आज 13 मई दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
होटल, मोटल और रेस्तरां व्यवसाय में भागीदार आपके लिए कुछ समस्याएँ खड़ी कर सकते हैं. बिजनेसमैन को ज्यादा आक्रामक होने से बचना होगा, हितों को ध्यान में रखते हुए बिजनेस मानसिकता से काम करना होगा.

कार्यस्थल पर टाल-मटोल के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में किसी से भी कठोर बात करने से बचना चाहिए, अन्यथा विवाद के साथ-साथ नौकरी भी प्रभावित हो सकती है.

विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचना होगा क्योंकि कहा गया है कि अति आत्मविश्वास स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर विरोधी आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं.

आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. परिवार में आपकी कोई पुरानी बात उजागर होने से स्थितियां बिगड़ सकती हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में विश्वास की कमी का फायदा कोई दूसरा व्यक्ति उठा सकता है।

 

 

 

वृषभ
सर्वार्थ सिद्धि और शूल योग बनने से आपको व्यापार में आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने से व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. कारोबारी को उत्पाद की मार्केटिंग पर भी ध्यान देना चाहिए.

कार्यस्थल पर नई नौकरी के लिए मेल मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को काम के साथ-साथ सहकर्मियों के साथ भी काम करना पड़ सकता है. प्रोफेशनल यात्रा को लेकर प्लानिंग बन सकती है.

आप जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. यह मायने नहीं रखता कि आपने सामाजिक स्तर पर क्या किया, यह मायने रखता है कि आपने क्या कहा.

पारिवारिक विवादों के कारण सुख-शांति में कुछ कमी रहेगी, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, बस इसे सुलझाने का प्रयास करें.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रिश्ते को मजबूत करने में लगे रहेंगे. कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

मिथुन
आपकी सकारात्मक सोच आपको कमजोर शुरुआत वाले बिजनेस के साथ-साथ शेयर बाजार में भी बुलंदियों तक ले जाएगी. बिजनेसमैन को अधिक मुनाफा मिलने की संभावना नजर आ रही है.

कार्यस्थल पर कौन सा काम कैसे करना है यह कोई आपसे सीखे. यात्रा के दौरान किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात आपको समय का ध्यान नहीं रहने देगी.

बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा, आलस्य के कारण पढ़ाई में रुचि कम हो सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से व्यायाम करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

आप परिवार के साथ कोई प्रॉपर्टी देखने जा सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बिताएंगे. परीक्षा तिथि नजदीक होने से प्रतियोगी छात्र चिंतित रहेंगे और अजीब दुविधा में रहेंगे।

 

 

 

 

कर्क
आप अपनी स्मार्ट सोच और इंटरफेस से बाजार में चल रहे विवादों को जल्द ही सुलझा लेंगे. बिजनेसमैन की आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिख रहा है.

सर्वार्थ सिद्धि, शूल योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी तरक्की संभव है. बॉस आप पर पूरी तरह मेहरबान रहेंगे, संभव है कि आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है.

सामाजिक स्तर पर आपके काम बिना किसी रुकावट के चलते रहेंगे. खिलाड़ी ट्रैक पर पसीना बहाएंगे. किसी गंभीर मामले पर आप अपने लव और लाइफ पार्टनर से सलाह ले सकते हैं.

विद्यार्थियों को कंपनी पर ध्यान देना चाहिए, अगर आप इंजीनियरिंग के छात्र हैं तो आपको विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है. घर से बाहर जाने से पहले अपने माता-पिता के पैर छूकर उन्हें आशीर्वाद दें.

इसे लेकर बाहर जाएं, उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत जरूरी है, अगर आप बड़ों की सलाह नहीं मानेंगे तो परिवार के सदस्यों का व्यवहार आपके प्रति थोड़ा नकारात्मक हो सकता है.

आप परिवार के किसी खास व्यक्ति के लिए कोई महंगा उपहार खरीद सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर लेवल. इसको लेकर आप चिंतित रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह
व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से आपकी परेशानियां भी बढ़ेंगी. व्यापारी वर्ग सतर्क रहें, आपका कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. कार्यस्थल पर किसी से बहस न करें, बहस करके आप अपना ही समय बर्बाद कर रहे हैं.

बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी पाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा. पाचन संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. अपने खान-पान का ध्यान रखें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कोई करीबी आपका भरोसा तोड़ देगा, जो आपके लिए किसी झटके से कम नहीं होगा.

जो युवा दोपहिया वाहन चलाते हैं उन्हें पूरे कागजात लेकर ही बाहर निकलना चाहिए, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. नई पीढ़ी अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर कुछ मुद्दों को लेकर परेशान हो सकती है.

पिता क्रोधित होंगे और परिवार के सदस्यों के साथ बहस हो सकती है. ऐसे में धैर्यपूर्वक उसे समझाने की कोशिश करें, परिवार में शांत रहें, नहीं तो बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

मुसीबत में पड़ सकते हैं. मेडिकल छात्र अपने करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

 

 

 

 

कन्या
सर्वार्थ सिद्धि, शूल योग बनने से आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा है, ग्राहकों की आवाजाही रहेगी.

ऐसे में आपको कूल रहते हुए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करना होगा. कार्यक्षेत्र पर समस्या. इन्हें हटाकर आप अपना काम पूरा कर लेंगे.

नौकरीपेशा जातक को शारीरिक श्रम की बजाय मानसिक श्रम करना होगा, आपका ध्यान इस बात पर रहेगा कि काम को आसानी से कैसे किया जाए.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सबके बारे में सोचना, सबका भला करना आपके जीवन का नियम बन जाएगा. नई पीढ़ी को असफलता से हार नहीं माननी चाहिए,

बल्कि दोबारा प्रयास करना होगा, संभावना है कि इस बार सफलता जरूर मिलेगी. आपको हल्का बुखार हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

विद्यार्थियों को परीक्षा को लेकर अपने अथक प्रयासों से सफलता मिलेगी. आप अपने परिवार की ख़ुशी के लिए कुछ नए गैजेट या अन्य आरामदायक चीज़ें ख़रीदेंगे. आप लव और लाइफ पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे और कुछ पुरानी यादें संजोएंगे।

 

 

 

 

तुला
सर्वार्थ सिद्धि, शूल योग बनने से आप अपने पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयासों में सफल होंगे और आपको अपनों का सहयोग भी मिलेगा.

बिजनेस के सिलसिले में आपको किसी नई कंपनी से संपर्क बनाना होगा ताकि आपको आर्थिक लाभ मिल सके. कार्यक्षेत्र पर उच्च पद मिलने की संभावना बढ़ सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति के मन में वर्तमान नौकरी को लेकर कई सवाल उठ सकते हैं, जो उसके दिमाग और काम दोनों की स्थिति को हिला सकते हैं.

ग्रहों की चाल को देखते हुए उन्हें परिवार से सहयोग मिलेगा और संपत्ति के बंटवारे को लेकर भी विचार-विमर्श होगा. आप रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या से भी परेशान हो सकते हैं.

नई पीढ़ी जो स्वभाव से जोशीली और जोशीली है, उन्हें थोड़ी समझदारी से काम लेना होगा, आपका गुस्सा आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है.

लव और लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम आगे बढ़ेगा. परिणाम की चिंता किये बिना सामाजिक स्तर पर अपना काम करते रहें. मैनेजमेंट के छात्र पढ़ाई में व्यस्त रहकर ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ पाएंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक
कड़ी मेहनत और समझदारी से काम लेने से आपको अपने व्यवसाय में बेहतर परिणाम मिलेंगे. कार्यस्थल पर दिन आपके मुताबिक बीतेगा जिससे आप अपना काम बेहतरीन तरीके से करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी, सकारात्मक दृष्टिकोण एक सफल इंसान बनाने में बहुत मददगार होता है. यह सफल साबित होगा. सामाजिक स्तर पर दिन जोखिम भरा रहेगा.

अपच की समस्या हो सकती है. जंक फूड से दूरी बनाए रखें. परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद से बचें, अन्यथा कोई बाहरी व्यक्ति इसका फायदा उठाने से पीछे नहीं रहेगा.

नई पीढ़ी अनावश्यक बातचीत और अनावश्यक काम से मानसिक रूप से दूर रहेगी, कॉमेडी फिल्में और हंसी-मजाक मन को हल्का रखेंगे.

आपको लव और लाइफ पार्टनर से सभी कार्यों में पूरा सहयोग मिलेगा. कलाकार, खिलाड़ी और छात्र अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

धनु
बिजनेस में पैसा बचाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, पैसा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. बिजनेसमैन को सुरक्षा कड़ी रखनी होगी क्योंकि आपका डेटा हैक हो सकता है.

कार्यस्थल पर पदोन्नति मिलने में कुछ बाधाएं आएंगी. नौकरीपेशा जातक का बॉस पुराने अनुभवों के आधार पर आपका मूल्यांकन कर सकता है, जो आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अवसर हाथ से निकल जायेंगे. हृदय संबंधी विकार हो सकते हैं. परिवार में अपने बच्चों के लिए समय निकालें.

नई पीढ़ी अपने प्रयासों से लक्ष्य के करीब पहुंचने में सफल होगी, सफलता पाने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी. पड़ोसियों से पुराने मतभेद दूर करें,

वर्तमान समय में पड़ोसियों से तालमेल बनाकर रखना जरूरी है. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी के बारे में कोई बात बुरी लगेगी. कलाकार, विद्यार्थी और खिलाड़ी अपने-अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं।

 

 

 

 

मकर
आप अपने व्यवसाय के साथ-साथ पार्ट टाइम अन्य व्यवसाय करने की कला में भी निपुण होंगे. बिजनेसमैन को बड़ी रकम का निवेश सोच-समझकर करना चाहिए, क्योंकि आपको मुनाफा तो मिलेगा लेकिन उसे सही जगह खर्च करना होगा.

कार्यस्थल पर आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिन्हें आप उत्साहपूर्वक निभाएंगे. नई पीढ़ी: काम की शुरुआत में मन में किसी भी तरह का डर न रखें, निश्चिंत होकर काम करें, सफलता जरूर मिलेगी.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका काम आपको लोगों के बीच मशहूर करेगा. व्यावसायिक यात्रा किसी कारणवश रद्द हो सकती है. अपने लव और लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल होगा

लेकिन आप इसमें सफल होंगे. आप अपने परिवार के आराम के लिए संपत्ति और नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. किसी से हुआ मनमुटाव दूर होने लगेगा. इंजीनियरिंग के छात्र अपने करियर को लेकर गंभीर रहेंगे।

 

 

 

कुंभ
सर्वार्थ सिद्धि, शूल योग बनने से आपको ऑनलाइन बिजनेस में विदेशी ग्राहकों से अच्छा मुनाफा मिलेगा. व्यवसायी को अपने कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार करना होगा, उनकी समस्याओं को ध्यान से सुनना होगा और समाधान निकालना होगा.

कार्यक्षेत्र में आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. सफल होंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को इस बात पर ध्यान देना होगा कि बिक्री कैसे बढ़ाई जाए, साथ ही आपको स्वर प्रशिक्षण की भी जरूरत है.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में दूसरों के लिए रोल मॉडल भी बनेंगे. मौसमी बीमारियों से बचने के लिए खुद पर ज्यादा बोझ न डालें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ेगी.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ स्नेहपूर्वक दिन बिताएंगे. परिवार को समय दें और छोटे भाई-बहनों से बात करके उनकी समस्याएं समझने की कोशिश करें, परिवार में किसी खास के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं.

नई पीढ़ी: भविष्य की चिंता करके वर्तमान को बर्बाद न करें, जो आपके सामने है उसका आनंद लें और पूरे समर्पण के साथ काम करें.

एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र बाजार से कुछ नया सीखेंगे जो भविष्य में उनके लिए अहम हिस्सा बनकर उभरेगा।

 

 

 

 

मीन
डिजाइनर कपड़ों के कारोबार में वृद्धि होगी, आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अच्छा पैसा कमाएंगे. व्यापारी वर्ग को उधार पर माल बेचने से पहले सोच-विचार करना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलने में संदेह है.

कार्यस्थल पर आपकी किसी बात से विरोधी परेशान हो सकते हैं, आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है. आप सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर प्रिंट मीडिया में प्रमुख रहेंगे.

एसिडिटी की समस्या हो सकती है. तले हुए और मसालेदार भोजन से परहेज करें. अपने प्रिय और जीवनसाथी से बात करते समय आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा.

परिवार के लोग बिना कहे ही आपकी बात अच्छे से समझेंगे और आपको उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. नई पीढ़ी को अपने अंदर की ऊर्जा को जगाने का काम करना होगा,

जब अंदर की चाहत जगेगी तभी आप कुछ काम कर पाएंगे. छात्र कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *