बाधा उत्पन्न करेगी.

बहुत अधिक भागदौड़ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. छात्रों के प्रैक्टिकल अधूरे रहने से परेशानी बढ़ सकती है।

 

 

 

 

तुला
कारोबार में अटके प्रोजेक्ट समय पर पूरे होने के साथ ही नए प्रोजेक्ट भी मिलेंगे. कारोबारी पूरा फोकस कारोबार पर रखते हुए पुराने अकाउंट को भी निपटाते रहें और उन्हें मेंटेन भी करते रहें.

कार्यस्थल पर आपके कामकाज को देखते हुए आपकी पदोन्नति पर विचार किया जा सकता है.

नौकरीपेशा जातकों के लिए करियर को चमकाने के लिए दिन अच्छा है. अपने ऑफिशियल काम समय पर पूरे करें.

स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां आपकी परेशानी बढ़ा सकती हैं. भाग्य लक्ष्मी योग बनने से परिवार में किसी खास से सरप्राइज मिल सकता है.

सामाजिक स्तर पर दिखावे से दूर रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. परिवार के साथ यात्रा संबंधी प्लानिंग बन सकती है.

किसी बात से निराश ना हों, बिना चिंता किए खुश रहने की कोशिश करें. खिलाड़ियों के लिए समय बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
बाजार में दूसरों की तुलना में कम कीमत पर अच्छे उत्पाद मिलने से धन की बचत होगी, जिसका फायदा कारोबारी को होगा. बिजनेस के साथ-साथ बिजनेसमैन को अपनी बैलेंस शीट का भी ध्यान रखना चाहिए.

कार्यस्थल पर सीनियर आपके काम की तारीफ करते नहीं थकेंगे, किसी भी तरह का अहंकार या घमंड ना करें, जीवन में किस्मत बदलती रहती है, आईना वही रहता है, बस तस्वीर बदलती रहती है.

नौकरीपेशा लोगों को अपने ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचना होगा. आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का जोखिम ना लें.

परिवार में किसी से भी किसी बात को लेकर बहस करने से बचें. प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके छोटे-छोटे वीडियो और आपके ट्वीट को अधिक पसंद किया जाएगा.

छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा. नौकरी और परीक्षा से संबंधित यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

धनु
इलेक्ट्रिकल के कारोबार में आ रही परेशानियों को दूर कर आप अपना रुतबा बढ़ाने में सफल रहेंगे. कारोबारियों को साझेदारों से झगड़े से बचना चाहिए.

सौभाग्य, लक्ष्मी योग बनने से भाग्य का पहिया आपके पक्ष में घूमेगा और बिना किसी की मदद के आपके काम आगे बढ़ेंगे.

अगर किसी तरह का पारिवारिक तनाव है, तो उसे खुशी-खुशी सुलझाएं, झगड़े को बढ़ने ना दें और छोटी-मोटी बात को बड़ा होने से रोकें.

परिवार में किसी से पुराना विवाद सुलझने से आपकी चिंताएं कम होंगी. अपने प्रेमी और जीवनसाथी की भावनाओं को समझना आपके रिश्ते को बेहतर बनाएगा.

स्वास्थ्य के लिहाज से बदलते मौसम का ख्याल रखें. छात्रों को संयुक्त अध्ययन पर ध्यान देना चाहिए. आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

सामाजिक स्तर पर खर्च बढ़ने से आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं. उन चीजों को लेकर चिंता ना करें जो आपके नियंत्रण में नहीं हैं। खिलाड़ी अपने क्षेत्र में बेहतर करने के प्रयासों में सफल होंगे।

 

 

 

 

मकर
ऑनलाइन व्यापार में टीम मैनेजमेंट का तालमेल बिगड़ने से व्यापार का ग्राफ नीचे रहेगा. व्यापारी को अपने माल की गुणवत्ता के साथ-साथ उत्पाद निर्माण और पैकेजिंग पर भी ध्यान देना चाहिए.

कार्यस्थल पर विरोधियों से सावधान रहें, वे आपको नुकसान पहुंचाने के लिए आपके पीछे पड़े हैं. ऑफिस में सभी को साथ लेकर चलने की आदत डालनी चाहिए.

टीम को साथ लेकर चलें. परिवार में सभी आपके व्यवहार से परेशान हो सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य के लिए भी समय निकालना चाहिए.

आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर बहस झगड़े का रूप ले सकती है, इसलिए बहस से दूरी बनाकर रखें और धैर्य रखें.

प्रतियोगी छात्रों को पढ़ाई में जी-जान से जुटना होगा, यह साल उनके लिए आखिरी हो सकता है. वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं।

 

 

 

 

कुंभ
कर्मचारियों की कार्यशैली में सुधार करना होगा. समय-समय पर मीटिंग के माध्यम से उनका मार्गदर्शन और प्रोत्साहन करते रहें. व्यापारियों को अपने ग्राहकों का ध्यान रखना होगा, इसलिए उनकी पसंद के अनुसार उत्पाद उपलब्ध कराने का प्रयास करें.

कार्यस्थल पर किसी भी तरह का निर्णय भावनात्मक रूप से ना लें. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने नेटवर्क को बनाए रखने के साथ-साथ उसका विस्तार करने का प्रयास करते रहना चाहिए। सौभाग्य, लक्ष्मी, वासी और सुनफा योग बनने से छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में बड़े पैकेज मिल सकते हैं.

आप अपने प्रेमी और जीवनसाथी के साथ चाय की चुस्की लेते हुए अपने दिल की बात साझा करने में सफल होंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके किसी काम की वजह से समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. सिर दर्द और चक्कर आने की समस्या हो सकती है.

छात्रों को अपने क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. अगर आप जीवन में शांति चाहते हैं, तो अपने काम पर ध्यान दें, ना कि लोगों की बातों पर।

 

 

 

 

मीन
मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल व्यवसाय में आप नई मशीनें खरीदेंगे, जो उस क्षेत्र में केवल आपके पास ही होंगी. दैनिक जरूरतों और फलों के व्यवसायी को लाभ कमाने का मौका मिलेगा.

कार्यस्थल पर सभी के सहयोग से आप अपना काम समय पर पूरा कर पाएंगे. दूसरों की मदद करने का मतलब है उन्हें अपना सहयोगी बनाना.

पारिवारिक कार्यक्रम में किसी खास से मुलाकात हो सकती है. अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती करने के लिए आप मूवी देखने या शॉपिंग करने की योजना बना सकते हैं.

स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहना आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर आप राजनीतिक संबंध बना सकते हैं.

प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे प्रतियोगी को बैंकिंग क्षेत्र में ऋण मिल सकता है, उस दिशा में प्रयास करने चाहिए.

खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. अभ्यास करते रहें. इंजीनियरिंग के छात्रों को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *