आज 28 अप्रैल दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
शिव, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से आपके व्यापार में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी और व्यापार नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा. दयनीय आर्थिक स्थिति से गुजर रहे कारोबारी को निवेशकों से मदद मिल सकती है,

जिससे वह अपने कारोबार को पटरी पर लाने में सफल होंगे. कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत से आप सबका दिल जीतने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में सहकर्मियों के काम पर नजर रखें.

यदि उन्हें किसी कार्य में कोई कठिनाई आती है तो उनका मार्गदर्शन करना आपकी जिम्मेदारी है. नई पीढ़ी की ऊर्जा को गुस्से में न बदलने दें, बल्कि कुछ रचनात्मक करें ताकि आप

अपने करियर में आगे बढ़ सकें. प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. रविवार को परिवार के लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आप अपनी पूरी ताकत लगा देंगे.

सामाजिक स्तर पर सकारात्मक रवैया आपके अतीत की कड़वाहट को मीठी यादों में बदल देगा. विद्यार्थियों को माता-पिता से किसी प्रकार की मदद मिल सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
बिजनेस में किसी भी तरह का निवेश करने से पहले किसी सलाहकार से सलाह लें और उसके बाद ही निवेश करें. व्यापार से जुड़े जातकों की बात करें तो

उनके लिए दिन आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, जिसे लेकर आपको चिंतित होने से बचना होगा. कार्यस्थल पर अनावश्यक गतिविधियों के कारण आप अपना और ऑफिस का समय बर्बाद करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को महत्वपूर्ण दस्तावेज, फाइलें, हार्ड उपलब्ध कराने होंगे. आपको डिस्क, पेन ड्राइव और कंप्यूटर आदि सभी प्रकार के डेटा सुरक्षा पर ध्यान देना होगा.

सामाजिक स्तर पर किसी बात को लेकर आप थोड़े तनाव में रहेंगे. प्रतियोगी छात्र परीक्षा तिथियों को लेकर असमंजस में रहेंगे. इस समय आपको परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाने के लिए काफी प्रयास करने होंगे.

रविवार होने के बावजूद आपको न चाहते हुए भी अचानक आधिकारिक तौर पर यात्रा करनी पड़ सकती है. आप अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखेंगे.

तीखी वाणी के कारण चाचा या चाची से डांट पड़ने की संभावना है. प्रेम और वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

मिथुन
आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवसाय में वृद्धि के लिए स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. कारोबारी कानूनी तौर पर सतर्क रहें, इसलिए किसी भी डील को फाइनल करने से पहले रिसर्च करना न भूलें.

कार्यस्थल पर आपके लिए दिन अन्य दिनों की तुलना में शुभ रहेगा. ऑफिस में नौकरीपेशा व्यक्ति, चाहे बड़ा हो या छोटा, जो अच्छी बातें आपको बताता है उसे स्वीकार करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

आपका परिवार आपकी पहली प्राथमिकता होगी, रविवार को कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताएं. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन रोमांच और रोमांस में बीतेगा.

आर्थिक पक्ष मजबूत होने के बावजूद आप थोड़े चिंतित रहेंगे. “चिंता चिता के समान है, इसलिए चिंता मत करो, सोचो.” भागदौड़ अधिक रहेगी, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

रविवार का आनंद लेने के लिए आप किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्लान बना सकते हैं. शाम का समय घर पर परिवार के साथ बिताएं, बच्चों के साथ गेम खेलें,

इससे न सिर्फ उनका मनोरंजन होगा बल्कि आप भी तरोताजा महसूस करेंगे. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए समय उपयुक्त है और आपको भरपूर सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में हर परिस्थिति में शांत रहने की कला से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियाँ आपकी राह को पटरी से उतार सकती हैं.

नौकरी और पढ़ाई के सिलसिले में घर से दूर रहने वाले लोग घर लौटने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान देकर अपने जीवन में सफल होने की ओर आगे बढ़ेंगे.

स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन ध्यान रखें कि आप अपने खान-पान को लेकर सावधान रहें. आधिकारिक यात्रा में आपको वरिष्ठों से मदद मिलेगी.

नई पीढ़ी के लिए कुछ नए विचार विकसित करने का समय आ गया है, समय अनुकूल होने से पहले आप योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं.

लव और लाइफ पार्टनर के रिश्तों में मधुरता आएगी. रविवार को परिवार का साथ आपके दिन की थकान दूर कर देगा।

 

 

 

 

सिंह
शिव, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आप आर्टिफिशियल ज्वेलरी के कारोबार में सकारात्मक सोच और तकनीक के जरिए अच्छा मुनाफा कमाएंगे. व्यापारी वर्ग को पत्नी के नाम से किया गया निवेश लाभ दिलाने में सहायक होगा.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी स्थिति पर चर्चा होगी. कार्यभार बढ़ने से कार्यस्थल पर आपकी चिंता बढ़ेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों को खुश रखना होगा,

उनके आदेशों को प्राथमिकता देते हुए तुरंत काम करना होगा. स्वास्थ्य के मामले में पक्ष मजबूत रहेगा. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में पार्टनर की मदद से आपके काम समय पर पूरे होंगे.

परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार आपके चेहरे पर ख़ुशी लाएगा. रविवार को घूमने का प्लान बनायेंगे. नई पीढ़ी को खाली समय में कोई अच्छी किताब पढ़नी चाहिए और

अगर किताब पढ़ने में रुचि नहीं है तो कोई रचनात्मक काम करने पर जोर दें. विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

कन्या
फैशन बुटीक बिजनेस में आपको वित्त संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. बिजनेसमैन की बात करें तो आय से अधिक धन खर्च होने की संभावना है,

क्योंकि कर्मचारी वेतन में वृद्धि की मांग कर सकते हैं. कार्यस्थल पर चुगली न करें और चुगली करने वालों से दूरी बनाकर रखें. नौकरीपेशा व्यक्ति एक्टिव रहें और करियर पर ध्यान दें,

अगर आप सजगता से काम करेंगे तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक पाएगा. परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ने से आपकी टेंशन बढ़ सकती है.

नई पीढ़ी के मन और बुद्धि का समन्वय आपको सकारात्मक ऊर्जा देगा. मुहैया कराएंगे, सही दिशा में खर्च करेंगे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में ढिलाई और आलस्य न करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें.

सामाजिक स्तर पर आपके लिए समय चुनौतीपूर्ण रहेगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति का प्रवेश आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है.

आप आधिकारिक तौर पर किसी छोटी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
इंटीरियर डेकोरेशन के व्यवसाय में धैर्य रखें, ग्रह स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा. कड़ी मेहनत तरक्की के द्वार खोलने में मदद करेगी,

नौकरीपेशा के साथ-साथ बिजनेसमैन को भी कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए काम को आसान बनाने के लिए

सीनियर-जूनियर से लेकर सहकर्मियों तक सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर रखें. कार्यस्थल पर अचानक कुछ नए बदलाव हो सकते हैं, जो कुछ हद तक आपके लिए अनुकूल रहेंगे.

आत्मविश्वास के स्तर पर रहने से सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य अधिक पूर्ण होंगे. परिवार में किसी के स्वास्थ्य में लंबे समय बाद सुधार होगा.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती और मजाक के मूड में रहेंगे. रविवार को आप आनंद उठाएंगे. मार्केटिंग स्टडीज के विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा,

आपको कुछ और रिसर्च के लिए समय निकालना होगा. आप परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
शिव, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको कंसल्टेंसी सर्विस बिजनेस में लाभ मिलेगा. बैंक बैलेंस बढ़ाने के लिए एक बिजनेसमैन को मेहनत का स्तर ऊंचा रखना होगा,

तभी वह अपने सपनों को साकार कर पाएगा. कार्यस्थल पर सकारात्मक सोच आपको आगे बढ़ाएगी और सफलता दिलाने में मदद करेगी. जिससे कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

नौकरीपेशा जातक के मान-सम्मान में कमी आ रही है तो धैर्य रखें, क्रोध बिल्कुल न करें. आध्यात्मिक कार्यक्रम की ओर मन लगेगा. प्रेम वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें.

आप सही समय आने तक इंतजार करें. रविवार के दिन आप परिवार के साथ शेयर बाजार और मुनाफा बाजार में निवेश की योजना बना सकते हैं.

प्रतियोगी छात्रों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी. नई पीढ़ी अपने व्यवहार में कुछ बदलाव महसूस करेगी, जिन बातों को लेकर

आप अब तक चिंतित थे वह अचानक बेफिक्र होकर सामने आएंगी. चुनावी रैली को देखते हुए अचानक राजनीतिक स्तर पर कोई यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

धनु
बिजनेस में कम्युनिकेशन स्किल बेहतर होने से मार्केट में आपकी पकड़ मजबूत रहेगी साथ ही कुछ नए ऑर भी आपके हाथ लग सकते हैं. बिजनेसमैन अकाउंट मेंटेन करके रखें,

जिससे आगे चलकर लाभ-हानि का रिकार्ड बनाने में दिक्कत न हो. वर्कस्पेस पर प्रेजेंट में चल रहे किसी प्रोजेक्ट को पूरा करके किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जा सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति के सहयोगियों के साथ बेहतर ट्यूनिंग काम को आसान और दिन को बेहतर बनाने में मदद करें. रविवार के दिन परिवार में किसी के साथ हो रही

अनबन पर अब फुल स्टॉप लग सकता है. लव एंड लाइफ पार्टनर से वीडियो कॉलिंग से अपने दिल को बहलाते देख सकते हैं. छात्र किसी भी समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं.

नई पीढ़ी के नशे से संबंधित लत की समस्या गंभीर संकट बन रही है, मूल रूप से इस प्रकार के व्यक्ति और पर्यावरण से दूर रहने का प्रयास करें।

 

 

 

 

 

मकर
आपको व्यवसाय की जटिलताओं को समझने में संघर्ष करना पड़ेगा और नियमित कार्य के माध्यम से ही आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जा पाएंगे.

बिजनेसमैन ने डील को लेकर जो भी प्लानिंग की थी, उसके पूरा होने में कुछ संदेह नजर आ रहा है. कार्यक्षेत्र में काम के बोझ के साथ-साथ सक्रिय विरोध के कारण आप परेशान रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को संकट प्रबंधन के लिए तैयार रहना चाहिए, संभव है कि टीम का सदस्य छुट्टी पर जाए. प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझकर ही व्यवहार करें.

रविवार को बर्बाद मत करो. सामाजिक स्तर पर कुछ नकारात्मक बदलाव आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. परिवार में संपत्ति संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप तनाव में रहेंगे. नई पीढ़ी को खुशियां ढूंढनी होंगी, क्योंकि जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज खुशी ही है.

ऑनलाइन गेमिंग पर फोकस के कारण छात्र अपनी ऑनलाइन कक्षाओं पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे।

 

 

 

 

कुंभ
शिव, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से आपको ड्राई फ्रूट्स के कारोबार में लाभ मिलेगा. अगर बिजनेस पार्टनर कोई रिश्तेदार है तो खासतौर पर अकाउंट को लेकर पारदर्शिता बनाए रखें. जो लोग कार्यस्थल पर पदोन्नति चाहते हैं उनकी इच्छा पूरी हो सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति किसी के बारे में गलत न बोलें, क्योंकि ऑफिशियल तौर पर षडयंत्र बहुत तेजी से चल रहे हैं. व्यवहार आपके जीवन में बदलाव लाएगा,

आपके व्यवहार में बदलाव हर किसी को आश्चर्यचकित कर सकता है. आपको मधुमेह से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

विद्यार्थियों के लिए यह आगे बढ़ने का समय है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों की वजह से हर जगह आपकी प्रशंसा होगी.

नई पीढ़ी गुस्से में आकर अपने पार्टनर या बेस्ट फ्रेंड को कुछ अपशब्द कह सकती है, अगर ऐसा होता है तो माफी मांगने में देर न करें. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आ रही समस्या को पार्टनर पल भर में सुलझा देगा।

 

 

 

 

मीन
बिजनेस में की गई मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. कार्यस्थल पर टीम वर्क और अपनी प्रतिभा से आप किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल रहेंगे।

नौकरीपेशा व्यक्ति को नजरिए में बदलाव लाना चाहिए, क्योंकि अगर चीजों को एक ही पहलू से देखा जाएगा तो चीजें कम स्पष्ट होंगी. सकारात्मक सोच आपको सामाजिक स्तर पर अपने काम में वृद्धि लाने के लिए नए विकल्प देगी.

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. क्योंकि कड़ी मेहनत से ही आप सफलता हासिल कर पाएंगे. नई पीढ़ी के जीवन में उत्साह को मुख्य हथियार बनाएं।

नकारात्मक विचारों को पीछे धकेलें और जीत का झंडा फहराएं. आपको परिवार में किसी चुनौतीपूर्ण काम में शामिल होना पड़ेगा. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में पार्टनर को घर में किसी रचनात्मक कार्य में सफलता मिलेगी. रविवार का सदुपयोग होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *